1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. दिसंबर तिमाही में बजाज ऑटो का मुनाफा 8% बढ़ा, एक्सपोर्ट रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा

दिसंबर तिमाही में बजाज ऑटो का मुनाफा 8% बढ़ा, एक्सपोर्ट रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा

दिसंबर तिमाही में बजाज ऑटो का मुनाफा पिछले साल के मुकाबले 8 फीसदी बढ़कर 1322 करोड़ रुपये पर पहुंच गया

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 30, 2020 14:48 IST
Bajaj Auto- India TV Paisa

Bajaj Auto

दिसंबर तिमाही में बजाज ऑटो का मुनाफा पिछले साल के मुकाबले 8 फीसदी बढ़कर 1322 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है। पिछले साल की इसी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 1221 करोड़ रुपये था। कंपनी के मुताबिक दिसंबर तिमाही के दौरान एक्सपोर्ट अब तक के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है। कंपनी का स्टैंडअलोन मुनाफा 15% बढ़कर 1262 करोड़ रुपये रहा है। 

अक्टूबर से दिसंबर के दौरान बजाज ऑटो की आय  करीब 3 फीसदी बढ़कर 7640 करोड़ रुपये रही है। पिछले साल की तीसरी तिमाही में कंपनी को 7434 करोड़ रुपये की आय हुई थी। कंपनी के मुताबिक लागत में गिरावट और कीमतों में बढ़त से तिमाही के दौरान मार्जिन में सुधार देखने को मिला। सितंबर तिमाही के मुकाबले दिसंबर तिमाही में ऑपरेटिंग मार्जिन 16.9% से बढ़कर 18.4 फीसदी पर पहुंच गए हैं। नतीजों के मुताबिक पिछले साल के मुकाबले कंपनी के खर्चों में 1 फीसदी से भी कम की बढ़त दर्ज हुई है। जिसका असर मार्जिन पर दिखा है। 

तिमाही के दौरान कुल वाहन बिक्री पिछले साल के मुकाबले 5 फीसदी घटी है। मोटरसाइकिल बिक्री में 5 फीसदी और व्यवसायिक वाहनों की बिक्री में 3 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। हालांकि अवधि के दौरान एक्सपोर्ट 7 फीसदी बढ़कर अब तक के सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गए हैं।  कंपनी को अफ्रीकी और लैटिन अमेरिकी बाजारों में अच्छी ग्रोथ मिली है। 

नतीजों के बाद बजाज ऑटो के शेयर में रिकवरी देखने को मिली। कारोबार के आखिरी घंटे में स्टॉक ने करीब 2 फीसदी की बढ़त दर्ज की    

Write a comment
coronavirus
X