Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. यूपी सरकार ने 850 करोड़ रुपये में IKEA को बेची नोएडा में 50,000 वर्ग मीटर जमीन, जल्‍द खुलेगा स्‍टोर

यूपी सरकार ने 850 करोड़ रुपये में IKEA को बेची नोएडा में 50,000 वर्ग मीटर जमीन, जल्‍द खुलेगा स्‍टोर

नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितु महेश्वरी ने बताया कि आइकिया अगले सात सालों में यहां 5,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी और इससे यहां 2,000 लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: February 19, 2021 16:37 IST
IKEA gets about 50,000 sqm land for facility in Noida; UP govt gets Rs 850 cr- India TV Paisa
Photo:NOIDACEO@TWITTER

नौएडा प्राधिकरण की सीईओ ऋतु माहेश्‍वरी इंगका सेंटर्स इंडिया प्रा.लि. (आइकिया) के प्रतिनिधी को पट्टा प्रलेख पत्र एवं भूखंड के कब्ज़ा हंस्तातरण पत्र प्रदान करते हुए।

नोएडा। स्‍वीडिश फर्नीचर कंपनी IKEA को शुक्रवार को उत्‍तर प्रदेश के नोएडा में 50,000 वर्ग मीटर जमीन का अधिकार सौंपा गया है। स्‍वीडन की फर्नीचर दिग्‍गज कंपनी यहां उत्‍तर प्रदेश का अपना पहा रिटेल आउटलेट खोलेगी। जमीन का अधिकार मिलने के बाद कंपनी अब शीघ्र ही यहां काम शुरू करेगी।

नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) ने आइकिया से 850 रुपये की राशि प्राप्‍त होने के बाद सेक्‍टर 51 स्थित 50,000 वर्ग मीटर वाणिज्यिक जमीन का आवंटन पत्र जारी किया। आवंटन पत्र सौंपने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें नोएडा अथॉरिटी और आइकिया के शीर्ष अधिकारियों की उपस्थिति में उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने वर्चुअल तरीके से मौजूद थे।  

https://twitter.com/CeoNoida/status/1362658881638309888

नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितु महेश्‍वरी ने बताया कि आइकिया अगले सात सालों में यहां 5,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी और इससे यहां 2,000 लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। उन्‍होंने बताया कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और मंत्री सतीश महाना की उपस्थिति में नोएडा अथॉरिटी ने आइकिया को वाणिज्‍यिक विकास के लिए जमीन का आवंटन पत्र सौंपा है।

रितु माहेश्‍वरी ने ट्विट कर कहा कि अथॉरिटी को आइकिया से जमीन के लिए 850 करोड़ रुपये प्राप्‍त हुए हैं और कंपनी आगे आने वाले 7 वर्षों के दौरान इस परियोजना पर 5000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी और हजारों लोगों को रोजगार मुहैया कराएगी।  

आइकिया इंडिया के सीईओ पीटर बेजेल, सीएफओ प्रीत धूपर और उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍य सचिव आरके तिवारी सहित अन्‍य गणमान्‍य नागरिक भी इस कार्यक्रम में उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:  Airtel, Jio यूजर्स के लिए आई खुशखबरी, Vi कस्‍टमर्स को लगेगा झटका

यह भी पढ़ें:  अब Paytm पर करें शेयर बाजार में निवेश, सिर्फ 10 रुपये से कमाएं लाखों का फायदा

यह भी पढ़ें:  दिल्ली में पेट्रोल 90 तो भोपाल में 98 के पार, 11वें दिन तेल हुआ महंगा, जानें अपने शहर में दाम

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement