1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Maruti कार खरीदना हुआ अब और भी आसान, कंपनी ने सस्‍ती फाइनेंस स्‍कीम के लिए मिलाया महिंद्रा फाइनेंस से हाथ

Maruti कार खरीदना हुआ अब और भी आसान, कंपनी ने सस्‍ती फाइनेंस स्‍कीम के लिए मिलाया महिंद्रा फाइनेंस से हाथ

कृषि उपभोक्ता स्कीम में तिमाही ईएमआई सुविधा मिलेगी। निम्न डाउन पेमेंट स्कीम।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 09, 2020 13:05 IST
Maruti Suzuki partners with Mahindra Finance to bring easy car finance schemes- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Maruti Suzuki partners with Mahindra Finance to bring easy car finance schemes

नई दिल्‍ली। मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने कोविड-19 महामारी के दौरान उपभोक्‍ताओं के लिए आसान फाइनेंस सुविधा उपलब्‍ध कराने के लिए अग्रणी एनबीएफसी कंपनी महिंद्रा फाइनेंस के साथ हाथ मिलाया है। इस भागीदारी के तहत, मारुति सुजुकी के ग्राहक महिंद्रा फाइनेंस से अपने कार लोन के लिए कई विकल्‍प चुन सकते हैं। इन विकल्‍पों में शामिल हैं, अभी खरीदो और बाद में भुगतान करो: इसमें उपभोक्‍ताओं को 2 महीने का मोराटोरियम मिलेगा। स्‍टेप अप ईएमआई: 6 माह के लिए यूनिक स्‍टेप अप विकल्‍प। बैलून ईएमआई: इसमें उपभोक्‍ताओं को अंतिम ईएमआई के रूप में कॉन्‍ट्रैक्‍ट का 25 प्रतिशत भुगतान करना होगा। कृषि उपभोक्‍ता स्‍कीम में तिमाही ईएमआई सुविधा मिलेगी। निम्‍न डाउन पेमेंट स्‍कीम।

महिंद्रा फाइनेंस के साथ भागीदारी पर मारुति सुजुकी इंडिया के कार्यकारी निदेशक शशांक श्रीवास्‍तव ने कहा कि महिंद्रा फाइनेंस एक बहुत अच्‍छे नेटवर्क वाली एनबीएफसी है और उसके पास अर्द्ध-शहरी, ग्रामीण और नो-इनकम प्रूफ उपभोक्‍ताओं सहित सभी प्रोफाइल वाले लोगों को कर्ज देने की विशेषज्ञता है। यह भागीदारी इसलिए भी महत्‍वपूर्ण है क्‍योंकि मारुति सुजुकी की एक तिहाई बिक्री ग्रामीण भारत में होती है। उपभोक्‍ता बाई नाउ एंड पे लेटर, स्‍टेप अप ईएमआई, बैलून ईएमआई आदि जैसे विकल्‍प का फायदा उठा सकेंगे।

महिंद्रा फाइनेंस के मैनेजिंग डायरेक्‍टर रमेश अय्यर ने कहा कि अच्‍छे मानसून की वजह से हमें उम्‍मीद है कि ग्रामीण बाजारों में मांग तेजी से सुधरेगी और वहां महामारी का असर भी कम होगा। हम इन बाजारों में सभी उपभोक्‍ताओं को अपना समर्थन और सेवाएं पहुंचाने की कोशिश करेंगे। मारुति सुजुकी हमारे लिए एक महत्‍वपूर्ण भागीदार है। उन्‍होंने कहा कि केवल लोन देने से ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण है समाधान उपलब्‍ध कराना। पिछले पांच सालों में 6 लाख से अधिक मारुति ग्राहकों ने महिंद्रा फाइनेंस से लोन लिया है।

मारुति सुजुकी के पास वाहनों की एक विस्‍तृत रेंज और 3086 डीलर का मजबूत नेटवर्क है। महिंद्रा फाइनेंस के पास भी 1450 ब्रांच का नेटवर्क है। यह भागीदारी वेतनभोगी, स्‍व-रोजगार, कृषि और बिजनेसमैन सभी सेगमेंट के ग्राहकों को कार खरीदने में सहायता करेगी।

Write a comment
X