Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

पंजाब: बठिंडा में 12 जगहों पर बम ब्लास्ट करने की मिली धमकी, हाई अलर्ट पर पुलिस

बठिंडा में 12 जगहों पर बम ब्लास्ट करने की मिली धमकी। ये धमकी चिट्टी के जरिए दी है। धमकी देने वाले ने ये चिट्ठी कई व्यापारियों व नेताओं को भेजी है। पुलिस पूरे जिले में अलर्ट मोड पर है।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Shailendra Tiwari Published on: May 20, 2023 16:12 IST
Punjab Police- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पंजाब पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है।

पंजाब के बठिंडा में सिलसिलेवार धमाके किए जाने की धमकी भरे पत्र मिलने के बाद भटिंडा और पंजाब में हाई अलर्ट रखा गया है। बता दें कि बीते दिन बठिंडा में कई धमकी भरी चिट्ठियां मिली थीं। इसके बाद से ही पूरे राज्य में पुलिस हाई अलर्ट मोड पर है। जगह-जगह पुलिस की तैनाती की गई है। साथ ही हर आने-जाने वाले की सघन तलाशी ली जा रही है। बता दें कि इन चिट्ठियों में पुलिस को खुलेआम पकड़ने की धमकी दी गई है। बता दें कि ये चिट्ठियां नेताओं, अधिकारियों और व्यापारियों को भेजे गए हैं।

डाकखानों में डाली गई चिट्ठियां

जानकारी दे दें कि लाल स्याही से पंजाबी में लिखी इन चिट्ठियों को कई डाकखानों के पोस्टल बॉक्स में डाला गया है। चिट्ठी में लिखा गया है कि 7 जून को बठिंडा में सिलसिलेवार धमाके किए जाएंगे। इतना ही नहीं चिट्ठी लिखने वाले ने पुलिस को पकड़ने की धमकी तक दे डाली है। इन चिट्ठियों का कहां से और किसने भेजा है इसकी जांच में पंजाब पुलिस जुट गई है। ये चिट्ठियां बठिंडा के नेताओं, अधिकारियों और व्यापारियों को भेजी गई हैं। आधा दर्जन से अधिक धमकी भरे पत्र मिलने से पुलिस भी अलर्ट हो गई है। पूरे मामले की गहनता से जांच की जा रही है। पत्र लिखने वाले ने लिखा है कि 7 जून 2023 तक बठिंडा में करीब 12 स्थानों पर बम धमाके किए जाएंगे। इनका सामान उनके पास पहुंच चुका है।

ड्रोन या रिमोट से धमाका करने की दी धमकी

चिट्ठी में बठिंडा के ऐतिहासिक किला मुबारक, रेलवे स्टेशन, आदेश अस्पताल, एसएसपी कार्यालय, केंद्रीय जेल, आईटीआई, तेल डिपो जस्सी, निरंकारी भवन, मित्तल मॉल, नई कार पार्किंग को निशाना बनाने की बात लिखी गई है। वहीं, चिट्ठी में ये भी लिखा है कि ये धमाके ड्रोन या रिमोट हो सकते हैं, बच सकते हो तो बचो।

वहीं, एसएसपी गुलनीत सिंह खुराना ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस को अलर्ट कर दिया है। एसएसपी ने जानकारी देते हुए कहा कि ये किसी शरारती तत्व की करतूत लग रही है, लेकिन हमने सावधानी बरतते हुए पूरे जिले में अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं पुलिस ने उन इलाकों में जांच शुरू कर दी है, जहां ये चिट्ठियां मिली हैं।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement