Friday, May 03, 2024
Advertisement

राजू पाल की पत्नी पूजा पाल भाजपा में होने जा रहीं शामिल, अतीक अहमद ने कराई थी पति की हत्या

राजू पाल की पत्नी पूजा पाल भाजपा में शामिल होने जा रही हैं। बता दें कि राजू पाल की हत्या का आरोप माफिया अतीक अहमद पर लगा था। इसके बाद उमेश पाल की हत्या कराई गई जिसके बाद अतीक अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Written By : Avinash Rai Edited By : India TV News Desk Updated on: July 31, 2023 14:55 IST
pooja pal wife of raju pal is joining bjp link related with atique ahmed- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राजू पाल की पत्नी पूजा पाल और अतीक अहमद

प्रयागराज के राजू पाल हत्याकांड को अबतक कोई नहीं भूला है। बीते दिनों उमेश पाल की भी धूमनगंज में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। राजू पाल हत्याकांड मामले में अतीक अहमद पर आरोप लगे थे। अब राजू पाल की पत्नी पूजा पाल भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन करने वाली हैं। किसी भी वक्त पूजा पाल भाजपा ज्वाइन कर सकती हैं। बता दें कि अतीक अहमद राजू पाल और उमेश पाल हत्याकांड में मुख्य आरोपी था। उमेश पाल हत्याकांड के बाद अपनी सजा काट रहे अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वहीं यूपी पुलिस ने अतीक के बेटे असद और गुलाम सहित अन्य गुर्गों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया था। हालांकि कुछ आरोपी अब भी फरार चल रहे हैं। 

समाजवादी पार्टी को भाजपा ने दिया झटका

राजू पाल की हत्या के बाद पूजा पाल दो बार इलाहाबाद पश्चिमी सीट से विधायक चुनी गईं। दोनों बार वह बसपा के टिकट पर चुनाव जीतने में कामयाब रहीं। हालांकि जब अतीक अहमद बसपा में शामिल हुआ तो पूजा पाल ने बसपा छोड़ दिया और समाजवादी पार्टी में शामिल हो गईं। विधानसभा चुनाव 2022 में सपा ने उन्हें कौंशाबी जिले की चायल सीट से उम्मीदवार बनाया, जहां पूजा पाल को जीत मिली। बता दें कि पूजा पाल वर्तमान में सपा के टिकट पर चायल विधानसभा सीट से विधायक हैं। ऐसे में अब वो भाजपा में शामिल होने जा रही हैं। 

भाजपा में जाने की वजह

ऐसा माना जा रहा है कि राजू पाल हत्याकांड और उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी अतीक अहमद पर राज्य सरकार ने जिस तरह शिकंजा कसा है, उसके बाद से पूजा पाल भाजपा के ज्यादा करीब हैं। दरअसल जब अतीक अहमद, अशरफ और असद का एनकाउंटर हुआ था तब समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव द्वारा एनकाउंटर सवाल खड़े किए गए थे, जिसके बाद से पूजा पाल भाजपा के ज्यादा करीब जा पहुंची। वे इस मामले में अखिलेश यादव के रवैये से असंतुष्ट थीं। गौरतलब है कि सपा में आने से पहले पूजा पाल बसपा से विधायक थीं। लेकिन जब अतीक अहमद ने बसपा ज्वाइन किया तो पूजा पाल ने बसपा छोड़कर सपा ज्वाइन कर ली थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement