Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Love Horoscope 11 April 2024: आज कैसी रहेगी मेष से लेकर मीन राशि तक वालों की लव लाइफ, यहां पढ़िए अपना लव राशिफल

Love Horoscope 11 April 2024: आज का दिन (11 अप्रैल) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Vineeta Mandal Updated on: April 11, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 11 April 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 11 April 2024

Love Horoscope 11 April 2024: आज का दिन (11 अप्रैल) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

MESH LOVE RASHIFAL- मेष लव राशिफल

आज आपका पूरा ध्यान अपने घर और किसी खास की तरफ रहेगा। पिता या पिता जैसे किसी को संकट का सामना करना पड़ सकता है, उनके साथ रहकर मदद करें। अपने शोना की उपेक्षा न कर के उससे अपने प्यार का इजहार करें, जिसके लिए आपकी मुस्कान ही काफी है। आपकी चाहत आपको आज किसी और ही दुनिया में ले जाएगी। अपने आप को शांत रखें और अपने जानू के साथ अंतरंगता के कुछ खास क्षण बिताएं। पूरी दुनिया को भुला कर केवल इन्ही पलों का आनंद लें। चॉकलेट, गुलाब या कोई उपहार ज़रूर ले कर जाएँ क्योंकि कभी कभी यह छोटी चीज़ें बड़ी बड़ी खुशियां प्रदान कर देती हैं।

VRISHABH LOVE RASHIFAL- वृषभ लव राशिफल

आज आप अपने चचेरे भाई-बहन, साला-साली या किसी सहकर्मी से मुलाकात करके उसका मार्गदर्शन कर सकते हैं। अपनी लव लाइफ के बारे में कोई खास निर्णय लेंगे। प्रेमी युगलों के लिए आने वाले कुछ दिन मस्त हो जाएंगे। अपने शौकों को नजरअंदाज न करें, आप खुश रहेंगे तभी अपने साथी को भी खुश रख सकेंगे। आज अपनी लव स्टोरी के बारे में विचार करने और निर्णय लेने का समय आ गया है। पूरी दुनिया को भूल कर किसी खास के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाने के बारे में सोच सकते है। दूरियों को मिटा कर नए अध्याय की शुरुआत करें। याद रखें आपके द्वारा की गई छोटी छोटी चीज़ें जीवन में नया खुमार ले आएंगी।

MITHUN LOVE RASHIFAL- मिथुन लव राशिफल

माता पिता आपके लिए भगवान के समान है और आज उन पर आये संकट आपको परेशान करेंगे। आपके प्यार में सच्चाई है जिससे आपका रोमांटिक जीवन और भी प्रफुलित होगा। पार्टनर को किस, आलिंगन करना या एक मुस्कराहट आपकी चाहत की ही निशानी है। यात्रा में विलंब हो सकता है। अपने जीवनसाथी के साथ कुछ सुखदायक और रचनात्मक क्षणों को बिताएं और अपनी भावनाओं को भी व्यक्त करें क्योंकि आपने बारे में सब कुछ बताने का इस से अच्छा समय आपको नहीं मिलेगा। मुहब्बत से भरे इस दिन और रात को व्यर्थ न जाने दें, इनका उचित प्रयोग करें। अपनी स्वीटहार्ट को लुभाने का इससे अच्छा समय नहीं मिलेगा।

KARKA LOVE RASHIFAL- कर्क लव राशिफल

अपनी सूरत में बदलाव करके आप आत्मविश्वास से भरपूर महसूस करेंगे। आज आप किसी स्पेशल को अपने दिल का हाल बताएंगे, जिससे आपके जीवन के नए चरण की शुरुआत होगी। जीवन का साधारण प्रेम भी अहंकारी आदमी नहीं कर सकता, क्योंकि प्रेम के लिए झुकना अनिवार्य शर्त है। आज आप अपने मित्रों और रिश्तेदारों से मुलाकात करेंगे जिससे आपको संतुष्टि और प्रसन्नता होगी। अपने दिल के सबसे नज़दीक और ख़ास व्यक्ति के साथ भी वक्त बिताएं इससे आपका रिश्ता दृढ़ बनेगा। अगर जीवन में कोई परेशानी है तो उसका सामना पूरे दिल से करें।

SINGHA LOVE RASHIFAL- सिंह लव राशिफल

आज आप अपने साथी की जुदाई के कारण तनहा महसूस करेंगे जिससे आपको मानसिक समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है। कुछ समय अकेले में बिताएं और अपने स्वीटू से जुड़ने के लिए नेटवर्किंग का प्रयोग करें। भय और डर छोड़कर आत्मविश्वास से काम लें। जीवन के असहनीय और अनियंत्रित होने के कारण आज आपको निराशा का सामना करना पड़ सकता है। अतीत को भूल कर आगे बढ़ने का प्रयास करें, यह न केवल आपके लिए बल्कि आपसे जुड़े हर व्यक्ति के लिए अच्छा होगा। याद रखें, प्यार बिना किसी शर्त के किया जाता है इसलिए इसमें किसी समझौते की उम्मीद न रखें।

KANYA LOVE RASHIFAL- कन्या लव राशिफल

आपके आकर्षण और करिश्मे से कोई भी नहीं बच सकता यही कारण है कि अपने जानने वालों में आप बेहद लोकप्रिय हैं। रिश्ते को फ्रेश रखने के लिए छेड़खानी और हंसी मजाक करना न भूलें। अचानक आयी घरेलू मुसीबतें आज आपको व्यस्त रखेंगी आत्म विश्लेषण और अपने विचारों व्यवस्थित करने के लिए आज का समय उपयुक्त है। अधिक उत्साह मे आ कर कोई भी काम करने या निर्णय लेने से बचें। अपने इश्क़ का प्रमाण देने के लिए भी आज तैयार रहें इसके लिए अपने प्यार को कुछ उपहार दें या उसके लिए कुछ खास करना न भूलें।

TULA LOVE RASHIFAL- तुला लव राशिफल

आज आप सामाजिक सर्कल से कट ऑफ करने और अकेले रहने के मूड में हैं। आपके बॉस और वरिष्ठ अधिकारी आपके काम की तारीफ़ करेंगे। रिश्ते में तनाव को जगह न दें, इससे रिश्तों में दरार आ सकती है। याद रखें, बेजान रिश्ते और बासी फूल जीवन को कभी भी महका नहीं सकते। नए रिश्तों को लेकर उत्साहित महसूस करेंगे लेकिन किसी तरह का कोई वादा न करें। आज आपके सितारे कुछ अद्भुत रोमांटिक पलों की ओर इशारा कर रहे हैं। अपने वर्तमान संबंध को लेकर आप कुछ दुविधा में हैं। अपनी साथी की जरूरतों को जानें ओर उसके बाद उन्हें पूरा करें। एक सफल रिश्ते का यह आसान उपाय है।

VRISHCHIK LOVE RASHIFAL- वृश्चिक लव राशिफल

आपके पति/पत्नी या परिवार आपके लिए वो संपत्ति हैं जिनके बिना आप अधूरे हैं। आप इनसे बहुत प्रेम करते हैं लेकिन इसका इजहार भी ज़रूरी है। अपने परिवार के साथ बैठकर भोजन करना और अपने पार्टनर के साथ किसी खास यात्रा पर जाना आपकी केयर व लव को प्रदर्शित करेगा। लोगों की बातों को सुनना और उनकी मदद करना जैसे गुण आपके लिए निजी और कार्यस्थल दोनों में फायदेमंद हैं। सपने देखने और उन्हें पूरा करने का उत्साह भी आपमें भरपूर है। आपके साथी के साथ आपका तालमेल बेहतरीन है। अगर प्यार नया है तो इसे पूरा वक्त दें क्योंकि यह प्यार जीवनभर का है।

DHANU LOVE RASHIFAL- धनु लव राशिफल

इस समय आप भावुक और उत्साहित महसूस कर रहे हैं। आपका स्वीटू आपकी प्राथमिकता है जिसके साथ आप कुछ सुनहरे पल बिताना चाहते हैं। यौन सुख और रोमांस भी आज आपकी सूची में है। पिता या शिक्षक की बीमारी या उन्हें हुए घाटे से आपका जीवन प्रभावित हो सकता है। अपने घरेलु मामलों को सुलझाने और आराम करने के लिए आज का दिन उपयुक्त है। अपने प्रेमी पर ध्यान दें और उसे अपनी योजनाओं के बारे में बताएं। जब आप अपने सपनों को साँझा करेंगे और दोनों मिलकर उस पर काम करेंगे तो आपके सपने सच होने की संभावना बहुत बढ़ जाती है। आप दोनों का भविष्य उज्ज्वल है।

MAKARA LOVE RASHIFAL- मकर लव राशिफल

कानूनी समझौते या टाई अप आपके लिए लाभदायक सिद्ध होंगे बस योजनाओं को सही से प्रयोग में लाएं। अगर कोई करीबी मित्र आपमें दिलचस्पी दिखाएं या फ़्लर्ट करे तो हैरान न हों क्योंकि आपका आकर्षण है ही कुछ ऐसा। अभी धन से जुड़े मामलों को अपने रोमांस से दूर रखें। आपका जीवन उत्साह से भरा हुआ है और आप इसके हर पल का मज़ा अपने पार्टनर के साथ लेना चाहते हैं। पूरी तरह से इसका मज़ा लें बस बिना वजह की किसी भी बहस में न पड़ें। हर समय सुन्दर और सेक्सी दिखने के तरीकों पर विचार करें, इससे अन्य लोग भी आकर्षित होंगे। प्रेममय जीवन को नया मोड़ देंगे।

KUMBHA LOVE RASHIFAL- कुंभ लव राशिफल

अभी आपके सितारे बुलंदी पर है जिससे आप हर रोग या बाधा का सरलता से सामना कर सकते हैं। आपको महसूस होगा जैसे कोई अलौकिक शक्ति आपका पथ प्रदर्शन कर रही है। प्रेम के मामले में आप खुशकिस्मत हैं। आपका अनुभव आपकी भावनात्मक ताकत को बढ़ाएगा जिससे साथी के साथ अंतरंगता भी बढ़ेगी। आप अपने अतीत के खट्टे और मीठे अनुभवों को याद कर के उनसे कुछ न कुछ सीखेंगे जिससे आपके भविष्य की नींव मजबूत बनेगी। प्रेम के बंधन में बंधने के लिए अब यह समय उपयुक्त है। चाहे आप कितने भी व्यक्त हों अपने प्रिय को अपने प्यार का अहसास कराना न भूलें, इसके लिए प्यार भरी मुस्कान ही काफी है।

MEENA LOVE RASHIFAL- मीन लव राशिफल

दादा या उनके जैसे किसी का बिछड़ना आपके लिए तनाव का कारण बनेगा। अपने साजन, बच्चों या प्रियजनों के लिए आप कुछ भी कर सकते हैं। अपने सपनों को हकीकत में बदलने के लिए अपनी बुद्धिमता और कल्पना का प्रयोग करें और मुहब्बत के इस खेल में जीत हासिल करें। आज परिवार के साथ छोटी सी यात्रा का योग है। अपने लव को प्रभावित करने के लिए आत्मविश्वास का होना बेहद ज़रूरी है जो आपके दिल, रूह और रिश्तों से आता है। आपका प्यार अगर रूठ गया है तो एक आलिंगन या किस उसे मना भी सकता है और आपके प्‍यार को और भी गहरा बना सकता है।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

11 April 2024 Ka Panchang: जानिए गुरुवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Gochar 2024: गोचर कितने दिनों का होता है? जानिए कौनसा ग्रह कब करते हैं राशि परिवर्तन

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement