1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. नोएडा में देह व्यापार के अड्डे का भंडाफोड़, 23 गिरफ्तार, छह पुलिसकर्मी निलंबित

नोएडा में देह व्यापार के अड्डे का भंडाफोड़, 23 गिरफ्तार, छह पुलिसकर्मी निलंबित

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के दनकौर थाना क्षेत्र के एक होटल में चल रहे देह व्यापार के अड्डे का शनिवार को भांडाफोड़ करते हुये पुलिस ने मौके से 12 महिलाओं समेत 23 लोगों को गिरफ्तार किया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 20, 2021 18:50 IST
नोएडा में देह व्यापार के अड्डे का भंडाफोड़, 23 गिरफ्तार, छह पुलिसकर्मी निलंबित- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO/REPRESENTATIVE IMAGE नोएडा में देह व्यापार के अड्डे का भंडाफोड़, 23 गिरफ्तार, छह पुलिसकर्मी निलंबित

नोएडा। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के दनकौर थाना क्षेत्र के एक होटल में चल रहे देह व्यापार के अड्डे का शनिवार को भंडाफोड़ करते हुये पुलिस ने मौके से 12 महिलाओं समेत 23 लोगों को गिरफ्तार किया है। मामले में छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी । पुलिस ने बताया कि मौके से बड़ी संख्या में शक्तिवर्धक दवाईयां, आपत्तिजनक साहित्य एवं सामग्री बरामद की गयी है। 

पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) राजेश कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि दनकौर क्षेत्र के चींती गांव के पास स्थित ‘न्यू क्राउन प्लाजा’ होटल में अनैतिक देह व्यापार का धंधा चल रहा है। उन्होंने बताया, ‘‘सूचना के आधार पर सहायक पुलिस आयुक्त बृजनंदन राय के नेतृत्व में एक पुलिस टीम बनायी गयी। पुलिस टीम ने शनिवार को दोपहर बाद होटल पर छापेमारी की। उन्होंने बताया कि इस दौरान मौके से पुलिस ने देह व्यापार में कथित रूप से संलिप्त 12 महिलाओं तथा होटल के प्रबंधक ज्ञानेंद्र समेत 11 पुरुषों को गिरफ्तार किया गया है। 

अधिकारी ने बताया कि मौके से पुलिस को आपत्तिजनक साहित्य, शक्तिवर्धक दवाईयां आदि मिली है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है, कि देह व्यापार के धंधे में थाना दनकौर पुलिस की भी संलिप्तता है। डीसीपी ने बताया कि जांच के बाद चार पुलिस कांस्टेबल, एक हेड कांस्टेबल तथा पुलिस जीप के चालक को निलंबित कर दिया गया है। अधिकारी ने बताया कि दो दिन पहले यहां से तबादले पर गए चौकी इंचार्ज के खिलाफ भी निलंबन की रिपोर्ट दी जा रही है। उन्होंने बताया कि थाना दनकौर के प्रभारी निरीक्षक की भूमिका की भी जांच की जा रही है। 

ये भी पढ़ें:

Exclusive: निर्भया के दोषियों की टल जाती फांसी! तिहाड़ जेल में दोषी पवन ने बनाया था ये प्लान

कांग्रेस झूठी घोषणाओं का भोपूं बनकर रह गई है- पीएम मोदी

दिल्ली में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी जारी, पॉजीटिविटी रेट बढ़कर 1.07 प्रतिशत पहुंचा

Video: जापान में आया तेज भूकंप, सुनामी का अलर्ट जारी किया गया

चीन की कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद भी पाकिस्तान के पीएम इमरान खान हुए कोरोना संक्रमित