Thursday, May 09, 2024
Advertisement

बाहर जाने पर बाल बन जाता है चिड़िया का घोसला? एलोवेरा हेयर मिस्ट से चुटकियों में सुलझ जाएंगे उलझे बाल, 5 मिनट में बनाएं

अगर आपके बाल भी कमजोर और बेजान हो गए हैं तो अपने बालों पर करें हेयर मिस्ट का इस्तेमाल। जल्द ही आपके बालों की बिगड़ी हुई दशा बन जाएगी

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Updated on: December 05, 2023 14:36 IST
Hair mist for dull hair - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Hair mist for dull hair

घर से बाहर निकलने पर अक्सर हमारे बाल फ्रिज़ी हो जाते हैं और फिर उलझने लगते हैं। कई बार बालों की दशा इतनी खराब हो जाती है कि वे चिड़िया का घोसला लगने लगते हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो आप हेयर मिस्ट का इस्तेमाल करना शुरू कर दें। हेयर मिस्ट इन दिनों लोगों के बीच बेहद पॉपुलर हो रहा है। ये एक लाइटवेट वाटर बेस्ड प्रोडक्ट होते हैं, जो आपके बालों को सुलझाकर उन्हें तुरंत शाइनी लुक देते हैं। आप इसे आसनी से कैरी भी कर सकते हैं। जैसे ही आपके बाल खराब हो तुरंत इसे अपने बालों पर स्प्रे करें। आप घर पर ही आसानी से हेयर मिस्ट बना सकते हैं।

औषधीय गुणों से भरपूर है एलोवेरा

औषधीय गुणों से भरपूर एलोवेरा आपके बालों के लिए बेहद फायदेमंद है। इसमें एंटी-बैक्टीरियल, एंटीवायरल और एंटीसेप्टिक गुण भी पाए जाते हैं। एलोवेरा में पॉवरफुल एंटीऑक्‍सीडेंट के साथ कोलेजन भी पाया जाता है जो आपकी स्कैल्प की स्किन को मुलायम और सॉफ्ट बनाने का काम करता है।

महंगे शैम्पू, कंडीशनर से नहीं बस 10 रुपए की इस चीज़ से आपके फ्रिज़ी और बेजान बाल हो जाएंगे मलमल से भी ज़्यादा मुलायम

एलोवेरा हेयर मिस्ट

अगर आपके बाल हमेशा रूखे और बेजान रहते हैं तो आप एलोवेरा हेयर मिस्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं। एलोवेरा के इस्तेमाल से आपके बाल डैमेज भी नहीं होंगे और इन्हें शाइनी लुक भी मिलेगा। सबसे पहले एक खाली स्प्रे बोतल में आधा कप पानी लें। इसमें 1 टेबलस्पून एलोवेरा जेल और 1 टीस्पून ग्लिसरीन मिलाएं। विटामिन ई कैप्सूल का तेल निकाल लें। जब तक सारे प्रोडक्ट्स अच्छी तरह मिल न जाए ढक्कन बंदकर बोतल को शेक करें। आपका हेयर मिस्ट तैयार है।

ऐसे करें इस्तेमाल: इस मिस्ट को इसे अपने स्कैल्प और बालों की लंबाई पर स्प्रे करें। इस मिस्ट को आप आसानी से लगभग एक हफ्ते तक अपने फ्रिज में रख सकते हैं। आग आप इसमें फ्रेग्नेंस चाहते हैं तो गुलाब का एसेंशियल ऑइल मिला सकते हैं।

स्कूल के लिए बच्चों को हो रही देरी तो 2 मिनट में बना दें अंडे का ये नाश्ता, स्वाद ऐसा की उंगलियां चाटते रह जाएंगे

पतली कमरिया के लिए नाचनी की रोटियां खाती हैं दिशा पाटनी, आप भी ट्राय करें ये रेसिपी; 1 हफ्ते में ही दिखेगा असर

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement