1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. फीचर
  5. Hug Day 2021: सोशल डिस्टेंसिंग के दौर में अपने पार्टनर को इस तरह से दें प्यार वाली झप्पी

Hug Day 2021: सोशल डिस्टेंसिंग के दौर में अपने पार्टनर को इस तरह से दें प्यार वाली झप्पी

वैलेंटाइन वीक का छठा दिन 'हग डे' के रूप में मनाया जाता है। ये दिन बेहद खास होता है क्योंकि एक प्यार भरी झप्पी से बहुत से गिल-शिकवे दूर हो जाते हैं।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: February 11, 2021 23:56 IST
Hug Day - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/THECLIPPER28 हैप्पी हग डे 

वैलेंटाइन वीक चल रहा है। इस दिन में वैलेंटाइन डे से दो दिन पहले यानी 12 फरवरी को हग डे सेलिब्रेट किया जाता है। अपने प्रेमी या पार्टनर को गले लगाने के एहसास से ज्यादा खूबसूरत भला क्या हो सकता है। जिन भावनाओं को शब्दों के जरिए बयां नहीं किया जा सकता है, उन जज्बात को प्यार से किसी को गले लगाकर बयां कर सकते हैं। लेकिन सवाल ये है कि सोशल डिस्टेंसिंग के दौर में हग डे मनाया कैसे जाए? इसलिए इस बार 'हग डे' को थोड़ा अलग अंदाज में मनाना बेहतर रहेगा। कोरोना महामारी के चलते शुरूआत से ही बार-बार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के आदेश दिए जाते रहे हैं। लेकिन, वैक्सीन आने के बाद से लोग अब इसे भूलते जा रहे हैं। मगर आपको सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए हग डे सेलिब्रेट करना चाहिए। इससे आपके अपनों को इस बात की भी खुशी हो सकती है कि आप ना सिर्फ उनकी भावनाओं का बल्कि उनके सेहत के लिए फिक्रमंद हैं। आज हम आपको बताएंगे वो तरीके जिन्हें आजमाकर आप सोशल डिस्टेंसिंग के साथ 'हग डे' सेलिब्रेट कर सकते हैं। इससे पहले ये जानना जरूरी है कि हग डे क्यों सेलिब्रेट किया जाता है?

Valentine Week 2021: ये है 'वैलेंटाइन वीक' की डेटशीट, जानें कब है कौन सा दिन

क्यों करते हैं हग डे सेलिब्रेट

ऐसा कहा जाता है कि हग डे कपल या के रिलेशनशिप में एक स्टेप आगे बढ़ने का होता है। रिलेशन के शुरू में सबसे पहले हग करके ही आप एक-दूसरे के साथ कम्फर्टेबल होते हैं। कई बार तो जब आप फ्रस्ट्रेट होते हैं तो अपने पार्टनर को हग करके रिलैक्स हो जाते हैं।

खडे़ होकर पानी पीने की है आदत तो हो जाएं सतर्क, शरीर को होते हैं ये नुकसान

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ इस तरह से सेलिब्रेट करें हग डे 

भेजें वर्चुअल हग्स

आज के दौर में सोशल मीडिया की मेहरबानी से हम देश के किसी भी कोने बैठे इंसान से संपर्क में रह सकते हैं। इसलिए अगर आप अपने पार्टनर से दूर बैठे हैं या कोरोना काल में गले नहीं मिलने का मन बनाया है तो फेसबुक, व्हाट्सएप या मैसेंजर पर मैसेज के जरिए एक प्यार भरा संदेश भेज सकते हैं या हग वाली इमोजी भेजना भी एक बेहतर विकल्प होगा। 

वीडियो कॉलिंग पर मनाएं हग डे

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ हग डे मनाने के लिए वीडियो कॉलिंग सबसे बेस्ट ऑप्शन है। आप अपने पार्टनर से प्यार भरी बातें कर सकते हैं। उससे वो सबकुछ खुलकर कह सकते हैं जो अबतक नहीं कह पाए हैं। 

इन बातों का रखें ध्यान 

कोरोना काल में कुछ बातों को ध्यान में रखना बेहद जरूरी है। अब लोग सभी गाइडलाइन्स के प्रति लापवाह होते जा रहे हैं। लेकिन, अगर आप अपनो का सच में ख्याल रखते हैं तो हग डे मानते समय इन बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए। 

हैंड सेनिटाइजर और मास्क पहनना ना भूलें

कभी-कभी ज्यादा खुशी में हम बहुत सी जरूरी बातें भूल जाते हैं। लेकिन, अगर हग डे के मौके पर आप अपने प्रेमी से मिलने जा रहे हैं तो हैंड सेनिटाइजर और मास्क को इस्तेमाल करना बिल्कुल ना भूलें क्योंकि एक छोटी सी लापरवाही का भी बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। 

कब्ज से परेशान लोगों के लिए रामबाण हैं सफेद मटर, खून बढ़ाने के साथ साथ वजन को भी रखता है कंट्रोल

पब्लिक प्लेस के बजाय घर पर मिलना होगा उचित 

किसी भी खास मौके पर लोगों के दिमाग में सबसे पहले बाहर घूमने का ख्याल आता है। लेकिन, कोरोना और सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए आपके लिए घर पर हग डे सेलिब्रेट करना अच्छा विकल्प हो सकता है।   

 

Click Mania
Modi Us Visit 2021