Friday, March 29, 2024
Advertisement

सुशांत सिंह राजपूत केस: शरद पवार का बड़ा बयान, सीबीआई जांच पर मुझे कोई आपत्ति नहीं

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में आज बड़ा बयान दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 12, 2020 17:29 IST
सुशांत सिंह राजपूत केस: शरद पवार का बड़ा बयान, सीबीआई जांच पर मुझे कोई आपत्ति नहीं- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सुशांत सिंह राजपूत केस: शरद पवार का बड़ा बयान, सीबीआई जांच पर मुझे कोई आपत्ति नहीं

मुंबई: एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बॉलीवुड अभिनेता  सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में आज बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सुशांत सिंह केस को लेकर महाराष्ट की पुलिस पर उन्हें पूरा भरोसा है लेकिन अगर कोई सीबीआई जांच चाहता है तो उसपर मुझे कोई आपत्ति नहीं है.. मेरा कोई विरोध नहीं है। शरद पवार ने कहा-' यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक शख्स आत्महत्या करके मर गया, लेकिन इसकी इतनी चर्चा क्यों हो रही है? मुझे नहीं लगता कि यह इतना बड़ा मुद्दा है। एक किसान ने मुझे बताया कि 20 से ज्यादा किसानों ने आत्महत्या कर ली है, लेकिन किसी ने इस बारे में कहीं बात नहीं की.. कोई चर्चा नहीं की।

शरद पवार ने कहा-' मैंने पिछले 50 वर्षों से महाराष्ट्र और मुंबई पुलिस को देखा है और मुझे उन पर भरोसा है। मैं इस पर टिप्पणी नहीं करना चाहता कि दूसरों ने उन पर क्या आरोप लगाए हैं। अगर किसी को लगता है कि CBI या किसी अन्य एजेंसी को मामले की जांच करनी चाहिए, तो मैं इसका विरोध नहीं करूंगा।'

वहीं अपने पोते पार्थ पवार द्वारा सुशांत सिंह राजपूत केस की सीबीआई जांच की मांग वाले बयान पर शरद पवार ने कहा कि वह इस मांग को तनिक भी महत्व नहीं देते हैं । इसके साथ ही पवार ने अपने भतीजे के बेटे के बारे में कहा कि वह अभी अपरिपक्व हैं । शरद पवार ने यह भी कहा कि मुंबई पुलिस में उनका भरोसा है। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कोई अब भी चाहता है कि मामले की जांच केंद्रीय एजेंसी से करायी जाये तो वह इसका विरोध नहीं करेंगे ।

महाराष्ट्र की मावल सीट से लोकसभा चुनाव हार जाने वाले पार्थ पवार प्रदेश के उप मुख्यमंत्री एवं पवार के भतीजे अजित पवार के बेटे हैं । पार्थ पवार ने 27 जुलाई को प्रदेश के गृह मंत्री अनिल देशमुख से मुलाकात कर राजपूत की मौत के मामले की जांच सीबीआई से अथवा एक विशेष जांच दल से कराने की मांग की थी । शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने रविवार को दावा किया कि राजपूत की मौत के मामले में दबाव का खेल खेला जा रहा है और महाराष्ट्र के खिलाफ साजिश के तहत इस मामले का राजनीतिकरण किया जा रहा है ।


अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच को लेकर मुंबई पुलिस और बिहार पुलिस के बीच हुई तरकार के बाद मामला अब सीबीआई को सौंपा जा चुका है। बिहार सरकार ने इस मामले को सीबीआई को सौंपने की सिफारिश की थी जिसे केंद्र ने मंजूर कर लिया। सुप्रीम कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती की याचिका पर मामले की सुनवाई के दौरान  ने कहा था कि प्रतिभाशाली अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सच्चाई सामने आनी ही चाहिए। 

रिया चक्रवर्ती ने सुशांत के पिता द्वारा पटना के राजीव नगर थाने में 24 जुलाई को दर्ज करायी गयी प्राथमिकी मुंबई पुलिस के पास भेजने का अनुरोध करते हुये न्यायालय में याचिका दायर की थी। प्राथमिकी में रिया पर सुशांत को आत्महत्या के लिय उकसाने का आरोप लगाया गया है। सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई के उपनगर बांद्रा में अपने घर में मृत पाये गये थे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement