Saturday, May 18, 2024
Advertisement

9 मई तक बुध रहेगा मीन राशि में मार्गी, इन राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव, अशुभ प्रभाव से बचने के लिए अपनाएं ये उपाय

राशियों की बात करें तो बुध इस समय मीन राशि में वक्री है। बुध बीते 22 मार्च को मीन राशि में वक्री हुए थे और आने वाली 15 अप्रैल तक वक्री ही रहेंगे। उसके बाद पुनः मीन राशि में मार्गी हो जायेंगे और 9 मई को शाम 05:27 तक मार्गी रहेंगे, यानी बुध आने वाली 9 मई तक मीन राशि में ही गोचर करते रहेंगे।

Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 05, 2018 16:37 IST
Effects of vakri budha or mercury in horoscope- India TV Hindi
Effects of vakri budha or mercury in horoscope

धर्म डेस्क: आज वैशाख कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि है। गुरुवार की सुबह 09:56 पर बुध पृथ्वी से निकटतम स्थिति पर होंगे। राशियों की बात करें तो बुध इस समय मीन राशि में वक्री है। बुध बीते 22 मार्च को मीन राशि में वक्री हुए थे और आने वाली 15 अप्रैल तक वक्री ही रहेंगे। उसके बाद पुनः मीन राशि में मार्गी हो जायेंगे और 9 मई को शाम 05:27 तक मार्गी रहेंगे, यानी बुध आने वाली 9 मई तक मीन राशि में ही गोचर करते रहेंगे।

आपको बता दें कि मीन बुध की नीच राशि है और बुध के नीच राशि में जाने से स्थिति बहुत सघन बन जाती है। इसलिए विभिन्न राशि वालों को इस दौरान अपनी जन्मपत्रिका में बुध की स्थिति जानकर कुछ विशेष उपाय जरूर करने चाहिए, ताकि आपको बुध के अशुभ फल प्राप्त न होकर शुभ फलों की प्राप्ति हो। तो बुध के अपनी नीच राशि मीन में गोचर करते हुए पृथ्वी से निकटतम होने की स्थिति में विभिन्न राशियों पर क्या प्रभाव होगा और उस स्थिति में आपको क्या उपाय करने चाहिए। जानिए इन उपायों को...

मेष राशि

इस समय बुध आपके बारहवें स्थान पर गोचर कर रहे हैं। बुध की नीचतम स्थिति में आपको अपने दाम्पत्य संबंधों में संभलकर कदम बढ़ाना चाहिए और अपनी लाज व मर्यादा को बनाये रखना चाहिए। 9 मई तक बुध आपको थोड़ा आलसी प्रवृत्ति का बना सकते हैं और आप अपना काम निकलवाने के लिये झूठ का सहारा भी ले सकते हैं।
उपाय
श्री गणेश का आशीर्वाद लेकर अपने गले में एक पीले रंग का धागा पहनें।

वृष राशि
इस समय बुध आपके ग्यारहवें स्थान पर गोचर कर रहे हैं। बुध की नीचतम स्थिति में आपको अपने कार्यों में सफलता मिलेगी और बिजनेस में तरक्की होगी। इस दौरान विशेषकर कम्प्यूटर व्यापारियों को लाभ के अच्छे अवसर मिलेंगे।
उपाय
अपने गले में तांबे का पैसा धारण करें। अगर तांबे का पैसा धारण नहीं कर सकते तो एक छोटा-सा तांबे का टुकड़ा लेकर अपने पास रखें।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement