Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

जेपी नड्डा के फर्जी सचिव की कैसे हुई गिरफ्तारी, देवेंद्र फडणवीस ने बताई पूरी कहानी

उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के विधायकों को यह पता है कि भारतीय जनता पार्टी में पैसे देकर मंत्री नहीं बनते। इसलिए जब इस तरह का फोन विधायकों के पास आया तो उन्होंने पार्टी प्रमुख नेताओं से बातचीत की एवं प्लानिंग के तहत फर्जी शख्स को ट्रैप किया।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Avinash Rai Published on: May 19, 2023 14:38 IST
Deputy CM Devendra Fadnavis said that no one becomes a minister in BJP by paying money- India TV Hindi
Image Source : PTI जेपी नड्डा के फर्जी सचिव की कैसे हुई गिरफ्तारी?

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का निजी सचिव बनकर बीते दिनों एक शख्स विधायकों को लालच देकर पैसे की मांग करता और उन्हें मंत्री बनाने का लालच दे रहा था। फर्जी शख्स की गिरफ्तारी के बाद महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के विधायकों को यह पता है कि भारतीय जनता पार्टी में पैसे देकर मंत्री नहीं बनते। इसलिए जब इस तरह का फोन विधायकों के पास आया तो उन्होंने  पार्टी प्रमुख नेताओं से बातचीत की एवं प्लानिंग के तहत फर्जी शख्स को ट्रैप किया। 

'भाजपा में पैसे देकर नहीं बनते मंत्री'

उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने विधायकों से यह कहकर संपर्क किया कि पैसे दोगे तो मंत्री बना देंगे। इस बारे में पुलिस को जानकारी दी गई और फर्जी बताया गया कि फोन करने वाला शख्स खुद का फर्जी पहचान बताकर करोड़ों रुपये की मांग कर रहा है और बदले में मंत्रीपद देने की बाद कह रहा है। लेकिन कार्यकर्ता भाजपा के बारे में जानते हैं कि इस तरह पैसे देकर भाजपा में कोई मंत्री नहीं बनता है। ऐसे में पुलिस और विधायकों ने मिलकर ऐसे लोगों को ट्रैप किया और गिरफ्तारी कराई। 

मंत्री बनाने का दे रहा था लालच

बता दें कि गिरफ्तार शख्स का नाम नीरज राठौर बताया जा रहा है जो खुद को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का निजी सचिव बता रहा था। वह निजी सचिव के तौर पर विधायकों को मंत्री बनाने का ऑफर दे रहा था। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी गुजरात से की है। इस मामले की शिकायत नागपुर मध्य के विकास कुमार ने पुलिस से की थी। इस ठग को नागपुर पुलिस ने अहमदाबाद के मोरबी से गिरफ्तार किया है। ये शख्स महाराष्ट्र के अलावा गोवा, नागालैंड के 2 विधायकों के भी संपर्क में था। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी महाराष्ट्र के चार, गोवा और नागालैंड के 2 विधायकों के संपर्क में था। इसके खिलाफ नागपुर के तहसील थाने में मामला दर्ज किया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement