1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Ola 15 अगस्त को लॉन्च करेगा अपना सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

Ola के सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत को लेकर खुलासा, 15 अगस्त को होगा लॉन्च

इसकी कीमत ओला के एस1 से कम होगी, जिसकी दिल्ली में ऑन रोड कीमत 1 लाख के करीब बैठती है।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: August 11, 2022 18:12 IST
Ola Electric- India TV Hindi News
Photo:FILE Ola Electric

Ola Electric Scooter: ओला इलेक्ट्रिक पिछले साल से युवाओं के बीच में काफी चर्चित नाम हो गया है। हो भी क्यों न, कंपनी ने पिछले साल दो धाकड़ इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश कर पूरी इंडस्ट्री में धूम मचा दी थी। अब ओला एक बार फिर 15 अगस्त को अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर आ रही है। कंपनी बीते एक महीने से अपने नए इलेक्ट्रिक व्हीकल को टीज़ कर रही थी। बीच में अफवाह उड़ी कि ओला कार लेकर आ रही है, लेकिन अब कंपनी ने कंफर्म कर दिया है कि स्वतंत्रता दिवस - 15 अगस्त 2022 को स्कूटर को लॉन्च किया जाएगा। 

कीमत को लेकर आया ये अपडेट

फिलहाल कंपनी ने इस स्कूटर की कीमत का एलान नहीं किया है। लेकिन कंपनी ने जो हिंट दिया है, उसके अनुसार यह इलेक्ट्रिक स्कूटर ओला एस 1 लाइन-अप पर आधारित हो सकता है। ऐसे में इसकी कीमत ओला के एस1प्रो से कम होगी, जिसकी दिल्ली में ऑन रोड कीमत 1.55 लाख के करीब बैठती है। संभावना है कि यह स्कूटर एंट्री सेगमेंट में पेश किया जाए जहां ओकिनावा और हीरो जैसी कंपनियों के मॉडल अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक इसकी कीमत 1 लाख रुपये से कम होगी।

कंपनी ने कहा ये है Greenest EV

ओला इस स्कूटर को सोशल मीडिया पर लंबे वक्त से टीज़ कर रही है। इसमें कंपनी इसे भारत के ’ग्रीनेस्ट इलेक्ट्रिक वाहन’ के रूप में प्रचारित कर रही है। लेकिन कंपनी ने यह नहीं बताया कि यह ग्रीनेस्ट क्यों है। कंपनी के ओला एस1 और ओला एस1प्रो पहले से ही लीथियम बैटरी पर आधारित हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि इस स्कूटर को तैयार करने में सौर या पवन ऊर्जा का उपयोग किया गया है। इस मायने में यह ग्रीन स्कूटर हो सकता है। 

Ola S1 Pro

Image Source : INDIATV
Ola S1 Pro

Ola S1 Pro की डिटेल

Ola S1 Pro 3.97 किलोवाट बैटरी पैक से लैस है। कंपनी के अनुसार यह अधिकतम 181 किमी की रेंज के साथ आता है। इसकी बैटरी एक इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देती है जो 11बीएचपी और 58 न्यूटन मीटर का टार्क पैदा करती है। इसकी टॉप स्पीड 115 किमी प्रति घंटे की है। यह 5 सेकंड में 0.60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर सकता है। अन्य खूबियों की बात करें तो Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर में सिंगल साइडेड सस्पेंशन और डिस्क ब्रेक हैं। फीचर्स के मामले में इसमें बड़ा TFT डिस्प्ले, रिजर्व मोड, प्रॉक्सिमिटी अनलॉक, क्रूज कंट्रोल, हिल होल्ड फंक्शन और वॉयस असिस्टेंट फंक्शन के साथ आता है।

Ola S1 को मिले नए अपडेट

हाल ही में Move OS 2 (मूव ओएस 2) अपडेट के साथ ओला एस1 प्रो की टेस्टिंग के दौरान स्कूटर में बड़े सुधार देखने को मिले। स्कूटर को MapMyIndia से नेविगेशन मिला, इसके स्पीकर को एक्टिव किया गया, स्कूटर को लॉक और अनलॉक करने के लिए एक नया कंपैनियम एप और क्रूज कंट्रोल मिला।

Latest Business News

Write a comment
navratri-2022