Friday, May 03, 2024
Advertisement

Love Horoscope 06 September 2023: आज कैसी रहेगी आपकी लव और मैरिड लाइफ? जानिए सभी 12 राशियों का हाल-ए-दिल

Love Horoscope 06 September 2023: आज का दिन (06 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Vineeta Mandal Updated on: September 10, 2023 18:40 IST
Love Horoscope 06 September 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 06 September 2023

Love Horoscope 06 September 2023: आज का दिन (06 सितंबर ) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल- Mesh Love Rashifal

अपनी सूरत में बदलाव कर के आप अपने रोमांटिक जीवन को और भी स्पाइसी बना सकते हैं साथ ही बाकि लोग भी आपकी तरफ करेंगे। अपने परिवार के साथ साथ साथी के परिवार की परेशानियों को भी नजरअंदाज न करें। अगर सिंगल हैं तो मिंगल होने के लिए तैयार हो जाएँ। आप आज शानदार जीवनशैली की उम्मीद कर रहे हैं जिससे आपको नाम, शोहरत और पैसा सब कुछ मिले। इन सब का प्रभाव आपके व्यक्तित्व पर पड़ेगा। जीवनसाथी के साथ रोमेंटिक डिनर की संभावना है। जब चाहत का जादू सिर चढ़ कर बोलता है तो पूरा संसार रंगीन और खूबसूरत लगता है, ऐसा ही कुछ आपके साथ भी हो रहा है।

वृषभ लव राशिफल- Vrishabh Love Rashifal 

तन्हाई या अकेलेपन से छुटकारा पाने के लिए आप एक साथी की तलाश में हैं जो जल्द ही ख़त्म होगी। प्यार में यौन सुख और अंतरंगता रिश्ते को मजबूत बनाते हैं और साथ ही जीवन को महकाते भी हैं। जीवन आज आपके लिए मिश्रित परिणाम ले कर आया है। अपने मनमौजी रवैये को छोड़ कर अपनी चाहत की तरफ ध्यान दें। आज आपके मूड में भी बदलाव आएगा इसलिए अपने प्रेममय जीवन का ध्यान रखें। अपने साथी तक अपने विचारों को विनम्रता से बांटें और उसकी भावनाओं का ध्यान रखें। ।

मिथुन लव राशिफल- Mithun Love Rashifal 

नजरों के इशारे या छेड़खानी का प्यार के रिश्ते में अपना खास महत्व है। किसी क्लब, समूह या सोसाइटी में शामिल हो कर आप अपने बोरिंग जीवन में ताज़गी ला सकते हैं। अपने आकर्षण के साथ साथ अपनी योग्यताओं का प्रयोग करके इस समय आप अपने क्रश को आसानी से प्रभावी कर पाएंगे। आज आप दिमाग की जगह भावनाओं में बह कर कुछ निर्णय ले सकते हैं। अपने परिवार और पार्टनर के प्रति नम्र रहें और प्यार की बहार का आनंद लें। बुरी आदतों से दूर रहें। आपको कोई सरप्राइज मिलने की संभावना है या आप भी अपने बाबू के लिए कुछ खास कर सकते हैं।

कर्क लव राशिफल- Karka Love Rashifal

यह बच्चों के लिए संकट का समय है लेकिन थोड़ा सावधान रहने से हर संकट टल जायेगा। प्रेम संबंधों के लिए भी यह चरण अच्छा नहीं है। हो सकता है कि आपके और आपके पार्टनर के बीच कोई मतभेद हो, लेकिन एक दूसरे को थोड़ा समय देना आपके रोमांस के फूल को महका देगा। आज नए लोगों से मिले और उनसे बातचीत करें, इससे न केवल आप आनंदित महसूस करेंगे बल्कि इसके साथ ही आपके ज्ञान में भी वृद्धि होगी। अपने रिश्ते में उत्साह को कभी भी कम न होने दे। रिश्ता अगर बोरिंग हो गया है तो कुछ इसमें फिर से जान लाने के लिए कुछ नया करें ताकि यह रोमांचक बनें।

सिंह लव राशिफल- Singha Love Rashifal

आपके पिता या पिता जैसे व्यक्ति को आपकी मदद की आवश्यकता पड़ सकती है, इसलिए उनका साथ दें। इस समय आपका जीवन उत्साह से लबालब है। अपने पति/पत्नी के साथ इन पलों का पूरा मज़ा लें। घरेलु समस्याएं या माता जी का स्वाथ्य भी चिंता का कारण हो सकता है। नयी शुरुआत के लिए आज का समय बेहतरीन है। आपके प्यार और रिलेशनशिप में फ्रेशनेस है जो आपको अपनी चाहत के और भी करीब ले आएगी और आपका प्यार अटूट बनेगा। रिश्ते में आगे बढ़ने से पहले जाँच लें कि क्या यह केवल आकर्षण है या आप सच्चे दिल से अपने साथी को चाहते है, इसके बाद ही आगे बढ़ें।

कन्या लव राशिफल- Kanya love Rashifal 

इस समय अंतरंगता और यौन सुख आपके दिमाग में है और इन क्षणों के लिए आप कुछ भी करने के लिए तैयार हैं। किसी खास की मृत्यु आपको तोड़ कर रख सकती है। अपने पार्टनर को समय दें और यह मनोरम चरण आपके जीवन को और भी खूबसूरत बना देगा। आज नए लोगों से मिलने के लिए तैयार रहें, हो सकता हैं कि आपको अपना सोलमेट मिल जाए। दोस्त या प्रेमी के साथ लॉग ड्राइव या घूमने जाने की आपकी लालसा पूरी होगी। कुछ रोमांटिक मोमेंट भी आपकी प्रतीक्षा में हैं। आप अपने पंखों को खोल कर उड़ना चाहते हैं, तो आगे बढ़ें और अपने सपनों को साकार करें।

तुला लव राशिफल- Tula Love Rashifal

यह समय परेशनियों से छुटकारा पाने के लिए नयी योजना बनाने का है। पति/पत्नी या लिव इन पार्टनर के साथ नोकझोंक की संभावना है लेकिन अपने स्टाइल और प्यारी बातों से आप सबकुछ ठीक कर देंगे। कानूनी समझौतों के लिए अभी वक्त उचित नहीं है। आज कुछ लोग आपके जीवन में समस्या पैदा कर सकते है लेकिन अपने प्रियजनों की मदद से सब कुछ सही हो जायेगा। जहां तक प्रेम संबंधों की बात है आप रोमांचक और मनोरंजक महसूस करेंगे। जीवन को जीवंत और कूल बनाने के लिए अपने बाबू को अचानक किस या आलिंगन करें। उनका शरमाना आपके प्रेम का सबसे बड़ा गवाह है।

वृश्चिक लव राशिफल- Vrishchik Love Rashifal 

आज का दिन प्यार की बहार से भरा है जहाँ आप अपने साथी के साथ अंतरंग क्षणों का अनुभव कर सकते हैं। अगर सोलमेट की तलाश है तो प्रयास करते रहें क्योंकि कोई खास जल्द ही आपके जीवन में प्रवेश करेगा। दुश्मन से सतर्क रहें क्योंकि प्रतिष्ठा में हानि हो सकती है। यह समय मनोरंजन, आनंद और रोमांस से भरपूर है। अपने प्रियजनों के साथ इस दिन को मनाने के लिए आप पूरी तरह से तैयार है।

धनु लव राशिफल- Dhanu Love Rashifal

कुछ खास लोग आज आपकी जिंदगी को आनंद और मनोरंजन से भर देंगे। अपनी रचनात्मकता से अपने सोलमेट का ख्याल रखें क्योंकि वो आपके जीवन का अभिन्न हिस्सा हैं। तो अपने रोमांटिक जीवन को महकाने के लिए अपनी कल्पना के घोड़े दौड़ाएं और मज़ा लें। बिजी कार्यक्रम के कारण आज आपकी रोमांटिक जिंदगी में समस्या आ सकती है। आपको घर और कार्य में संतुलन बनाये रखना होगा। जीवन के बगीचे में अगर प्रेम के फूल चाहिए तो आपको अपनी इस बगिया को अपने प्यार और विश्वास से सींचना चाहिए। आने वाला समय आपके जीवन का बेहतरीन वक्त है।

मकर लव राशिफल- Makara Love Rashifal

अगर जीवन में कोई परेशानी है तो अब उसका सामना पूरे दिल से करें। रिश्ते को मजबूत करने के लिए प्यार के दो बोल और एक मुस्कराहट ही काफी होती है बस जो भी करें दिल से करें। परिवार के बच्चों के लिए यह समय संकट से भरा है। आपका रोमांटिक स्वभाव आसपास के माहौल को भी गुलाबी बना देगा जिससे आप कुछ उत्तेजक और आनन्दित क्षणों को महसूस कर पाएंगे। अपने शारीरिक सुख से पहले अपने साथी के साथ कुछ समय यौन क्रीड़ा में व्यतीत करने से आपका रिश्ता अटूट बनेगा। इस मदहोश करने वाले दिन में बुरी आदतों के बारे में न सोचें।

कुंभ लव राशिफल- Kumbha Love Rashifal

अगर किसी पर जान छिड़कते हैं तो आज साहस कर के बता दें क्योंकि यह रिश्ता स्वयं स्वर्ग में बनाया गया है। अगर बोल नहीं पा रहे तो पत्र लिखें या संचार के अन्य साधनों का प्रयोग करें। बिज़नेस पार्टनर को धन का घाटा होने से आपका आर्थिक जीवन भी डावांडोल हो सकता है। निजी मामले और परिवार आपके लिए सबसे अधिक आवश्यक हैं। आप और आपके लव के बीच कुछ चीज़ों को लेकर खट्टी मिट्ठी नोकझोंक हो सकती हैं। अपनी इस तकरार को प्यार में कैसे परिवर्तित करना हैं, यह बात आप अच्छे से जानते हैं बस अपनी जुबान पर थोड़ा नियंत्रण रखें। सिंगल लोगों के लिए भी आज का दिन अच्छा हैं।

मीन लव राशिफल- Meena Love Rashifal

आपकी सोच के कारण आप सहयोगियों, पड़ोसियों और अपने शिक्षकों के बीच तारीफ का पात्र बन रहे हैं इसके साथ ही अपने पार्टनर के साथ भी आपकी अच्छी ट्यूनिंग है। साथ मिलकर किसी यात्रा की योजना बनाएं और किसी रोमांटिक सैर पर निकल जाएँ। हैं न शानदार? अपने दिल की बातों को बताने के लिए आज का दिन सबसे शुभ है। किसी खास अवसर में नए संबंध बनेंगे। अपने बाबू को प्रभावित करने के लिए आप कुछ भी कर सकते है। घर पर कोई रोमांटिक फिल्म देखना या उसके पसंदीदा गाने सुनना भी आज आपका दिन बना सकता है बस पॉपकॉर्न तैयार रखें।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Janmashtami 2023: जन्माष्टमी को लेकर दूर हुआ सारा कंफ्यूजन, जानिए मथुरा में किस दिन जन्म लेंगे कृष्ण

06 September 2023 Ka Panchang: जानिए बुधवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement