Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

कल्याण डोंबिवली नगर निगम क्षेत्र में 19 जुलाई तक lockdown

कल्याण डोंबिवली नगर निगम क्षेत्र में 19 जुलाई तक lockdown लगात दिया गया है। इस बात की जानकारी निगम के कमिश्नर विजय सुर्यवंशी ने दी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 10, 2020 20:44 IST
Lockdown- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO Representational Image

मुंबई. महाराष्ट्र से बड़ी खबर है। यहां के कल्याण डोंबिवली नगर निगम क्षेत्र में 19 जुलाई तक lockdown बढ़ा दिया गया है। इस बात की जानकारी निगम के कमिश्नर विजय सुर्यवंशी ने दी। इससे पहले पुणे, पिंपरी-चिंचवाड़ और पुणे ग्रामीण के कुछ हिस्से में lockdown का ऐलान किया गया है। लॉकडाउन 13 जुलाई से 23 जुलाई तक लागू रहेगा। इस दौरान जरूरी सुविधाओं से जुड़ी दुकानें और अस्पताल ही खोलने की अनुमति रहेगी। 

एक अधिकारी ने बताया कि पुणे, पिंपड़ी-चिंचवाड और जिले के कुछ अन्य हिस्सों में 13 जुलाई की आधीरात को लॉकडाउन प्रभाव में आएगा जो 23 जुलाई तक चलेगा। पुणे जिले में बृहस्पतिवार को 1803 नये मरीजों के सामने आने से कोविड-19 संक्रमण के मामले 34,399 हो गये जबकि अबतक 978 लोगों की जान चली गयी।

अधिकारी के अनुसार उपमुख्यमंत्री और जिला संरक्षक मंत्री अजीत पवार की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में लॉकडान लगाने का निर्णय लिया गया। संभागीय आयुक्त (पुणे संभाग) दीपक म्हेसेकर ने कहा कि 13-18 जुलाई के दौरान लॉकडाउन सख्त होगा और केवल दूध, दवा की दुकानें एवं क्लीनिक को खुलने की इजाजत होगी। जिलाधिकारी नवल किशोर राम ने कहा कि इस वायरस की श्रृंखला को तोड़ने के लिए लॉकडान का निर्णय लिया गया है।

ठाणे से प्राप्त समाचार के अनुसार ठाणे नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त गणेश देशमुख ने शहर में लॉकडाउन को 19 जुलाई तक बढ़ाने का आदेश जारी किया। शहर में दो जुलाई को दस दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया था जिसके तहत ज्यादातर दुकानें बंद हैं तथा जरूरी चीजें घरों पर ही पहुंचा दी जा रही हैं।

बृहस्पतिवार को ठाणे में कोविड के कुल मामले 12,053 हो गये जबकि जिले में कुल 48,856 तक पहुंच गये। उधर, नांदेड़ जिले में 12 जुलाई से 20 जुलाई तक कर्फ्यू लगा रहेगा । एक सरकारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गयी। जिला प्रशासन के दिशानिर्देश के मुताबिक कर्फ्यू के दौरान दवा दुकानें और सरकारी कार्यालय सामान्य रूप से खुले रहेंगे जबकि राशन की दुकानें, सब्जियों की दुकानें, दूध की दुकानें और रसोई गैस की दुकानें निर्धारित अविध के दौरान ही खुलेंगी। जिले में शुक्रवार सुबह तक कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर 558 हो गये। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement