Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Love Horoscope 27 October 2023: प्यार करने वालों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, यहां पढ़िए अपना लव राशिफल

Love Horoscope 27 October 2023: आज का दिन (27 अक्टूबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Vineeta Mandal Published on: October 27, 2023 6:38 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope

Love Horoscope 27 October 2023: आज का दिन (27 अक्टूबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIPHAL

आज आप उन लोगों से मिलेंगे जिनके कारण आपके जीवन में बहार है। विवाह के इच्छुक लोगों के लिए यह समय उपयुक्त हैं, जल्द ही शहनाई बजने वाली है। क़ानूनी समझौते या टाई अप से भी लाभ होगा। प्यार और काम हर तरफ से यह दिन शुभ है। आप हमेशा दूसरे से अलग सोचते और करते है यही कारण है कि सब आपकी तारीफ करते है। अपने भविष्य की योजनाएं पहले से ही बना लें ताकि आपका आने वाला समय रोशन हो। कुछ ऐसा करें जिससे आपका पार्टनर आपको और भी अधिक चाहने लगे। सितारों की छांव में एक रोमांटिक सैर के बारे में आपका क्या विचार है।

वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIPHAL

आपके सितारे बता रहे हैं कि किरायेदारों या अपने अधीनस्थ लोगों से मेलजोल बढ़ाने के लिए यह समय उपयुक्त है। अगर रिश्ता नया है तो इस राह पर धीरे धीरे कदम बढ़ाएं। ऐसा करने से आप जल्द और अच्छे से एक दूसरे को जान पाएंगे। दुश्मनों से विवाद होने की भी आशंका है। आज का दिन केवल आपका है, जिसका आप अपनी शर्तों पर आनंद ले सकते हैं। संतोष और आराम आपकी आज आपकी प्राथमिकता रहेगी। आपकी चाहत को आज आपके ध्यान की ज़रूरत हैं इसलिए उसे अपना कीमती समय देना न भूलें। "साथी की ज़रूरतों को कैसे पूरा करें" इसके बारे में सोचें और उन्हें नजरअंदाज न करते हुए पूरा करें।

मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIPHAL

आज का दिन मनोरंजन और आराम करने का है। आपका प्रियतम आपके रोमांटिक और डिप्लोमेट स्वभाव का दीवाना है। यह रोमांटिक क्षण और भी रोचक हो जायेंगे जब आप अपने शोना के साथ जुड़े भावनात्मक सम्पर्क का पूरे दिल से स्वागत करेंगे। आज लोगों से मिलते समय थोड़ा ध्यान रखें क्योंकि कोई खास आपको ठेस पहुंचा सकता है। किसी से बातचीत आपके दिल में प्यार के अहसास को जगा सकती है। अपने सोलमेट के प्रति रवैये को सही रखें इससे संबंध गहरा होता है। याद रखें रिश्तों में समझौता ज़रूरी है लेकिन एक दूसरे के प्रति भरोसा व सम्मान बेहद महत्वपूर्ण है।

कर्क लव राशिफल: KARKA LOVE RASHIPHAL

यह समय महत्वपूर्ण मामलों पर अपना ध्यान केंद्रित करने का है जिन में से एक है दिल के मामले। आपका रोमांटिक जीवन बेहद शांतिपूर्ण है क्योंकि आप दोनों के बीच की समझदारी काबिले तारीफ है। माँ या माँ जैसी कोई स्त्री आज आपका पूरा सहयोग करेगी। अपने साथी से मिलने की लालसा आज आपको उसके लिए कुछ खास करने के लिए प्रेरित करेगी। आपका प्रेमी आपसे केवल आपका ध्यान और समय चाहता है इसलिए एक गुलाब का एक फूल भी आपके प्यार को प्रभावित कर सकता है। नए रिश्ते में थोड़ा सोच समझ कर आगे बढ़ें। धन संबंधित समस्याएं भी आपकी राह में आ सकती है।

सिंह लव राशिफल: SIMHA LOVE RASHIPHAL

जीवन साथी के साथ डेट पर जाने और आपने लव का इजहार करने के लिए आज से अच्छा दिन आपके लिए और कोई हो ही नहीं सकता। फोटोग्राफी से इन लम्हों को पूरी उम्र के लिए संजों लें। इस मजेदार दिन में छोटी यात्रा की भी संभावना है। आपकी जिंदगी आज एक नया मोड़ लेगी। आप अपनी योजनाओं को दूसरे को बताएं और इससे आप मूल्यवान सुझाव भी प्राप्त कर सकते हैं। प्यार एक चुनौती हो सकता है लेकिन समय के साथ साथ आपके बीच की डोर और मजबूत होगी। अपने संबंध को लेकर एक-दूसरे को समझें व सख्त नियम ना बनाएं।

कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIPHAL

आज परिवार के साथ समय बिताने और साथ में भोजन करने का योग है। अपने जीवनसाथी या लिव इन पार्टनर को इम्प्रेस करने के लिए आपकी ज्ञान, फैशन या कला की समझ कर प्रयोग कर सकते हैं। भाई या बहन की परेशानियां आज आपको व्यस्त रखेंगी। खास लोगों के साथ रहना और कार्यस्थल में विजय पाना आपका सपना है। चिंता न करें, आप ईमानदार और दृढ़ हैं। आज आप जो भी सोचेंगे वो पूरा होगा। यही नहीं आपके खास लोग भी आपका साथ देंगे और आपका मार्गदर्शन भी करेंगे। अपने जीवन का यह दौर आपको कुछ टचिंग अनुभव प्रदान करने वाला है इसलिए तैयार रहें।

तुला लव राशिफल: Tula LOVE RASHIPHAL

इश्क को ताजा और रोचक बनाये रखने के लिए मेकओवर ज़रूरी है। जीवनसाथी के परिवार से आपको कुछ परेशानियां हो सकती हैं किंतु इन्हे अपने रिश्ते के बीच में ना आने दें। बातों को दिल में न रखें, यह काम आपका एक खत या टेक्स्ट भी कर सकता है। आज आपका सारा काम अच्छे से बनेगा और अब समय आ गया है पार्टी का। इन पलों का सौंदर्य आपको दूसरों की सेवा करने या खुद को पहचानने के लिए प्रेरित करेगा। आपका जीवनसाथी आपका मददगार है और वो आपकी हर संभव सहायता करेगा। जैसे भी हो उसे हर तरह से खास महसूस कराएं।

वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIPHAL

तन्हाई या अकेलेपन से बचने के लिए अपने दादा-दादी के साथ समय बिताएंगे। अपने और अपने प्रियतम के बीच में दूरियां न आने दें। धोखें या ठगी से बचने के लिए अपने शोना की सलाह अवश्य लें। ध्यान रखें रिश्ते में मनमुटाव होना स्वभाविक है बस समय रहते इन्हे दूर कर लें। लीजिये, आ गया है एक आवेशपूर्ण दिन केवल आपके लिए। अपनी नयी चाहत का इजहार करने के लिए आज का दिन अच्छा है बस इसका तरीका कुछ अलग और नया होना चाहिए। आज आप अपने खास दोस्त को किसी डेट पर ले जा सकते है। पेट की इन तितलियों को ऐसे ही उड़ने दें, इन उत्कृष्ट क्षणों का मजा लें।

धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIPHAL

बड़े भाई बहन और दोस्त आपकी प्रेरणा का स्त्रोत हैं। अगर साथी के इंतजार में हैं तो खुश हो जाएं क्योंकि जल्द ही आपके दिल में खुशियों के फूल खिलने वाले हैं। आपके आकर्षण और करिश्मा किसी का भी दिल जीत लेगा। रिश्तों का महत्व आपसे अधिक और कोई नहीं समझ सकता। अपने व्यस्त जीवन से कुछ समय निकाल कर परिवार और निजी मामलों पर ध्यान दें जिन्हे आप लम्बे समय से नजरअंदाज करते आ रहे हैं। खुश हो जाएँ, क्योंकि कुछ बहुत ही रोचक और हॉट आपका इंतज़ार कर रहा हैं। आज आपकी रोमांटिक भावनाएं तीव्र हैं ऐसे में अपने महबूब के लिए कोई खास उपहार तो बनता हैं।

मकर लव राशिफल: MAKARA LOVE RASHIPHAL

बच्चों के लिए यह समय संकट भरा हो सकता है लेकिन जब परिवार आपके साथ है तो आप बड़ी से बड़ी जंग आसानी से जीत सकते हैं। आपका शोना हर समय प्रेरित आपको करेगा, बदले में उसे आपका प्यार और केयर चाहिए। दोस्तों को आपकी आवश्यकता पड़ेगी, उनकी मदद करें। आपकी नम्रता आपकी खासियत है और आपकी इस खासियत की वजह से हर कोई आपके नजदीक आना चाहेगा। आज का दिन आपके लिए बेहतरीन है और इसमें कई ऐसे पल आएंगे जो आपको उत्साहित कर देंगे। ध्यान रहे, आने वाले कुछ दिनों तक अपने रोमांटिक जीवन से संबंधित कोई भी महत्वपूर्ण फैसला लेने से बचे।

कुंभ लव राशिफल: KUMBHA LOVE RASHIPHAL

आपका उत्साह आज चरम सीमा पर है जहाँ आप अपने पति/ पत्नी के लिए कुछ भी कर गुजरने के लिए तैयार हैं। प्रेम संबंधों में मिठास भरने के लिए लम्बी दूरी की यात्रा का प्लान बन सकता है। शिक्षक या साथी के भाई बहन आपका मार्गदर्शन और मदद करेंगे। आज आपकी लालसा अपने प्रियतम के साथ समय बिताने और उन पर पैसे खर्च करने की हो सकती है। किसी खास के लिए उपहार खरीदना उसे आनंदित महसूस करा सकता है। उसकी प्रशंसा करें और अपनी जीवन में उसके महत्व के बारे में उसे बताएं। यह छोटी छोटी बातें आपकी जिंदगी को रंगीन कर देंगी।

मीन लव राशिफल: MEENA LOVE RASHIPHAL

रोमांस और यौन सुख प्राप्त करने के लिए आज का दिन अच्छा है बस आपको अपने जानू को इम्प्रेस करना होगा। जब आप दोनों अपने सपनों को पूरा करने के लिए मिलकर कोशिश करेंगे तो सफलता अवश्य मिलेगी। किसी से झगड़ा होने पर आप अपने हुए अपमान से परेशान होंगे। आज नयी मुहब्बत के लिए तैयार हो जाएँ क्योंकि आपके सितारे जीवन में क्यूपिड बन कर आ रहे हैं। आपके रोमांस की गाडी रफ़्तार पकड़ने वाली है। आप दोनों एक दूसरे की कंपनी का आनंद लेंगे। याद रखें कि प्यार को लम्बे समय तक ताज़ा बनाये रखने के लिए दोनों तरफ से प्रयास करना आवश्यक है।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

28 अक्टूबर को है इस साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, जानें सभी राशि के जातकों पर इसका कैसा होगा असर?

भारत में ग्रहण के दौरान सभी मंदिर हो जाते हैं बंद सिर्फ इन 3 मंदिरों को छोड़कर, जानें आखिर क्या है वजह?

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement