Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Madhya Pradesh Assembly Elections:' आप देशभक्तों की पार्टी है, देश से कभी गद्दारी नहीं करेगी', गुना में बोले केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि उनके विरोधी भी आप को कट्टर ईमानदार लोगों की पार्टी मानते हैं जो अपनी जान दे देंगे लेकिन देश के साथ विश्वासघात नहीं करेंगे।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: November 08, 2023 23:57 IST
Arvind kejriwal- India TV Hindi
Image Source : PTI चुनावी रैली के दौरान अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान

गुना (मप्र): आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मध्यप्रदेश के गुना में कहा कि आम आदमी पार्टी देशभक्तों की पार्टी है और देश से कभी गद्दारी नहीं करेगी। केजरीवाल ने कहा कि उनके विरोधी भी आप को कट्टर ईमानदार लोगों की पार्टी मानते हैं जो अपनी जान दे देंगे लेकिन देश के साथ विश्वासघात नहीं करेंगे। केजरीवाल मध्य प्रदेश के गुना जिले के बीनागंज शहर में एक रोड शो के दौरान बोल रहे थे। 

जान दे देंगे लेकिन गद्दारी नहीं करेंगे-केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘‘ आज हमारे विरोधी भी आप को कट्टर ईमानदार लोगों की पार्टी मानते हैं। यह देशभक्तों की पार्टी है। हम अपनी जान दे देंगे लेकिन अपने देश से कभी गद्दारी नहीं करेंगे।’’ दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अपनी पार्टी की ईमानदारी के बारे में उस समय बात की है जब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन्हें आबकारी नीति से जुड़े मामले में तलब किया है। आप ने जिले की चाचौड़ा सीट से पूर्व भाजपा विधायक ममता मीना को मैदान में उतारा है, जहां से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह मौजूदा विधायक हैं। इस सीट से प्रियंका मीना भाजपा उम्मीदवार हैं। 

आप की उपलब्धियां गिनाई

केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा ने मुख्य रूप से 75 वर्षों तक देश पर शासन किया लेकिन दोनों पार्टियों के नेताओं ने सिर्फ अपने घर भरे और जनता के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने दिल्ली और पंजाब में शिक्षा, स्वास्थ्य और बिजली क्षेत्रों में अपनी पार्टी द्वारा किए गए कार्यों पर प्रकाश डाला और कहा कि ये काम मध्य प्रदेश में भी किए जा सकते हैं। 

क्रांति का संकेत 

रोड शो को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि रैली में उमड़ी भारी भीड़ ने राज्य में क्रांति का संकेत दे दिया है। उन्होंने कहा कि आप के समर्थन में लोगों द्वारा नारे लगाना और तालियां बजाना मौजूदा शासन प्रणाली के खिलाफ अपनी निराशा व्यक्त करता है। मान ने कहा कि अंग्रेजों ने 200 साल तक देश को लूटा लेकिन हमारी अपनी पार्टियां हर पांच साल में बारी-बारी से देश को लूट रही हैं। बता दें कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को मतदान होना है। मतगणना 3 दिसंबर को होगी। (इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement