1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. दुबई में Coronavirus के चलते बार बंद, अब होगी शराब की होम डिलीवरी

दुबई में Coronavirus के चलते बार बंद, अब होगी शराब की होम डिलीवरी

दुबई में कोरोना वायरस महामारी के चलते लॉकडाउन है। शराब के लिए बदनाम गगनचुंबी इमारतों वाले इस रेगिस्तानी शहर की गलियां कोरोना के कारण आज एकदम वीरान पड़ी है और शहर के पबों में सन्नाटा पसरा हुआ है जिससे कर और राजस्व के इस अहम स्रोत पर काफी बुरा असर पड़ा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 09, 2020 13:54 IST
कोरोनावायरस समाचार दुबई- India TV Hindi News

दुबई में Coronavirus के चलते होगी शराब की होम डिलीवरी

दुबई: दुबई में कोरोना वायरस महामारी के चलते लॉकडाउन है। शराब के लिए बदनाम गगनचुंबी इमारतों वाले इस रेगिस्तानी शहर की गलियां कोरोना के कारण आज एकदम वीरान पड़ी है और शहर के पबों में सन्नाटा पसरा हुआ है जिससे कर और राजस्व के इस अहम स्रोत पर काफी बुरा असर पड़ा है। दुबई शराब की खपत, इसके बार और पर्यटकों के लिए लंबे समय से अरब प्रायद्वीप के सबसे अधिक मशहूर स्थानों में से एक रहा है। इसी बदहाली हो देखते हुए दुबई के दो प्रमुख शराब वितरकों ने हाथ मिलाते हुए बीयर और शराब की घर पर डिलीवरी करने की पेशकश दी है।

Related Stories

मार्केट रिसर्च फर्म यूरोमोनिटर इंटरनेशनल की एनालिस्ट राबिया यासमीन ने कहा, 'इस सेक्टर में लॉकडाउन का सबसे ज्यादा असर लग्जरी होटलों और बार पर हुआ है और शराब की खपत पर इसका सीधा असर पड़ा है।'

सरकारी अमीरात्स एयरलाइन द्वारा नियंत्रित कंपनी मैरीटाइम एंड मर्सेंटाइल इंटरनेशनल (एमएमआई) तथा अफ्रीकन एंड ईस्टर्न ने साझेदारी कर एक वेबसाइट बनाई है जिसमें वे शराब और बीयर को घर तक पहुंचाने की पेशकश दे रहे हैं। इसके उत्पाद डॉन जूलियो 1942 टकीला की 530 डॉलर की बोतल से लेकर भारतीय व्हिस्की की 4.30 डॉलर की बोतल हैं। उनकी वेबसाइट legalhomedelivery.com ने "इस अभूतपूर्व समय में" इसे आवश्यक बताया है। दोनों कंपनियों के अधिकारियों ने माना कि इस महामारी का इस साल के उनके राजस्व पर असर पड़ेगा।

यहां कुछ बचे पर्यटक शराब खरीदने के लिए अपने पासपोर्ट का उपयोग कर सकते हैं। वहीं यहां के निवासियों को दुबई पुलिस द्वारा जारी किया गया एक प्लास्टिक रेड कार्ड की जरूरत पड़ेगी जिसमें साल में नवीनीकरण की आवश्यकता होगी। केवल गैर-मुस्लिम 21 साल और इससे अधिक उम्र के लोग लाइसेंस के लिए आवेदन कर सकते हैं। हालांकि शहर भर के बारटेंडर ड्रिंक डालने से पहले इस रेड कार्ड को कभी भी चेक नहीं करते। यूएई और ओमान के एमएमआई के प्रबंध निदेशक माइक ग्लेन ने एक ईमेल में दिए बयान में कहा, ‘‘हम डिलीवरी के शुरुआती दिनों में हैं और इसमें लोगों की पहले से ही अधिक दिलचस्पी है।’’

Latest Business News

Write a comment