Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Bihar News: बीजेपी के खिलाफ मोर्चा बनाने की नीतीश की पहली कोशिश फेल, KCR से नहीं बनी बात

Bihar News: भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ मोर्चा बनाने की नीतीश कुमार की पहली कोशिश नाकामयाब होती दिखाई दे रही है। खबर है कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीऐर से नीतीश कुमार की बात नहीं बन सकी है।

Swayam Prakash Written By: Swayam Prakash @SwayamNiranjan
Updated on: September 05, 2022 6:19 IST
Telangana CM KCR and Bihar CM Nitish Kumar- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Telangana CM KCR and Bihar CM Nitish Kumar

Highlights

  • केसीआर कांग्रेस के बिना मोर्चा बनाना चाहते थे
  • के सी त्यागी ने बताया केसीआर नहीं बनी बात
  • कल दिल्ला जाकर विपक्ष को एकजुट करेंगे नीतीश

Bihar News: भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ मोर्चा बनाने की नीतीश कुमार की पहली कोशिश नाकामयाब होती दिखाई दे रही है। खबर है कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीऐर से नीतीश कुमार की बात नहीं बन सकी है। JDU के वरिष्ठ नेता के सी त्यागी ने पटना में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि केसीआर कांग्रेस के बिना मोर्चा बनाना चाहते थे लेकिन हम लोग कांग्रेस को साथ रखना चाहते हैं। लिहाजा ये साफ हो गया कि केसीआर और जेडीयू के बीच बात नहीं बन पाई।

क्यों फेल हुई केसीआर और जेडूयू की बात

जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव के.सी. त्यागी ने कहा कि के. चंद्रशेखर राव चाह रहे हैं कि देश में भाजपा के खिलाफ जो मोर्चा बने उसमें कांग्रेस शामिल नहीं हो। लेकिन जेडीयू का स्पष्ट मानना है कि कांग्रेस और वाम दलों को छोड़कर भाजपा विरोधी कोई मोर्चा नहीं बनाया जा सकता। लिहाजा हम फिर से के. चंद्रशेखर राव से अपील करेंगे कि वे कांग्रेस के साथ मिलकर विपक्षी मोर्चा बनाने को तैयार हो जायें।

दिल्ली में नीतीश कुमार विपक्ष करेंगे एकजुट
बता दें कि नीतीश कुमार की बीजेपी के खिलाफ मोर्चा बनाने की पहली कोशिश भले ही फेल हो गयी हो लेकिन कल यानी सोमवार को बिहार के सीएम दिल्ली जा रहे हैं। तीन दिनों तक नीतीश कुमार दिल्ली में रहेंगे। दिल्ली में राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से मुलाक़ात के अलावा नीतीश कुमार कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात करेंगे। जेडीयू के प्रधान महासचिव के.सी. त्यागी ने कहा कि नीतीश कुमार किन-किन नेताओं से मिलेंगे इसका पूरा ब्योरा अभी नहीं दे सकते। लेकिन नीतीश दिल्ली में राहुल गांधी से मिलने जायेंगे ये तय हो चुका है। नीतीश कुमार दिल्ली में कई और पार्टियों के नेताओं से भी मिलेंगे।

जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक
जेडीयू के सभी सांसद विधायक समेत करीब 250 नेताओं की फौज मोदी सरकार के खिलाफ एजेंडा तैयार करने में जुटी है। अब इसी एजेंडे के तहत दिल्ली में नया गेम प्लान बनाया जाएगा। कांग्रेस पार्टी इस वक्त बिहार सरकार में शामिल है। जेडीयू कांग्रेस को लेकर विपक्षी एकता को और मजबूत करने की कोशिश में है। आज पटना में सीएम नीतीश समेत जेडीयू के सभी विधायकों-सांसदों का जमावड़ा है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में करीब 250 छोटे बड़े नेता मिशन 2024 के लिए मंथन में जुटे हैं। जदयू का मानना है कि नीतीश बिहार के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहने के बाद अब ‘‘राष्ट्रीय’’ भूमिका निभायें। पार्टी के नेता ने बताया कि दिल्ली दौरे के दौरान कुमार के दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल से भी मिलने की संभावना है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement