1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Lupin ने अमेरिकी बाजार से 5.61 लाख गर्भ-निरोधक गोलियों के पैकेट को किया रिकॉल, भारत में किया जाता है निर्माण

Lupin ने अमेरिकी बाजार से 5.61 लाख गर्भ-निरोधक गोलियों के पैकेट को किया रिकॉल, भारत में किया जाता है निर्माण

यूएसएफडीए द्वारा अनुमोदित सुविधाओं का उपयोग विशेष रूप से अमेरिका के लिए किया जाता है, जो दुनिया में दवा उत्पादों का सबसे बड़ा बाजार है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 21, 2020 22:50 IST
Lupin recalls around 5.61 lakh pouches of birth control pills in the US market- India TV Paisa
Photo:MEDICALDIALOGUES

Lupin recalls around 5.61 lakh pouches of birth control pills in the US market

नई दिल्ली। प्रमुख दवा कंपनी लुपिन ने अमेरिका में गर्भ-निरोध में काम आने वाली गोलियों के 5,60,922 पैकेट वापस मंगाने की घोषणा की है। यह जानकारी अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन (यूएसएफडीए) ने दी है।

यूएसएफडीए की नवीनतम प्रवर्तन रिपोर्ट के अनुसार, बाल्टीमोर स्थित लुपिन फार्मास्युटिकल्स इंक अमेरिका में मिबेलास 24 एफई टैबलेट के 5,60,922 पाउच वापस मंगा रही है। उत्पाद का उपयोग गर्भावस्था को रोकने के लिए किया जाता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह भारत में निर्मित है और फिर लुपिन फार्मास्यूटिकल्स इंक द्वारा अमेरिकी बाजार में आपूर्ति की जाती है। कंपनी ने इस बात को विस्तार से नहीं बताया कि क्या इन उत्पादों को भारत में भी बेचा जाता है।

इस संबंध में कंपनी को भेजा गया एक मेल अनुत्तरित रहा। आमतौर पर, दवा कंपनियां अलग-अलग विनिर्माण संयंत्रों से घरेलू बाजार को आपूर्ति करती हैं। यूएसएफडीए द्वारा अनुमोदित सुविधाओं का उपयोग विशेष रूप से अमेरिका के लिए किया जाता है, जो दुनिया में दवा उत्पादों का सबसे बड़ा बाजार है।

Write a comment
X