1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Renault ने भारत में लॉन्‍च किया Kiger का नया मॉडल, कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी की कीमत है 7.37 लाख रुपये

Renault ने भारत में लॉन्‍च किया Kiger का नया मॉडल, कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी की कीमत है 7.37 लाख रुपये

रेनॉल्ट वर्तमान में देश में डस्टर, किगर, ट्राइबर और क्विड जैसे मॉडल्स की बिक्री कर रही है। पिछले एक दशक में कंपनी ने देश में 7 लाख से अधिक वाहनों की बिक्री की है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 06, 2021 12:16 IST
Renault drives in new Kiger RXT O trim at Rs 7.37 lakh- India TV Paisa
Photo:RENAULTINDIA.COM

Renault drives in new Kiger RXT O trim at Rs 7.37 lakh

नई दिल्‍ली। फ्रेंच ऑटोमेकर रेनॉल्‍ट (Renault) की शतप्रतिशत स्‍वामित्‍व वाली इकाई रेनॉल्‍ट इंडिया ने गुरुवार को देश में अपनी 10वीं सालगिराह के जश्‍न को मनाने के लिए कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी किगर (compact SUV Kiger) के एक नए मॉडल को लॉन्‍च करने की घोषणा की है। रेनॉल्‍ट इंडिया ने किगर आरएक्सटी (ओ) (Kiger RXT O) वेरिएंट को 7.37 लाख रुपये (एक्‍स-शोरूम) में पेश किया है। कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि उसने अगस्‍त 2021 माह में मौजूदा और नए ग्राहकों के लिए कई विभिन्‍न आकर्षक स्‍कीम और प्रमोशन भी पेश किए हैं।

नया किगर मॉडल एलईडी हेडलैम्‍प, एलॉय व्‍हील्‍स, पीएम 2.5 एयर फ‍िल्‍टर सहित कई अन्‍य फीचर्स से लैस है। 10वीं सालगिराह के जश्‍न के रूप में रेनॉल्‍ट ने महाराष्‍ट्र, गुजरात, गोवा और केरल को छोड़कर पूरे देश में 6 अगस्‍त से 15 अगस्‍त तक फ्रीडम कार्निवाल की भी घोषणा की है।

रेनॉल्‍ट ने कहा कि इन चार राज्‍यों में आगामी गणेश चतुर्थी और ओणम त्‍योहार के दौरान 90,000 रुपये तक के अधिकतम लाभ के साथ विशिष्‍ट ऑफर्स की पेशकश की जाएगी। कैश ऑफर्स और एक्‍सचेंज बोनस के अलावा कंपनी ने क्विड, ट्राइबर और किगर की खरीद पर एक स्‍कीम की भी घोषणा की है, जिसके तहत ग्राहक नया रेनॉल्‍ट वाहन अभी खरीद सकते हैं और 6 माह बाद ईएमआई का भुगतान शुरू करने का विकल्‍प चुन सकते हैं। रेनॉल्‍ट वर्तमान में देश में डस्‍टर, किगर, ट्राइबर और क्विड जैसे मॉडल्‍स की बिक्री कर रही है। पिछले एक दशक में कंपनी ने देश में 7 लाख से अधिक वाहनों की बिक्री की है। 

मारुति का उत्पादन जुलाई में 58 प्रतिशत बढ़कर 1,70,719 इकाई पर

देश की सबसे बड़ी वाहन विनिर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने गुरुवार को बताया कि जुलाई में उसका कुल उत्पादन सालाना आधार पर 58 प्रतिशत बढ़कर 1,70,719 इकाई हो गया। कंपनी ने शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि इससे पिछले वर्ष के इसी महीने में उसका कुल उत्पादन 1,07,687 इकाई था।

मारुति ने एक बयान में कहा कि इस वर्ष जुलाई में पंजीकृत वाहनों की संख्या पिछली वर्ष जुलाई में पंजीकृत वाहनों की तुलना में अधिक है। हालांकि इस तुलना का कोई मतलब नहीं है कि क्योंकि पिछले वर्ष जुलाई में स्थिति कोविड-19 के कारण लागू प्रतिबंधों से काफी अधिक प्रभावित थी। वाहन निर्माता ने कहा कि पिछले महीने यात्री वाहनों का उत्पादन 1,67,825 इकाई रहा, जबकि जुलाई 2020 में यह 1,05,345 इकाई का था। कंपनी की छोटी गाड़ियों जैसे आल्टो और एस प्रेसो का उत्पादन जुलाई में 24,899 इकाई रहा, जो जुलाई 2020 में 20,638 इकाई था। वही वैगन आर, सेलेरियो, इग्निस, स्विफ्ट, बलेनो और डिज़ायर का उत्पादन इस दौरान बढ़कर 90,604 इकाई पर पहुंच गया। पिछले वर्ष जुलाई में इन वाहनों का उत्पादन 55,390 इकाई था। 

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी को लगा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया आज ये फैसला

यह भी पढ़ें: तत्‍काल कर लें आप यह काम, वर्ना 15 अगस्‍त के बाद नहीं कर पाएंगे कोई कामकाज

यह भी पढ़ें: ड्राइविंग लाइसेंस के लिए RTO जाने की जरूरत नहीं, अब प्राइवेट कंपनियां, एनजीओ से बनवा सकेंगे लाइसेंस

यह भी पढ़ें: Big Good News: सोने में आई भारी गिरावट

Write a comment
Click Mania
uttar pradesh chunav manch 2021