Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 16 August 2022: नौकरी-बिजनेस में इन राशियों के लिए रहेगा फायदे वाला दिन, क्या आपको भी होगा लाभ?

Aaj Ka Rashifal 16 August 2022:आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार 16 अगस्त को आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों को करके आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

Sushma Kumari Edited By: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Updated on: August 18, 2022 13:18 IST
Aaj Ka Rashifal 16 August 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 16 August 2022

Highlights

  • वृष राशि वालों का दिन बहुत शुभ रहने वाला है।
  • कन्या राशि वालों का दिन आपके अनुकूल रहने वाला है।

Aaj Ka Rashifal 16 August 2022: आज भाद्रपदकृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि और मंगलवार का दिन है। पंचमी तिथि आज रात 8 बजकर 17 मिनट तक रहेगी। आज रात 9 बजकर 50 मिनट तक शूल योग रहेगा। साथ ही आज रात 9 बजकर 7 मिनट तक रेवती नक्षत्र रहेगा। वहीं, आज रात 9 बजकर 7 मिनट तक पंचक रहेगा। इसके अलावा आज रक्षापंचमी है।  आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार 16 अगस्त को आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों को करके आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

मेष राशि (Aries Daily Horoscope)

आज आपका दिन आपके लिए नई खुशियां लाएगा। आप माता-पिता के साथ धार्मिक स्थल पर जायेंगे। घर में नए मेहमान के आने की संभावना है, जिससे परिवार का माहौल खुशनुमा बन जायेगा। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में सामंजस्य बना रहेगा। बच्चो के लिए आज का दिन बढ़िया है। आपको कोई बड़ा ऑफर मिलने से धन लाभ होगा। किसी खास काम के लिए परिवार के लोगों को आपसे उम्मीद होगी, जिसे आप बखूबी पूरा करेंगे। बाहर के ऑयली खाने से परहेज करें।

लकी कलर - लाल
लकी नंबर - 2

वृष राशि (Taurus Daily Horoscope)

आज आपका दिन बहुत शुभ रहने वाला है। आप अपने घर में मांगलिक कार्यक्रम आयोजित कर सकते हैं। सोशियोलॉजी स्टूडेंट्स के लिए दिन फेवरेबल रहेगा, ज्यादा समय पढ़ाई में गुजरेगा। सुबह के समय वर्कआउट शुरू करने से आप चुस्त-दुरुस्त बने रहेंगे। आपको व्यवसाय से जुड़े सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। आपकी सोसाइटी मे आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। नौकरी पेशा लोगों को कामकाज में लाभ मिलेगा।
लकी कलर - पीला
लकी नंबर - 3

मिथुन राशि (Gemini Daily Horoscope)

आज का मिथुन राशिफल 16 अगस्त 2022

Image Source : INDIA TV
आज का मिथुन राशिफल 16 अगस्त 2022

आज का दिन आपको लाभ दिलाने वाला है। कार्यक्षेत्र में आ रही रुकावटों का रास्ता आज ढूंढ लेंगे। आप अपनी ऊर्जा को अच्छे कामों में लगायेंगे। आप किसी सामाजिक काम में हाथ बंटा सकते हैं। इस राशि के सरकारी कर्मचारियों को लाभ मिलने की संभावना है। किसी काम में की गई मेहनत जरूर सफल होगी। नए व्यापार के सिलसिले में की गई यात्रा आज फायदेमंद रहेगी। अगर आप बिजनेस में अनुभवी लोगों की सलाह लेकर आग बढ़ेंगे, तो आपको अधिक मुनाफा होगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलने से आपका मन उत्साह से भरा रहेगा।
लकी कलर - हरा
लकी नंबर - 7

कर्क राशि  (Cancer Daily Horoscope)

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। दोस्तों के साथ कहीं घूमने का प्रोग्राम सफल रहेगा।  घर के बड़े-बुजुर्ग की मदद करने से आपको अच्छा महसूस होगा। रिश्तेदारों में आपकी तारीफ होगी। आपको अपनी मनपसंद चीज मिल सकती है। अपनी सेहत को ठीक रखने के लिए आज आपको तली-भुनी चीजों को खाने से बचना चाहिए। ये आपके सेहत पर नेगेटिव असर डाल सकती है। स्टॉक ब्रोकर का काम करने वालों को आज अच्छा फायदा होगा।
लकी कलर - लाल
लकी नंबर - 2

सिंह राशि  (Leo Daily Horoscope)

आज का सिंह राशिफल 16 अगस्त 2022

Image Source : INDIA TV
आज का सिंह राशिफल 16 अगस्त 2022

आज आपका दिन आपके लिए खुशियों की नई सौगात लाया है। जीवनसाथी की बेहतर सलाह से आपको पैसे कमाने का नया जरिया प्राप्त होगा। मित्रों के साथ किसी बात को लेकर थोड़ी बहस होने की संभावना बन रही है। आपके अत्यधिक क्रोध से कोई बना हुआ काम बिगड़ भी सकता है, इसलिए आपको अपने गुस्से पर पूरा कंट्रोल रखना चाहिए। खुद को मानसिक रूप से फिट रखने के लिए आपको थोड़ा योगा करना चाहिए। साथ ही आज जल्दबाजी में कोई फैसला करने से आपको बचना चाहिए।
लकी कलर - ब्राउन
लकी नंबर - 3

कन्या राशि  (Virgo Daily Horoscope)

आज आपका दिन आपके अनुकूल रहने वाला है। बेरोजगारों को रोजगार के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। प्रेम-संबंधों के मामले में आपको कोई सुखद सरप्राइज मिलेगा। दोस्तों के साथ आउटिंग पर जाने से आपको ख़ुशी मिलेगी। धन से जुड़ी चिंताएं छूमंतर हो जाएगी। साथ ही कहीं रुका हुआ धन आपको मिल सकता है।  कार्यक्षमता के बल पर आपको आगे बढ़ने के कई मौके मिलेंगे। नींद पूरी होने के कारण आप शारीरिक रूप से बेहतर महसूस करेंगे। माता-पिता के सहयोग से जीवन में आगे बढ़ेंगे।
लकी कलर - ब्लू
लकी नंबर - 2

तुला राशि  (Libra Daily Horoscope)

आज का तुला राशिफल 16 अगस्त 2022

Image Source : INDIA TV
आज का तुला राशिफल 16 अगस्त 2022

आज आपका दिन थोड़ा व्यस्त हो सकता है। आप पिछले छूटे कामों को पूरा करने में बिजी रहेंगे। आपको किसी भी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचना चाहिए। साथ ही किसी भी तरह का बड़ा निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की सलाह लेना बेहतर रहेगा। फिजिक्स स्टूडेंट्स के लिए दिन सामान्य रहने वाला है। माताएं अपने बच्चों के लिए नई डिश बनाकर खिला सकती हैं जिससे परिवार में हर्ष उल्लास का माहौल बना रहेगा।
लकी कलर - ब्लैक 
लकी नंबर - 5

वृश्चिक राशि  (Scorpio Daily Horoscope)

आज आपका दिन कॉन्फिडेंस से भरा रहने वाला है। नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिन लाभकारी है, उन्हें काम से जुड़ी कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी। सही योजना के तहत आप अपने करियर में बदलाव लाने में सफल होंगे। आपका खुशनुमा व्यवहार सबको प्रभावित करेगा। जीवनसाथी के साथ डीनर करने का प्रोग्राम बनायेंगे, जिससे रिश्तों में मिठास आयेगी।  आपको सामाजिक स्तर पर लोगों की मदद के लिए मौका मिल सकता है। इस राशि के मीडिया कर्मचारियों को काम करने के सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे।
लकी कलर - गुलाबी 
लकी नंबर - 4

धनु राशि  (Sagittarius Daily Horoscope) 

आज का धनु राशिफल 16 अगस्त 2022

Image Source : INDIA TV
आज का धनु राशिफल 16 अगस्त 2022

आज आपका दिन नई उमंगों के साथ शुरू होगा। आपको आर्थिक रूप से अपने सगे संबंधियों की मदद मिलेगी। साथ ही लेन-देन के मामलों में आपको सावधानी बरतने की जरूरत है। करियर में भी आपको अपने गुरु का सहयोग प्राप्त होगा। आप जीवन में आगे बढ़ेंगे। आपका कॉन्फिडेंस आपको सक्सेस दिलाएगा। अपनी सेहत को बेहतर बनाये रखने के लिए आपको सुबह के समय टहलना चाहिए। साथ ही नकारात्मक चीज़ों से आपको बचे रहना चाहिए।  अपना ध्यान आध्यात्मिक पुस्तकें पढ़ने पर लगा सकते हैं।
लकी कलर - लाल
लकी नंबर - 2

मकर राशि (Capricorn Daily Horoscope)

आज आपका दिन सामान्य रहने वाला है। परिवार में हर्षोल्लास का वातावरण रहेगा। दाम्पत्य जीवन में आपसी सामंजस्य बेहतर बना रहेगा। सेहत के लिहाज से आप चुस्त-दुरूस्त रहेंगे। विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य प्राप्ति के लिए शिक्षकों का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। आपके काम करने की कला से लोग आपसे प्रभावित होंगे। लेखन के क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी। आपका समय मौज मस्ती से गुजरेगा।
लकी कलर - पीला
लकी नंबर - 8

कुंभ राशि (Aquarius Daily Horoscope)

 आज का कुंभ राशिफल 16 अगस्त 2022

Image Source : INDIA TV
आज का कुंभ राशिफल 16 अगस्त 2022

आज आपका दिन रोज की अपेक्षा ज्यादा अच्छा रहेगा। व्यापार के क्षेत्र में थोड़ी मुश्किलों के बाद लाभ का योग बना रहेगा। व्यर्थ की भाग दौड़ से बचें।  परिवार का वातावरण अच्छा बना रहेगा। आध्यात्मिकता की ओर आपका रुझान हो सकता है।  उच्चाधिकारी आपसे प्रसन्न होंगे। घर पर मेहमानों का आगमन हो सकता है।  करियर में आपको कोई बड़ी सफलता हासिल होगी। महिलाएं अपने बच्चों के साथ बेहतर समय बिताएगी। दोनों के बीच रिश्ते मजबूत होंगे।
लकी कलर - लाल
लकी नंबर - 6

मीन राशि (Pisces Daily Horoscope) 

आज आपके दिन की शुरुआत अच्छी होने वाली है। सही योजना के तहत आप अपने करियर में बदलाव लाने में सफल होंगे। आप कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करने में भी सक्षम रहेंगे। आप अपने काम व जीवन के बीच बैलेंस बनाये रखेंगे। आपका खुशनुमा व्यवहार सबको प्रभावित करेगा। जीवनसाथी के साथ डीनर करने का प्रोग्राम बनायेंगे। रिश्तों में मिठास आयेगी। आप सामाजिक स्तर पर लोगों की मदद के लिए आगे बढ़ेंगे।  इस राशि के मीडिया के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे।
लकी कलर - गुलाबी
लकी नंबर - 2

डिस्क्लेमर: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

ये भी पढ़ें - 

Chanakya Niti: आपका कोई करे अपमान तो इन तरीकों से दें मुँहतोड़ जवाब, जानिए क्या कहती है चाणक्य नीति

Vastu Tips: पूर्व दिशा में भूलकर भी ना रखें ये सामान, आ सकती है परेशानी 

Vastu Tips: धन के देवता को करना चाहते हैं प्रसन्न, तो ऑफिस बनवाते वक्त रखें इन बातों का ख्याल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement