1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. जी एंटरटेनमेंट अपनी 11% हिस्‍सेदारी बेचेगी इन्‍वेस्‍को ओपनहाइमर फंड को, जुटाएगी 4,224 करोड़ रुपए

जी एंटरटेनमेंट अपनी 11% हिस्‍सेदारी बेचेगी इन्‍वेस्‍को ओपनहाइमर फंड को, जुटाएगी 4,224 करोड़ रुपए

यूएस सिक्यूरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन के साथ पंजीकृत इन्वेस्को फंड 2002 से जी के साथ वित्तीय निवेशक के तौर पर जुड़ा हुआ है

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 31, 2019 19:02 IST
Zee promoters to sell 11pc stake to Invesco Oppenheimer Fund for Rs 4,224 crore - India TV Paisa
Photo:ZEE PROMOTERS TO SELL 11P

Zee promoters to sell 11pc stake to Invesco Oppenheimer Fund for Rs 4,224 crore

नई दिल्‍ली। पिछले साढ़े आठ महीने से सबसे अच्‍छे निवेशक की खोज जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज (जी) ने पूरी कर ली है। जी ने अमेरिका के वित्‍तीय निवेशक इन्‍वेस्‍को ओपनहाइमर डेवलपिंग मार्केट्स फंड के रूप में नया निवेशक खोजा है। जी के प्रवर्तक इन्‍वेस्‍को को अपनी 11 प्रतिशत हिस्‍सेदारी 4,224 करोड़ रुपए में बेचेंगे। इसके लिए एक समझौते पर हस्‍ताक्षर किए गए हैं।

यूएस सिक्‍यूरिटीज एंड एक्‍सचेंज कमीशन के साथ पंजीकृत इन्‍वेस्‍को फंड 2002 से जी के साथ वित्‍तीय निवेशक के तौर पर जुड़ा हुआ है और वर्तमान में उसके पास जी की 7.7 प्रतिशत हिस्‍सेदारी है।

हिस्‍सेदारी बिक्री, जी की मालिक एस्‍सेल ग्रुप द्वारा सितंबर अंत तक ऋणदाताओं का कर्ज चुकाने के लिए चलाई जा रही प्रक्रिया का हिस्‍सा है। जी के मैनेजिंग डायरेक्‍टर और सीईओ पुनीत गोयनका ने कहा कि मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि इन्‍वेस्‍को ओपनहाइमर फंड ने जी में अपना भरोसा फि‍र से जताया है। मुझे खुशी है कि हमारी बहुमूल्‍य संपत्ति के आंतरिक मूल्‍य में उन्‍होंने मजबूत भरोसा दिखाया है। यह हमारे सम्मानित वित्तीय निवेशकों का मूल्यवान विश्वास और समर्थन है, जो हमें साल-दर-साल शानदार मूल्य पैदा करने में सक्षम बनाता है।

जी के अलावा एस्‍सल ग्रुप अपने नॉन-मीडिया कारोबार जैसे सोलर और रोड इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर को भी बेचने की प्रक्रिया में लगा हुआ है।

Write a comment