1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. SBI करेगा Yes Bank में पूंजी निवेश, FPO के जरिये किया जाएगा 1,760 करोड़ रुपए का इनवेस्‍टमेंट

SBI करेगा Yes Bank में पूंजी निवेश, FPO के जरिये किया जाएगा 1,760 करोड़ रुपए का इनवेस्‍टमेंट

3 मार्च को सरकार ने येस बैंक के लिए एक बेलआउट प्लान को मंजूरी दी थी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 09, 2020 8:52 IST
SBI to invest up to Rs 1,760 cr in Yes Bank's further public offering- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

SBI to invest up to Rs 1,760 cr in Yes Bank's further public offering

नई दिल्‍ली। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने कहा है कि उसके केंद्रीय बैंक की कार्यकारी समिति ने येस बैंक के अनुवर्ती सार्वजनिक निर्गम (एफपीओ) में 1,760 करोड़ रुपए तक के अधिकतम निवेश के लिए मंजूरी दे दी है। इससे पहले, येस बैंक ने मंगलवार को कहा था कि उसे बैंक के निदेशक मंडल की पूंजी जुटाने वाली समिति से एफपीओ के जरिये कोष प्राप्त करने की अनुमति मिल गई है।

एसबीआई ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा है कि येस बैंक ने सात जुलाई को शेयर बाजारों को पूंजी जुटाने के बारे में सूचना दी थी। इसके अनुसार भारतीय स्टेट बैंक के केंद्रीय निदेशक मंडल की कार्यकारी समिति ने आठ जुलाई 2020 को बैठक में येस बैंक लि.के अनुवर्ती सार्वजनिक निर्गम में 1,760 करोड़ रुपए तक के निवेश को मंजूरी दे दी है।

येस बैंक ने कहा कि बैंक के निदेशक मंडल की समिति की बैठक 10 जुलाई, 2020 या उसके बाद होगी, जिसमें कीमत दायार और अन्य चीजों पर विचार किया जाएग और मंजूरी दी जाएगी। 13 मार्च को सरकार ने येस बैंक के लिए एक बेलआउट प्‍लान को मंजूरी दी थी। इस प्‍लान के तहत, येस बैंक को आठ वित्‍तीय संस्‍थाओं से लगभग 10,000 करोड़ रुपए की पूंजी प्राप्‍त होगी, इसमें एसबीआई द्वारा दी जाने वाली 6050 करोड़ रुपए की राशि भी शामिल है।

Write a comment
X