Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Tractor पर बड़े डिस्काउंट का ऐलान, देखे ऑफर की पूरी जानकारी

Tractor पर बड़े डिस्काउंट का ऐलान, देखे ऑफर की पूरी जानकारी

अगर आप ट्रैक्टर खरीदने की सोच रहे है तो आपके लिए अच्छी खबर है। एस्कॉर्ट्स फार्मट्रैक ने अपने Champion 39 ट्रैक्टर पर 50000 रुपए के बड़े ऑफर की घोषणा की है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: February 18, 2021 18:15 IST
Tractor पर बड़े डिस्काउंट का ऐलान, देखे ऑफर की पूरी जानकारी- India TV Paisa
Photo:FILE

Tractor पर बड़े डिस्काउंट का ऐलान, देखे ऑफर की पूरी जानकारी

नई दिल्ली: अगर आप ट्रैक्टर खरीदने की सोच रहे है तो आपके लिए अच्छी खबर है। एस्कॉर्ट्स फार्मट्रैक ने अपने Champion 39 ट्रैक्टर पर 50000 रुपए के बड़े ऑफर की घोषणा की है। कंपनी का यह ऑफर सीमित समय 17 फरवरी से 22 फरवरी तक के लिए है। किसान इस ऑफर का फायदा उठा सकते है। डिस्काउंट के बाद Champion 39 ट्रैक्टर को आप 470000 रुपए की कीमत में खरीद पाएंगे। ध्यान दें कि इस कीमत में RTO, एक्सेसरीज, एक्सचेंज, इन्श्योरेंस एवं फाइनेंस खर्चे शामिल नहीं है। यह ऑफर डीलर के सौजन्य से है। 5 साल की वारंटी फार्मटैक ATOM पर मान्य नही है। फार्मट्रैक चैम्पियन 39 की दी गई कीमत मैकेनिकल स्टीयरिंग, व वैल्यूमैक्स वैरिएंट की है। 

पढ़ें- Hero Destini 125 और Honda Activa सस्ते में खरीदने का मौका, कंपनी ने किया बड़े ऑफर का ऐलान

पढ़ें- 769 रुपए में मिलने वाला LPG गैस सिलेंडर मिल रहा मात्र 69 रुपए में

इसके अलावा दिल्ली में वाहन खरीदने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है। अगर आप दिल्ली में वाहन खरीदते है तो आपको 26 फीसदी कम कीमत में वह वाहन मिल सकता है और सालाना आप 29 हजार रुपए भी बचा सकते है। यानि कुल मिलाकर यह आपके लिए फायदे का सौदा हो सकता है। स्विच दिल्ली अभियान के दूसरे सप्ताह में तिपहिया वाहनों पर ध्यान केंद्रित किया गया है। इसका उद्देश्य राष्ट्रीय राजधानी में इलेक्ट्रिक तिपहिया वाहनों को खरीदने के लिए दिल्ली वासियों को जागरूक, सूचित और प्रोत्साहित करना है। तिपहिया वाहन दिल्ली में वाहन प्रदूषण के प्रमुख योगदानकर्ताओं में से एक हैं।

पढ़ें- Good News: नया वाहन खरीदने पर मिल रही है 30 हजार रुपए की बड़ी सब्सिडी, अभी उठाएं फायदा

पढ़ें- Swift Dzire पर बड़ा ऑफर, कंपनी ने किया बड़े डिस्काउंट का ऐलान

ईवी नीति में ऐसे वाहनों को इलेक्ट्रिक में बदलने के लिए प्रोत्साहन पर विशेष ध्यान केंद्रित किया गया है। दिल्ली की ईवी नीति के तहत इलेक्ट्रिक तिपहिया ऑटो पर दी जा रही सब्सिडी उनकी कीमत को 26 प्रतिशत तक कम करती है। इलेक्ट्रिक तिपहिया ऑटो खरीदकर लगभग 29 हजार रुपये सालाना बचाए जा सकते हैं। इसी तरह इलेक्ट्रिक ई-रिक्शा पर दी जाने वाली सब्सिडी से उसकी कीमत 33 प्रतिशत तक कम हो जाती है।

दिल्ली की ईवी नीति के तहत 177 तिपहिया मॉडल खरीदने के लिए उपलब्ध हैं और 68 निर्माता स्क्रैप प्रोत्साहन दे रहे हैं। दिल्ली सरकार ने हाल ही में 100 साइटों पर 500 चाजिर्ंग पॉइंट लगाने के लिए निविदा जारी की है। जिनमें से अधिकांश में धीमे चार्जर्स होंगे जो विशेष रूप से दुपहिया और तिपहिया वाहनों के लिए उपयुक्त हैं। ई-रिक्शा में अधिकतम स्पीड 25 किमी प्रति घंटे से अधिक नहीं होती है जबकि ई-ऑटो की स्पीड सीएनजी ऑटो के बराबर है और लगभग 50-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं।

पढ़ें- Swift पर बड़े डिस्काउंट का ऐलान, सस्ते में घर ले जाएं अपनी पसंदीदा कार

पढ़ें- Panasonic का बड़ा धमाका, बाजार में उतारें रेफ्रिजरेटर, वॉशिंग मशीन, पंखे की नई रेंज, देखें डिटेल्स

दिल्ली सरकार पिछले कुछ वर्षों से ई-रिक्शा को बढ़ावा देने के लिए 30 हजार रुपये की सब्सिडी दे रही है। ईवी नीति के बाद उसी सब्सिडी को ई कार्ट-लोडर और ई-ऑटो पर दिया जा रहा है। प्रत्येक वाहन की खरीद पर 30 हजार रुपये तक की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाएगी। दिल्ली में पंजीकृत पुराने सीएनजी ऑटो रिक्शा को स्क्रैप करने और डी-रजिस्टर करने के लिए 7500 रुपये तक की छूट उपलब्ध होगी। सभी इलेक्ट्रिक तिपहिया वाहनों के लिए रोड टैक्स और पंजीकरण शुल्क भी माफ किया जाएगा। स्विच दिल्ली अभियान आठ सप्ताह का इलेक्ट्रिक वाहन जन जागरूकता अभियान है। केजरीवाल सरकार की ओर से इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के लाभों और ईवी नीति के तहत दिए जा रहे प्रोत्साहनों, बुनियादी सुविधाओं को लेकर जागरूक करने के लिए इसे शुरू किया गया है।

पढ़ें- LPG Gas Price Hike: एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में भारी बढ़ोत्तरी, फटाफट चेक करें नए रेट

पढ़ें- इन टू व्हीलर से हो सकती है कई हजार रुपए सालाना की बचत, ऐसे उठाएं फायदा

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement