Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Love Horoscope 24 May 2023: कन्या राशि की जिंदगी में जल्द आएगा उसका प्यार, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है?

Love Horoscope 24 May 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 24 मई का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: May 24, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 24 May 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 24 May 2023

Love Horoscope 24 May 2023: आज का दिन (24 मई ) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

बुधवार का लव राशिफल

मेष: गणेशजी कहते हैं कि रिश्ते में गलतफहमियों को जगह न दें और अपने प्यार का इजहार करते रहें, इससे आपका प्यार आसमान छूएगा। घर के संकट दूर करने में लगे रहेंगे। कुछ खास लोग आज आपके जीवन को आनंद और मनोरंजन से भर देंगे। अपनी रचनात्मकता के साथ अपने सोलमेट का ख्याल रखें क्योंकि वे आपके जीवन का अभिन्न अंग हैं।    

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 9

वृषभ: गणेशजी कहते हैं कि आज आपके सभी काम अच्छे से बनेंगे और अब पार्टी करने का समय आ गया है। कोई गुप्त या रहस्यमयी रिश्ता दुनिया के सामने लाने का समय आ गया है। आज का दिन आपके लिए सबसे शुभ है क्योंकि आज कोई खास आपके द्वार आने वाला है। आपके आस-पास ऐसे कई लोग हैं जो आपका बुरा चाहते हैं लेकिन चिंता न करें आपका जीवन साथी हमेशा आपके साथ है।         

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 15

मिथुन: गणेशजी कहते हैं कि आपका जीवनसाथी आपका मददगार है और वह आपकी हर संभव मदद करेगा। उसे हर तरह से खास महसूस कराएं। प्यार के दो शब्द और एक मुस्कान रिश्ते को मजबूत करने के लिए काफी हैं, बस जो भी करें दिल से करें। परिवार की संतान के लिए यह समय संकट भरा है। आज का दिन आपको भावुक कर देगा, थोड़ा सावधान रहें।          

  • भाग्यशाली रंग: पीला
  • भाग्यशाली अंक: 1

कर्क:  गणेशजी कहते हैं कि अगर कोई आपसे अपने दिल की बात शेयर करता है तो इसका मतलब है कि वह आपकी ओर आकर्षित है, इस मौके को व्यर्थ न जाने दें। अपने और अपने साथी के प्रति ईमानदार रहें, अनावश्यक अहंकार दोनों के बीच नहीं आना चाहिए। अपने पार्टनर से कोई भी बात छुपाना भविष्य में आपके लिए खतरनाक हो सकता है।                 

  • भाग्यशाली रंग: नीला
  • भाग्यशाली अंक: 3

सिंह: गणेशजी कहते हैं कि अपनी नई इच्छा जाहिर करने के लिए आज का दिन अच्छा है, बस तरीका अलग और नया होना चाहिए। आज आप अपने खास दोस्त को डेट पर ले जा सकते हैं। यदि आपके मन में किसी के प्रति प्रेम है तो आज हिम्मत से बोलें। अगर आप बोलकर अपने दिल की बात नहीं कह पा रहे हैं तो लिखकर या फोन पर मैसेज के जरिए जाहिर करें। आपको सकारात्मक उत्तर ही मिलेगा।

  • भाग्यशाली रंग: काला
  • भाग्यशाली अंक: 12

कन्या: गणेशजी कहते हैं कि पति-पत्नी के रिश्ते में शारीरिक आकर्षण नहीं बल्कि दिल से जुड़ाव होना जरूरी है। आपके व्यक्तित्व और गुणों के कारण हर कोई आपको जानना चाहता है और आपके करीब आना चाहता है। आज आप अपने प्रिय के साथ कुछ अंतरंग पलों का अनुभव कर सकते हैं। पार्टनर की तलाश करने वालों को आज अच्छा संकेत मिल सकता है। धैर्य रखें, क्योंकि बहुत जल्द आपके जीवन में प्यार आने के संकेत मिल रहे हैं।              

  • भाग्यशाली रंग: सफेद
  • भाग्यशाली अंक: 8

तुला: गणेशजी कहते हैं कि आज किसी भी विषय पर सोच समझकर फैसला लें, फिर चाहे वह रोमांस से जुड़ा हो या खास पल से। अपने व्यस्त जीवन में से कुछ समय निकालकर पारिवारिक और व्यक्तिगत मामलों पर ध्यान दें जिन्हें आप लंबे समय से नजरअंदाज कर रहे थे। पार्टनर के साथ आपकी ट्यूनिंग अच्छी है। साथ में घूमने का प्लान बनाएं और रोमांटिक आउटिंग पर जाएं।                      

  • भाग्यशाली रंग: सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक: 6

वृश्चिक: गणेशजी कहते हैं कि आपके प्यार में अलौकिक शक्ति है जो आपके जीवन को रोशन करेगी। आप खुद ही अपने रिश्तों में नयापन ला सकते हैं, इसलिए दूसरों पर भरोसा न करें। अपने दिल और मूड दोनों का ख्याल रखें क्योंकि आज आपकी प्रेम कहानी आगे बढ़ने वाली है। भावनात्मक रूप से कोई भी निर्णय लेने से बचें और बस इस प्यारी सी भावना को अपने दिल में बसा कर रखें।                   

  • भाग्यशाली रंग: नारंगी
  • भाग्यशाली अंक: 5

धनु: गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा है और इसमें कई ऐसे पल आएंगे जो आपको रोमांचित कर देंगे। ध्यान रहे आने वाले कुछ दिनों के लिए अपनी रोमांटिक लाइफ से जुड़ा कोई भी महत्वपूर्ण फैसला लेने से बचें। आज आपका आकर्षण आपके प्यार से मिल सकता है या ऐसा भी हो सकता है कि आज कोई खास आपको प्रभावित करने की कोशिश करे। विनम्रता से बात करें और कुछ ही दिनों में आपका रिश्ता नई ऊंचाईयों को छुएगा।                        

  • भाग्यशाली रंग: ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक: 10

मकर: गणेशजी कहते हैं कि रिश्ते में जरूरत हो तो डिप्लोमैट होना भी जरूरी है क्योंकि ये रिश्ते को जोड़ता ही नहीं बल्कि मजबूत भी करता है। अचानक दिल टूटने से आप निराश होंगे लेकिन कोई खास आपके आकर्षण से प्रभावित हो सकता है। आप अकेलेपन से छुटकारा पाने के लिए एक साथी की तलाश कर रहे हैं जो जल्द ही खत्म हो जाएगा। प्यार में घनिष्ठता रिश्ते को मजबूत बनाने के साथ-साथ जीवन में स्वाद भी जोड़ती है।     

  • भाग्यशाली रंग: बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक: 14

कुंभ: गणेशजी कहते हैं कि आज आपका अपने प्रिय के साथ समय बिताने और उन पर पैसा खर्च करने का मन कर सकता है। किसी खास के लिए उपहार खरीदना उसे खुश कर सकता है। आज आप अपने रिश्ते को लेकर उत्साहित और चिंतित दोनों हो सकते हैं। आपका प्रेम संबंध अभी नया है और आपका साथी आपको पूरी तरह से सुरक्षित और प्यार का एहसास कराएगा।           

  • भाग्यशाली रंग: भूरा
  • भाग्यशाली अंक: 11

मीन: गणेशजी कहते हैं कि किसी से बात करके आपके दिल में प्यार की भावना जाग्रत हो सकती है। अपने जीवनसाथी के प्रति सही रवैया रखें, इससे रिश्ते और भी प्रगाढ़ होते हैं। याद रखें, रिश्तों में समझौता जरूरी है लेकिन एक-दूसरे के लिए विश्वास और सम्मान बहुत जरूरी है। अपने आकर्षण के साथ-साथ अपनी क्षमताओं का उपयोग करके आप इस समय अपने क्रश को आसानी से प्रभावित कर पाएंगे। आपकी भावनाएं आज आप पर हावी रहेंगी जिससे कुछ लोग उदासीन महसूस करेंगे।         

  • भाग्यशाली रंग: गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक: 8

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

निर्जला एकादशी पर बन रहा है बेहद शुभ योग, जातक को नारायण के साथ मिलेगी मां लक्ष्मी की कृपा, बस इन बातों का रखें ध्यान

Astro Tips: क्या आप जानते हैं इस दिन नाखून काटना होता है बेहद शुभ? चारों तरफ से बरसने लगता है पैसा

Gotra: हिंदू धर्म में कितने गोत्र होते हैं? अपने गोत्र का पता कैसे लगाएं, जानिए यहां

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement