1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. MG Motor की बिक्री 3 प्रतिशत घटी, सितंबर में टोयोटा किर्लोस्कर को लगा तगड़ा झटका

MG Motor की बिक्री 3 प्रतिशत घटी, सितंबर में टोयोटा किर्लोस्कर को लगा तगड़ा झटका

एमजी मोटर इंडिया के डायरेक्टर सेल्स राकेश सिदाना ने कहा कि एमजी हेक्टर और जेडएस ईवी के लिए नई बुकिंग लगातार हो रही है और सितंबर में श्राद्ध व अधिकमास की वजह से खुदरा बिक्री थोड़ी प्रभावित हुई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 01, 2020 13:14 IST
MG Motor reports 3 pc dip in retail sales in September- India TV Paisa
Photo:NAMSTECAR

MG Motor reports 3 pc dip in retail sales in September

नई दिल्‍ली। एमजी मोटर इंडिया ने गुरुवार को बताया कि सितंबर की खुदरा बिक्री में 2.72 प्रतिशत की गिरावट आई है और कंपनी ने इस दौरान कुल 2,537 यूनिट की बिक्री की है। कंपनी ने सितंबर 2019 में 2,608 यूनिट की बिक्री की थी।

एमजी मोटर इंडिया के डायरेक्‍टर सेल्‍स राकेश सिदाना ने कहा कि एमजी हेक्‍टर और जेडएस ईवी के लिए नई बुकिंग लगातार हो रही है और सितंबर में श्राद्ध व अधिकमास की वजह से खुदरा बिक्री थोड़ी प्रभावित हुई है। सिदाना ने कहा कि हालांकि ओवरऑल इकोनॉमी और सप्‍लाई चेन के समक्ष चुनौतियां अभी भी बरकरार हैं, हमारी टीम इन चुनौतियों से निपटने के लिए बहुत अच्‍छा काम कर रही हैं और हमें फेस्टिव सीजन से काफी उम्‍मीद है और हम इस माह अपने नई ग्‍लोस्‍टर को पेश कर रहे हैं।  

सितंबर में टोयोटा किर्लोस्कर की बिक्री 20 प्रतिशत घटी

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) की घरेलू बाजार में बिक्री सितंबर में 20.45 प्रतिशत घटकर 8,116 इकाई रह गई। इससे पिछले साल के समान महीने में कंपनी ने 10,203 वाहन बेचे थे। टीकेएम ने बयान में कहा कि अगस्त की तुलना में हालांकि उसकी बिक्री सितंबर में 46 प्रतिशत बढ़ी है। अगस्त में कंपनी ने 5,555 वाहन बेचे थे।

टीकेएम के उपाध्यक्ष (बिक्री एवं सेवा) नवीन सोनी ने कहा कि अब हमारी मांग बढ़ रही है और साथ ही हमारे डीलरों का भरोसा बढ़ रहा है। पिछले कुछ माह की तुलना में हमारे ऑर्डरों में 14 से 18 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। सोनी ने कहा कि सितंबर में हमने अर्बन क्रूजर को पेश करने की घोषणा की थी। इस वाहन के लिए बुकिंग खुलने के बाद ग्राहकों की काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है।

एस्‍कॉर्ट ट्रैक्‍टर की बिक्री 9 प्रतिशत बढ़ी

कृषि उपकरण विनिर्माता एस्‍कॉर्ट ने गुरुवार को बताया कि सितंबर में उसकी ट्रैक्‍टर बिक्री 9.2 प्रतिशत बढ़ी है और कंपनी ने इस दौरान कुल 11,851 इकाईयों की बिक्री की है। कंपनी ने सितंबर, 2019 में 10,855 ट्रैक्‍टर की बिक्र की थी। सितंबर में ट्रैक्‍टर की घरेलू बिक्री 11,453 इकाई रही, जो पिछले साल की 10,521 इकाई की तुलना में 8.9 प्रतिशत अधिक है।

एस्‍कॉर्ट ने कहा कि ग्रामीण मांग लगातार सकारात्‍मक बनी हुई है। कंपनी ने कहा कि बेहतर मानसून, रिकॉर्ड रबि फसल उत्‍पादन, शीघ्र खरीब बुवाई और ग्रामीण ऋण की अच्‍छी उपलब्‍धता से किसानों का मनोबल बढ़ा है। सितंबर में कंपनी ने 398 इकाई का निर्यात किया, जबकि कंपनी ने सितंबर, 2019 में 334 इकाई का निर्यात किया था।   

Write a comment
X