Friday, March 29, 2024
Advertisement

आंध्र प्रदेश में 50,449 आउट सोर्सिंग स्टॉफ को अपॉइंटमेंट लेटर सौंपेगे CM जगन

मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने शुक्रवार, 3 जुलाई को ताडेपल्ली में अपने कैंप कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए आंध्र प्रदेश कॉर्पोरेशन फॉर आउटसोर्स्ड सर्विसेज (APCOS) की शुरुआत की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 03, 2020 15:15 IST
CM Jagan will hand over appointment letter to outsourcing...- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE CM Jagan will hand over appointment letter to outsourcing staff in Andhra Pradesh

मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने शुक्रवार, 3 जुलाई को ताडेपल्ली में अपने कैंप कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए आंध्र प्रदेश कॉर्पोरेशन फॉर आउटसोर्स्ड सर्विसेज (APCOS) की शुरुआत की। APCOS के जरिए चुने गए 50-449 आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे। राज्य सरकार ने भ्रष्टाचार के बिना भर्ती प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता बनाए रखने के लिए APCOS लॉन्च करने का निर्णय लिया है। यह बदले में, राज्य सरकार को भर्ती प्रक्रिया में आरक्षण को सुरक्षित रखने में मदद करेगा।

इस अवसर पर, सीएम ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कई आउटसोर्सिंग कर्मचारियों के साथ बात की। उन्होंने कहा कि आउटसोर्सिंग की नौकरियों में भ्रष्टाचार के लिए कोई जगह नहीं होगी और उनकी सैलरी हर महीने की 1 तारीख को जमा की जाएगी। वाईएस जगन ने कहा, "पदयात्रा के दौरान, कई अनुबंध कर्मचारी मेरे पास आए और अपना दुख साझा किया और उन्होंने कहा है कि पूरी राशि का भुगतान किए बिना वेतन में कटौती की गई थी।"

वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि ज्यादातर लोगों ने उनसे कहा कि उन्हें तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के शासन के दौरान नौकरी पाने के लिए पैसे देने की जरूरत है। अनुबंध नौकरियों में भ्रष्टाचार से छुटकारा पाने के लिए, वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने एपीसीओएस लॉन्च किया। सीएम ने कहा कि 50 फीसदी आरक्षण महिला कर्मचारियों के लिए होगा। एपी सरकार एपीसीओएस के अध्यक्ष की भर्ती करेगी, वह सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) या विशेष महासचिव या किसी अन्य सरकार के महासचिव से हो सकता है, वाईएस जगन ने कहा।

एपीसीओएस निश्चित रूप से ईएसआई और पीएफ जैसी नीतियों का पालन करेगा और राज्य सरकार अब 50,449 भर्ती पत्रों की भर्ती कर रही है जिसे आने वाले दिनों में और बढ़ाया जाएगा।वाईएस जगन ने कहा कि टीडीपी शासन के दौरान अगर अनुबंध आधारित नौकरियों में 20 लोगों की आवश्यकता होती है, तो उन्होंने केवल 15 लोगों को नौकरी दी है, शेष वेतन ठेकेदारों द्वारा लिया गया था। सीएम ने कहा, पिछली सरकार के विपरीत, वाईएसआरसीपी ने अनुबंधित कर्मचारियों की नौकरियों को पूरी सुरक्षा प्रदान की है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement