1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Samsung Galaxy Z Flip3 अगस्‍त में हो सकता है लॉन्‍च, WhatsApp पर शुरू हुई कोविड-19 हेल्‍पलाइन

Samsung Galaxy Z Flip3 अगस्‍त में हो सकता है लॉन्‍च, WhatsApp पर शुरू हुई कोविड-19 हेल्‍पलाइन

हालिया रिपोर्ट में गैलेक्सी जेड फ्लिप 3 के डिजाइन का पता चला है, लेकिन अभी तक इस संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी प्राप्त नहीं हुई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 07, 2021 10:04 IST
Samsung Galaxy Z Flip3 and Galaxy Z Fold3 may arrive in the second half of 2021- India TV Paisa
Photo:SAMUNG

Samsung Galaxy Z Flip3 and Galaxy Z Fold3 may arrive in the second half of 2021

नई दिल्‍ली। दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज सैमसंग की ओर से 3 अगस्त को अपने पूर्ववर्ती की तुलना में कम कीमत पर फोल्डेबल स्क्रीन के साथ अपना गैलेक्सी जेड फ्लिप 3 क्लैमशेल फोन लॉन्च किए जाने की संभावना है। गिज्मोचाइना के रिपोर्ट में सूत्रों का हवाला देते हुए बताया गया है कि यह स्मार्टफोन 999 डॉलर या 1,099 डॉलर की शुरूआती कीमत के साथ बाजार में उतारा जा सकता है।

हालिया रिपोर्ट में गैलेक्सी जेड फ्लिप 3 के डिजाइन का पता चला है, लेकिन अभी तक इस संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी प्राप्त नहीं हुई है। इस हफ्ते की शुरूआत में सामने आए गैलेक्सी जेड फ्लिप 3 के एक लीक प्रोमो वीडियो से पता चला है कि यह टू-टोन डिजाइन और कई रंगों जैसे ग्रे, सफेद, बैंगनी, हरा, काला, बेज, नीला और गुलाबी रंगों के साथ आ सकता है। गैलेक्सी जेड फ्लिप 3 में 1.83 इंच का बड़ा बाहरी डिस्प्ले होने की उम्मीद है। इसमें एक ड्यूल-कैमरा सिस्टम हो सकता है, जिसमें कथित तौर पर एक 12 मेगापिक्सल का मुख्य स्नैपर और एक 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड स्नैपर शामिल हो सकता है।

जेड फ्लिप 3 की आंतरिक स्क्रीन में 10 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरा के साथ पंच-होल डिजाइन की सुविधा हो सकती है। बेहतर टिकाऊपन के लिए, गैलेक्सी जेड फ्लिप 3 एक नए सिरे से आर्मोर फ्रेम और गोरिल्ला ग्लास विक्टस सुरक्षा के साथ आ सकता है। स्मार्टफोन को दो स्टोरेज वेरिएंट 128 जीबी और 256 जीबी के साथ बाजार में उतारे जाने की उम्मीद है।

गुरुग्राम ने व्हाट्सएप कोविड हेल्पलाइन शुरू की

 गुरुग्राम जिला प्रशासन ने नागरिकों को महत्वपूर्ण जानकारी और सभी कोरोनावायरस संसाधनों के एक केंद्रीय भंडार तक पहुंच प्रदान करने के लिए एक समर्पित व्हाट्सएप कोविड-19 हेल्पलाइन शुरू की। हेल्पलाइन को मुफ्त में उपयोग किया जा सकेगा जो कि हिंदी और अंग्रेजी में उपलब्ध है। नागरिक व्हाट्सएप नंबर 9643277788 पर हाय मैसेज भेज सकते हैं या फिर इंटरनेट के जरिए भी सीधे हेल्पलाइन से जुड़ सकते हैं। यह उपयोगकर्ता की निकटता में महत्वपूर्ण संसाधनों के बारे में अपडेटिड जानकारी प्रदान करता है, जिसमें आरटी-पीसीआर केंद्र और शिविर, ऑनलाइन डॉक्टर परामर्श, बेड की उपलब्धता की स्थिति, स्वयं को कोविड-19 रोगी के रूप में पंजीकृत करना, देखभाल केंद्र और बहुत कुछ शामिल है।

गुरुग्राम के उपायुक्त यश गर्ग ने एक बयान में इस सुविधा की जानकारी दी। गर्ग हरियाणा सरकार के जिला आपदा प्रबंधन के अध्यक्ष भी हैं। उपायुक्त यश गर्ग ने कहा, यह गुरुग्राम में हमारे नागरिकों के लिए एक सेवा है। इसका इस्तेमाल करके कोविड रोगी और उनके परिजन मदद के लिए हमारे पास पहुंच सकते हैं। हम घर पर सबसे अच्छी संभव देखभाल प्रदान करने का प्रयास करेंगे। मैं व्हाट्सएप जैसे भागीदारों को भी इस मंच के निर्माण को लेकर आगे बढ़ने और हमें समर्थन देने के लिए धन्यवाद देता हूं।

भारत में व्हाट्सएप ऐप के प्रमुख अभिजीत बोस ने कहा कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि लोगों को उनके प्लेटफॉर्म के माध्यम से जानकारी के सत्यापित स्रोतों तक पहुंच प्राप्त हो। उन्होंने कहा कि हम हरियाणा सरकार और गुरुग्राम के जिला प्रशासन के शुक्रगुजार हैं कि हमें उनके प्रयासों का समर्थन करने का अवसर मिला।

Fitch ने बताया भारत में इस वजह से बढ़े कोरोना संक्रमण के मामले, पीएम मोदी पर कही ये बात

SBI ने डिजिटल बैंकिंग उपभोक्‍ताओं को किया अलर्ट...

कोरोना मरीजों के लिए आई राहत की खबर...

दिल्‍ली में 10 मई को खत्‍म होगा क्‍या Lockdown...

 

Write a comment
X