Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. 1.15 लाख घर खरीदार अधर में फंसे, 7 प्रमुख शहरों में 220 परियोजनाएं पूरी तरह से ठप्प

1.15 लाख घर खरीदार अधर में फंसे, 7 प्रमुख शहरों में 220 परियोजनाएं पूरी तरह से ठप्प

देश के सात प्रमुख शहरों में 1.15 लाख घर खरीदार अधर में लटके हुए हैं क्योंकि डेवलपर एक लाख करोड़ रुपये से अधिक की इकाइयों का कब्जा देने में नाकाम रहे हैं।

India TV Business Desk Written by: India TV Business Desk
Published on: July 25, 2019 6:45 IST
Home buyers in limbo; await possession of residential units worth Rs 1 lakh crore- India TV Paisa

Home buyers in limbo; await possession of residential units worth Rs 1 lakh crore

नयी दिल्ली। देश के सात प्रमुख शहरों में 1.15 लाख घर खरीदार अधर में लटके हुए हैं क्योंकि डेवलपर एक लाख करोड़ रुपये से अधिक की इकाइयों का कब्जा देने में नाकाम रहे हैं। जमीन - जायदाद से जुड़ी परामर्श देने वाली कंपनी एनारॉक ने यह जानकारी दी। 

फर्म ने कहा कि शीर्ष सात शहरों में 220 परियोजनाएं पूरी तरह से ठप पड़ी है। यह 1.74 लाख आवासों के बराबर है। एनारॉक के चेयरमैन अनुज पुरी ने कहा कि 2013 या उससे पहले शुरू हुई इन परियोजनाओं में बिल्कुल भी निर्माण का काम नहीं हुआ है। अनुमानित 1,77,400 करोड़ रुपये से अधिक की इकाइयां पूरी तरह से ठप है। इन परियोजनाओं में अधिकांश नकदी संकट या कानूनी अड़चनों की वजह से रुकी हुई हैं। 

इन इकाइयों में करीब - करीब 66 प्रतिशत इकाइयां (1.15 लाख घर) खरीदारों को पहले ही बेची जा चुकी हैं। उन्होंने कहा कि इन बिक चुके घरों का अनुमानित मूल्य 1,111 अरब रुपये है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement