Thursday, April 25, 2024
Advertisement

गाजियाबाद: अश्लील वीडियो कॉल रिकॉर्ड कर स्कूल प्रबंधक से ठगे 9.19 लाख रुपये

स्कूल प्रबंधक का कहना है कि 9 नवंबर को उनके व्हाट्सएप नंबर पर एक कॉल आई। उन्होंने कॉल रिसीव कर ली। वीडियो कॉल पर एक महिला बिना कपड़ों के दिखाई दी। उन्होंने कॉल डिस्कनेक्ट की, लेकिन इस बीच 9-10 सेकेंड की कॉल बदमाशों ने रिकॉर्ड कर ली।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: December 19, 2022 22:11 IST
वीडियो कॉल- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE वीडियो कॉल

गाजियाबाद: ब्लैकमेलिंग और धोखाधड़ी का एक नया धंधा शुरू हुआ है। आप भी जरा बचकर रहें। अगर आपके पास किसी अनजान नंबर से वीडियो कॉल आता है तो जल्दबाजी में उसे उठाई नहीं पहले जांच परख लें वरना आप भी शिकार हो सकते हैं। अनजान नंबर से आई वीडियो कॉल को रिसीव करना एक स्कूल के प्रबंधक को भारी पड़ गया। अश्लील वीडियो कॉल कर उनकी रिकॉर्डिंग कर ली गई और इसके बाद वीडियो यू-ट्यूब पर डालकर उसे हटाने के लिए 9.19 लाख रुपये ठग लिए।

पीड़ित ने क्रॉसिंग रिपब्लिक सिटी थाने में 2 आरोपियों के खिलाफ ठगी और आईटी एक्ट की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है। स्कूल प्रबंधक का कहना है कि 9 नवंबर को उनके व्हाट्सएप नंबर पर एक कॉल आई। उन्होंने कॉल रिसीव कर ली। वीडियो कॉल पर एक महिला बिना कपड़ों के दिखाई दी। उन्होंने कॉल डिस्कनेक्ट की, लेकिन इस बीच 9-10 सेकेंड की कॉल बदमाशों ने रिकॉर्ड कर ली। कुछ देर बाद उनके नंबर पर फोन आया। कॉल करने वाले ने खुद को सीबीआई इंस्पेक्टर और नाम विक्रम गोस्वामी बताया।

उसने कहा कि तुम्हारा अश्लील वीडियो यू-ट्यूब पर अपलोड हुआ है। उसने कहा कि वह यू-ट्यूब के एक व्यक्ति को जानता है और वह अपनी फीस लेकर इस वीडियो को डिलीट कर देगा। उसने एक नंबर देकर कहा कि यह संजय सिंह का नंबर है और वह वीडियो डिलीट कर सकता है।

स्कूल प्रबंधक का कहना है कि उन्होंने इस नंबर पर कॉल किया तो वीडियो डिलीट करने के लिए उसने 21 हजार रुपये फीस मांगी। यह रकम उन्होंने ऑनलाइन ट्रांसफर कर दी। इसके बाद आरोपी ने वीडियो अपलोड करने वाले का ईमेल एड्रेस और अन्य जानकारी मांगी। इसी तरह झांसे में लेकर उनसे करीब 5 लाख रुपये ऑनलाइन जमा करा लिए। इसके बाद कथित सीबीआई इंस्पेक्टर बने ठग ने जांच के नाम पर खाते में रकम ट्रांसफर कराई। इस तरह तीन खातों में उनसे 9.19 लाख रुपये ट्रांसफर करा लिए गए। इसके बाद दोनों का फोन स्विच ऑफ हो गया।

स्कूल प्रबंधक ने संजय और विक्रम गोस्वामी नाम के दोनों आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। क्रॉसिंग रिपब्लिक सिटी थाना प्रभारी का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement