1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. यूपी: रायबरेली के सलोन से BJP विधायक दल बहादुरी कोरी का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

यूपी: रायबरेली के सलोन से BJP विधायक दल बहादुरी कोरी का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

रायबरेली के सलोन से भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री दल बहादुरी कोरी का शुक्रवार को लखनऊ के अपोलो अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। कोरोना संक्रमण के चलते पिछले दिनों उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 07, 2021 9:31 IST
यूपी: रायबरेली के...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO यूपी: रायबरेली के सलोन से BJP विधायक दल बहादुरी कोरी का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

रायबरेली: कोरोनावायरस ने एक और भारतीय जनता पार्टी (BJP) विधायक की जान ले ली। रायबरेली के सलोन से भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री दल बहादुरी कोरी का शुक्रवार को लखनऊ के अपोलो अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। कोरोना संक्रमण के चलते पिछले दिनों उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आज सुबह अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। इलाज के दौरान ही उनका देहांत हो गया। बता दें कि ये बीजेपी की चौथे विधायक हैं जिनका कोरोना से निधन हो गया। इससे पहले औरैया से भाजपा विधायक रमेश दिवाकर, लखनऊ पश्चिम से विधायक सुरेश श्रीवास्तव, बरेली के नवाबगंज से विधायक केसर सिंह गंगवार का भी कोरोना के चलते निधन हो गया।

बता दें कि दल बहादुर कोरी पहली बार 1996 में सलोन विधानसभा से विधायक बने और राजनाथ सिंह के मुख्यमंत्री काल में राज्य मंत्री बने।

कोरोना ने अब तक कई अफसरों को भी छीन लिया है। पंचायत चुनाव के दौरान ड्यूटी में लगे करीब 700 शिक्षकों की भी कोरोना से मौत हो चुकी है। कोरोना संक्रमण की दूसरी खतरनाक लहर में अब तक यूपी विधानसभा के चार सदस्य हमेशा के लिए बिछुड़ गए। पहले रमेश चंद्र दिवाकर, फिर सुरेश श्रीवास्तव, केसर सिंह और अब दल बहादुर कोरी। एक हफ्ते में तीन सदस्य दिवंगत हुए थे। अब तक छह विधायकों की कोरोना से जान जा चुकी है। कोरोना की पहली लहर में पिछले साल दो मंत्री चेतन चौहान व वरुण रानी भी दिवंगत हो गए थे। यूपी की 17वीं विधानसभा में अब तक एक दर्जन विधायकों की मृत्यु हो चुकी है। 

Click Mania
bigg boss 15