Thursday, April 25, 2024
Advertisement

नवनीत कौर राणा ने शिवसेना सांसद अरविंद सावंत पर धमकी देने का आरोप लगाया

महाराष्ट्र के अमरावती से लोकसभा सदस्य नवनीत कौर राणा ने सोमवार को आरोप लगाया कि संसद के निचले सदन में मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे से जुडा मुद्दा उठाने पर शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने उन्हें धमकी दी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: March 22, 2021 23:54 IST
नवनीत कौर राणा ने शिवसेना सांसद अरविंद सावंत पर धमकी देने का आरोप लगाया- India TV Hindi
Image Source : ANI नवनीत कौर राणा ने शिवसेना सांसद अरविंद सावंत पर धमकी देने का आरोप लगाया

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के अमरावती से लोकसभा सदस्य नवनीत कौर राणा ने सोमवार को आरोप लगाया कि संसद के निचले सदन में मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे से जुडा मुद्दा उठाने पर शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने उन्हें धमकी दी। उन्होंने दक्षिण मुंबई से सांसद सावंत के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की भी मांग की है। नवनीत ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर कहा है कि उन्होंने संसद में महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ आवाज उठाई, तो संसद की लॉबी में ही शिवसेना सांसद सावंत ने उन्हें जेल में डालने की धमकी दी। 

उन्होंने दावा किया, ‘‘सावंत ने कहा कि आप महाराष्ट्र में कैसे घूमती है, मैं देखता हूं और आपको भी जेल में डालेंगे।’’ निर्दलीय सांसद ने पत्र में कहा, ‘‘आज जिस तरह से शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मुझे धमकी दी है, इससे न मेरा, बल्कि पूरे देश की महिलाओं का अपमान किया है। इसलिए मैं सावंत के खिलाफ कड़ी से कड़ी पुलिस कार्रवाई की मांग करती हूं।’’ शिवसेना सांसद ने अपने ऊपर लगे इन आरोपों को झूठा करार दिया और कहा कि एक महिला को धमकाना शिवसैनिक का धर्म नहीं है।

नवनीत राणा के इस पत्र के सार्वजनिक होते हुए शिवसेना नेता अरविंद सावंत ने अपना पक्ष रखा और कहा, "मैं उन्हें धमकी क्यों दूंगा। अगर उस समय उनके आसपास लोग रहेंगे होंगे, उन्होंने सुना होगा और वे बता सकते हैं कि मैंने धमकी दी या नहीं। उनका बात करने का तरीका, अंदाज और भाषा गलत है।"

दूसरी ओर नवनीत राणा को बीजेपी की एक और सांसद रमा देवी का साथ मिला। ANI से बातचीत में रमा देवी ने कहा, "इस मामले में नवनीत राणा ने मुझसे बात की है। एक सांसद होने के नाते अरविंद सावंत को इस तरह की बात नहीं कहनी चाहिए थी। मैं लोकसभा स्पीकर से कहूंगी कि वे इस मामले को गंभीरता से लें।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement