Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Love Horoscope 15 March 2024: होली पर प्रेम के रंग में हो जाएंगे सराबोर, मिलने वाला है जीवनसाथी, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 15 March 2024: आज का दिन (15 मार्च) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Bharti Singh Published on: March 15, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 15 March 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 15 March 2024

Love Horoscope 15 March 2024: आज का दिन (15 मार्च) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

1. मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIPHAL

आप अपने जीवन से संतुष्ट हैं और अपने साथी के साथ इस चरण का आनंद उठा रहे हैं। मिलने वाले अवसरों को अपने हाथ से न जाने दें, खास कर जब बात रोमांस या अंतरंगता की हो। आज आपके हिस्से में है एक मिश्रित परिणामों वाला दिन जिसमें आपको सफलता के साथ साथ असफलता का भी सामना करना पड़ सकता है। जो इन खट्टे- मीठे क्षणों में एक समान रहे वही सफलता का पात्र है।

2. वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIPHAL

आज आप संतुष्ट होकर दूसरों के सुझावों पर ध्यान दे रहे हैं। आपका दिल प्यार के गीत गा रहा है और लवलाइफ में भी नए रंग हैं। अपने गायन, फैशन या आवाज़ के जादू के प्रयोग से आप आज के दिन को प्रेमपूर्ण बना देंगे। परिवार के साथ भी समय बीतेगा। आपका ज्ञान और बुद्धि आपको जीवन में सही दिशा दिखाएगी। प्यार या विवाह के बंधनों में बंधने की भी पूरी संभावना है। आमतौर पर आप जीवन को खुल का जीते है लेकिन फ़िलहाल आज आप कुछ थकान महसूस कर सकते हैं। अपने स्वीटहार्ट के साथ कुछ आरामदेह समय बिताना आपको दुनिया का हर गम भुला देगा।

3. मिथुन लव राशिफल:MITHUN LOVE RASHIPHAL

आज आपके दोस्त आपकी प्राथमिकता हैं। आप अपने दोस्तों के आभारी हैं क्योंकि वो जीवन में हर मोड़ पर आपका साथ देते हैं और आपकी सराहना करते हैं। अब आप अपने अंदर की ताकत और प्यार को पहचान चुके हैं जिससे आपका आत्मविश्वास और बढ़ेगा। अपने स्वीटहार्ट को जैसे भी हो खुश रखें इससे आप भी सुखद महसूस करेंगे।

4. कर्क लव राशिफल: KARKA LOVE RASHIPHAL

प्यार में मिला धोखा आपको तन्हाई या अकेलेपन की तरफ ले जाएगा। आपके दोस्त और परिवार इस स्थिति से बाहर आने में आपकी मदद करेंगे। रिश्ते में हैं तो अपनी स्वीटहार्ट को लुभाने के लिए आज से अच्छा समय नहीं मिलेगा। दादा, नाना या अन्य बुजुर्गों के स्वास्थ्य के कारण अस्पताल जा सकते हैं। समान विचारों वाले लोगों से बातचीत करें और अवसरों का लाभ उठाएं। रोमांस और मुहब्बत भी आज आप पर मेहरबान है क्योंकि खाली वक्त के लिए आपने कुछ खास कार्यक्रम बनाएं हैं। रोमांस का मतलब केवल अपनी शारीरिक ज़रूरतों को पूरा करना ही नहीं है बल्कि अपने पार्टनर को हर संभव ख़ुशी देना भी है।

5. सिंह लव राशिफल: SINGHA LOVE RASHIPHAL

नेटवर्किंग के इस दौर में हर मौके का फायदा उठाएं और नए दोस्त बनाएं। आपका और आपके स्वीटू का रिश्ता उतना ही फ्रेश और जीवंत है जितना पहले था। इसे ऐसे ही बनाएं रखें और कुछ नया करते रहें। बड़े भाई बहन और चाचा से मिल कर आप नए अनुभव प्राप्त करेंगे। रिश्तों को गहराई से समझने के लिए आज आपका मन बैचैन रहेगा। प्रेम संबंध में कोई समस्या है तो साथ में बैठ कर बातचीत करें। वार्तालाप से हर समस्या हल हो सकती है। परिवार भी आज पूरी तरह से आपके साथ है और आप उनके लिए भी आज कुछ विशेष करेंगे।

6. कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIPHAL

आज का दिन आपके लिए व्यस्त दिनों में से एक है जब आपको अपने प्रेम जीवन या रोमांस के लिए समय नहीं मिल पायेगा। विवाह योग्य लोगों के ग्रहों में अभी कुछ समय इंतज़ार करना लिखा है। भाई बहन या अपने लवर के साथ बहस होने की भी संभावना है। अपने कौशल और बेहतरीन रवैये से आप लोगों को पूरी तरह से संतुष्ट करेंगे। आज का दिन खुशियों और स्नेह से भरा है। अपने स्वीटहार्ट को गले से लगाए और उसे धन्यवाद दें। अपनी मुहब्बत के साथ टूर का भी योग है इसलिए आज से अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें और जीवन के खास पलों को एक साथ जियें।

7. तुला लव राशिफल: TULA LOVE RASHIPHAL

इस समय धार्मिक झुकाव के कारण आप किसी तीर्थ स्थान की यात्रा के लिए जा सकते हैं। आप अपनी आज़ादी का पूरा मज़ा लेने वाले हैं जिससे आपकी लवलाइफ और भी विकसित होगी। अपनी खूबियों के कारण आप सबके दिल में राज कर रहे हैं। प्रियजनों की सलाह पर ध्यान दें क्योंकि आपको इसकी सख्त ज़रूरत है। आज आप अपने लवर से अपने सपनों के बारे में चर्चा करेंगे। आपके सितारे बता रहे हैं कि समय के साथ आपका रिश्ता गहरा होता जायेगा। जब आप अपनी अंतरात्मा की सुनना सीखेंगे तब जीवन में सही निर्णय ले पाएंगे खास कर जब यह रिश्तों से जुड़े हो।

8. वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIPHAL

आपके ग्रह बता रहे हैं कि अभी प्यार का नशा आपके सिर पर चढ़कर बोल रहा है। अपने रिश्ते को रहस्य न बना रहने दें बल्कि अपने परिवार को इसके बारे बताएं, सब कुछ आपके मुताबिक होगा। अगर सफर करने का सोच रहे हैं तो उसमे गड़बड़ी की संभावना है। भविष्य की योजनाओं को साथ बनाएं और विश्वास रखिये जीत आपकी होगी। अपने बाबू के लिए आज आपकी भावनाएं उग्र हो सकती है। नए नए प्रयोग करने के लिए भी यह दौर बढ़िया है। प्यार में नए प्रयोग मतलब है नया अनुभव, इसलिए तैयार हो जाएं नए संसार के लिए।

9. धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIPHAL

पति/ पत्नी के रिश्ते में केवल प्यार ही नहीं बल्कि विश्वास और सम्मान की भी आवश्यकता होती है। अगर आप अपने जानू के लिए समय नहीं निकाल पा रहे हैं तो यह समय आपकी लव लाइफ के लिए संघर्ष भरा हो सकता है। आप इस बात को पूरी तरह से मानते है कि जीवन प्यार से भरा और ज्ञान द्वारा निर्देशित होना चाहिए। अपने पति/पत्नी के प्रेम की खुशबु में आज आप मदहोश रहेंगे। आप भी अपनी चाहत के बारे में उसे ज़रूर बताएं। दो प्यार के बोल या आंखों से भी प्रेम को प्रदर्शित किया जा सकता है।

10. मकर लव राशिफल: MAKARA LOVE RASHIPHAL

दुश्मन या विवाद आपकी चिंता का कारण बन सकते हैं लेकिन आपकी लवलाइफ आपको निराश नहीं करेगी। प्यार के इन पलों से आपको ऐसा लगेगा जैसे आप सातवें आसमान पर हैं। मेहनत का फल मिलेगा किन्तु किसी विश्वसनीय व्यक्ति से धोखा मिल सकता है। आज आप अपनी घरेलु जिंदगी में अधिक परेशान हो सकते है। घर में मिली सुरक्षा और आराम से आप पूरी तरह से संतुष्ट है। आपका पार्टनर आपकी सभी परेशानियों में आपका पूरा पूरा साथ देगा। सिर्फ आप दोनों के बारे में सोचें क्योंकि आपके रोमांटिक जीवन के बगीचे में नयी बहार आने वाली हैं।

11. कुंभ लव राशिफल: KUMBHA LOVE RASHIPHAL 

यह समय आराम करने और मनोरंजन का है। अपने बच्चों को लेकर आप भावुक महसूस कर सकते हैं। प्रेम में रचनात्मकता आपको किसी अलग ही दुनिया में ले जाएगी और रोमांस व अंतरंग पल आपमें नयी ऊर्जा का संचार करेंगे। इस प्यार के खेल को पूरी तरह से व खुल कर जीएं। आज आप अपने दिल से जुड़े हुए मामलों को लेकर भावकु और संवेदनशील महसूस कर सकते है। एक छोटी यात्रा आपको अपने चाहने वालों के और भी करीब लाएगी। अपने रोमांटिक रिश्ते और भी नमकीन बनाने के लिए अपने साथी को पैंपर करें। इसके लिए महंगे उपहार नहीं बल्कि कभी कभी आपकी मौजूदगी और व्यक्तिगत स्पर्श ही काफी है।

12. मीन लव राशिफल: MEENA LOVE RASHIPHAL 

माता या माता जैसी कोई स्त्री इस समय आपका मार्गदर्शन करेगी। दिल के मामलों को लेकर आप भावुक महसूस करेंगे, ऐसे में अपने पार्टनर से अपने दिल की बात शेयर करना न भूलें। रुपया, पैसा, सम्पति सम्बन्धी मुद्दे भी आपका ध्यान आकर्षित कर सकते हैं। आज आपको अपने प्यार की मदद की ज़रूरत पड़ सकती है। इसमें अच्छी बात यह है कि आपको सहायक और प्रोत्साहित करने वाला साथी मिला है। आज इस बारे में भी विचार करें कि आप जीवन में क्या चाहते है। मोहब्बत में होना नशे में होने की तरह है, आप क्या करते हैं इस पर आपका वश नहीं होता।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Horoscope 11th to 17th March 2024: इस हफ्ते कौन सी राशियां रहेंगी सबसे लकी? जानिए किन जातकों को मिलेगा भाग्य का साथ

Weekly Health Horoscope 11 to 17 March 2024: इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा? जानिए साप्ताहिक हेल्थ राशिफल क्या कहता है

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement