1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. महाराष्ट्र को शराब बिक्री से चार दिन में मिला 150 करोड़ रुपये का राजस्व

महाराष्ट्र को शराब बिक्री से चार दिन में मिला 150 करोड़ रुपये का राजस्व

राज्य के आबकारी विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सोमवार से बृहस्पतिवार की शाम तक 150 करोड़ रुपये के राजस्व का संग्रह हुआ है।

Bhasha Bhasha
Published on: May 07, 2020 22:58 IST
Liquor- India TV Hindi
Image Source : AP Representational Image

मुंबई. महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार से शराब की बिक्री शुरू होने के बाद अब तक लगभग 150 करोड़ रुपये का राजस्व जुआया है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को इसकी जानकारी दी। कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम के लिये देश भर में लागू लॉकडाउन के कारण 25 मार्च से शराब की बिक्री बंद थी। इस सप्ताह सोमवार से शराब की बिक्री फिर शुरू करने की मंजूरी दी गयी है।

राज्य के आबकारी विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सोमवार से बृहस्पतिवार की शाम तक 150 करोड़ रुपये के राजस्व का संग्रह हुआ है। अधिकारी ने कहा, "शराब की बिक्री के माध्यम से बृहस्पतिवार की शाम तक आबकारी विभाग द्वारा लगभग 150 करोड़ रुपये का राजस्व एकत्र किया गया है। राज्य में 10,822 लाइसेंस प्राप्त शराब की दुकानें हैं, जिनमें से 3,261 को फिर से खोला गया है।"

उन्होंने कहा, "राज्य में बुधवार शाम तक 100 करोड़ रुपये से अधिक राजस्व प्राप्त हुआ था। बृहस्पतिवार को 48.14 करोड़ रुपये का राजस्व जमा हुआ।" उन्होंने कहा कि सिर्फ बृहस्पतिवार को ही अनुमानित 13.82 लाख लीटर बोतलबंद भारत निर्मित विदेशी शराब (आईएमएफएल), बीयर और देशी शराब बेची गयीं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। महाराष्ट्र को शराब बिक्री से चार दिन में मिला 150 करोड़ रुपये का राजस्व News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment
X