Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Love Horoscope 29 November 2023: आज अपने लाइफ पार्टनर से इन लोगों को मिलेगा कोई नया सरप्राइज, यहां पढ़ें अपना लव राशिफल

Love Horoscope 29 November 2023: आज का दिन (29 नवंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Aditya Mehrotra Published on: November 29, 2023 6:00 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope

Love Horoscope 29 November 2023: आज का दिन (29 नवंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल:MESH LOVE RASHIPHAL

पति/ पत्नी और लिव इन पार्टनर आपके लिए आज प्राथमिकता हैं और आज इनकी तरफ से आपको कोई सरप्राइज मिल सकता है। ऐसे ही प्रयास करने से कुछ ही दिनों में आपका संबंध नयी ऊंचाईयों को छुयेगा। कानूनी समझौतों / टाई अप भी अभी आपकी सिरदर्द का कारण बन सकते हैं आज आपको अपने प्यार की मदद की ज़रूरत पड़ सकती है। इसमें अच्छी बात यह है कि आपको सहायक और प्रोत्साहित करने वाला साथी मिला है। आज इस बारे में भी विचार करें कि आप जीवन में क्या चाहते है। मोहब्बत में होना नशे में होने की तरह है, आप क्या करते हैं इस पर आपका वश नहीं होता।

वृषभ लव राशिफल:VRISHABH LOVE RASHIPHAL

आप न तो दुश्मनों से घबराते हैं न बाधाओं से डरते हैं। आप मेहनत करने में विश्वास करते हैं। अपने पार्टनर को खास महसूस कराएं इसके लिए महंगे उपहार नहीं बल्कि आपका प्यार ही काफी है। आने वाले समय में आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है। आज आपके हिस्से में है एक मिश्रित परिणामों वाला दिन जिसमें आपको सफलता के साथ साथ असफलता का भी सामना करना पड़ सकता है। जो इन खट्टे- मीठे क्षणों में एक समान रहे वही सफलता का पात्र है।

मिथुन लव राशिफल:MITHUN LOVE RASHIPHAL

अचानक किसी नुकसान के कारण आप टुटा हुआ महसूस कर सकते हैं लेकिन याद रखें कि अँधेरे के बाद ही उजाला होता है। आपके पास जो है उसी में खुश रहें। प्यार में जबरदस्ती न करें बल्कि नम्र रह कर एक दूसरे को समझें। इस समय अपने स्वास्थ्य का भी खास ख्याल रखें। आपका ज्ञान और बुद्धि आपको जीवन में सही दिशा दिखाएगी। प्यार या विवाह के बंधनों में बंधने की भी पूरी संभावना है। आमतौर पर आप जीवन को खुल का जीते है लेकिन फ़िलहाल आज आप कुछ थकन महसूस कर सकते है। अपने स्वीटहार्ट के साथ कुछ आरामदेह समय बिताना आपको दुनिया का हर गम भुला देगा।

कर्क लव राशिफल:KARKA LOVE RASHIPHAL

साथी को समय दें, ध्यान रखें और उसके दिल को न तोड़ें क्योंकि दिल शीशे के समान है जो एक ठेस लगने से टूट सकता है। अपने मन से असुरक्षा की भावना को निकाल दें। पिता को समस्याएं हो सकती हैं, उनका ध्यान रखें। आज आपके दोस्त आपकी प्राथमिकता हैं। आप अपने दोस्तों के आभारी हैं क्योंकि वो जीवन में हर मोड़ पर आपका साथ देते हैं और आपकी सराहना करते हैं। अब आप अपने अंदर की ताकत और प्यार को पहचान चुके हैं जिससे आपका आत्मविश्वास और बढ़ेगा। अपने स्वीटहार्ट को जैसे भी हो खुश रखें इससे आप भी सुखद महसूस करेंगे।

सिंह लव राशिफल:SIMHA LOVE RASHIPHAL

छोटे भाई बहनों के साथ छोटी यात्रा या फोटोग्राफी का आनंद लें। जीवन में किसी खास की कमी आपको परेशान करेगी। दूर के प्रेम रिश्ते में संचार के विभिन्न माध्यमों का प्रयोग करें जैसे पत्र या रोमांटिक मैसेज आदि और एक दूसरे को करीब महसूस करें। इस समय किसी भी विवाद से बचें। समान विचारों वाले लोगों से बातचीत करें और अवसरों का लाभ उठाएं। रोमांस और मुहब्बत भी आज आप पर मेहरबान है क्योंकि खाली वक्त के लिए आपने कुछ खास कार्यक्रम बनाएं हैं। रोमांस का मतलब केवल अपनी शारीरिक ज़रूरतों को पूरा करना ही नहीं है बल्कि अपने पार्टनर को हर संभव ख़ुशी देना भी है।

कन्या लव राशिफल:KANYA LOVE RASHIPHAL

आपके पिता के लिए यह संकट का समय है, इसलिए उनका साथ दें। भाई बहन के साथ समय बिताकर और भोजन कर के आप नई ऊर्जा महसूस करेंगे। अपने प्रियतम के साथ आपकी केमिस्ट्री शानदार है क्योंकि बिना कहे भी एक दूसरे की बात समझ जाना भी प्यार की ही निशानी है। रिश्तों को गहराई से समझने के लिए आज आपका मन बैचैन रहेगा। प्रेम संबंध में कोई समस्या है तो साथ में बैठ कर बातचीत करें। वार्तालाप से हर समस्या हल हो सकती है। परिवार भी आज पूरी तरह से आपके साथ है और आप उनके लिए भी आज कुछ विशेष करेंगे।

तुला लव राशिफल:TULA LOVE RASHIPHAL

नए रिश्ते की शुरुआत होने जा रही हैं ऐसे में अपने रूप, सूरत और व्यक्तित्व का खास ख्याल रखें। कोई रिश्ता आपको ख़ुशी नहीं दे रहा हो तो उसे समाप्त करना ही उचित है। याद रखें रिश्ते में दोनों तरफ से प्रयास होने आवश्यक हैं। अपने कौशल और बेहतरीन रवैये से आप लोगों को पूरी तरह से संतुष्ट करेंगे। आज का दिन खुशियों और स्नेह से भरा है। अपने स्वीटहार्ट को गले से लगाए और उसे धन्यवाद दें। अपनी मुहब्बत के साथ टूर का भी योग है इसलिए आज से अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें और जीवन के खास पलों को एक साथ जियें।

वृश्चिक लव राशिफल:VRISHCHIK LOVE RASHIPHAL

कोई घाटा या नुकसान आपके जीवन में उदासी के रंग भर सकता है इसलिए धन का व्यय सोच समझ कर करें। प्रेम सम्बन्ध में धोखे का मतलब जीवन का अंत नहीं बल्कि एक नए सम्बन्ध की शुरुआत हो सकता है। आपका हर सपना पूरा होगा बस पहल करने की ज़रूरत है। प्रियजनों की सलाह पर ध्यान दें क्योंकि आपको इसकी सख्त ज़रूरत है। आज आप अपने लवर से अपने सपनों के बारे में चर्चा करेंगे। आपके सितारे बता रहे हैं कि समय के साथ आपका रिश्ता गहरा होता जायेगा। जब आप अपनी अंतरात्मा की सुनना सीखेंगे तब जीवन में सही निर्णय ले पाएंगे खास कर जब यह रिश्तों से जुड़े हो।

मकर लव राशिफल:MAKARA LOVE RASHIPHAL

प्रेम जीवन में परेशानियों के कारण आप सामाजिक सर्कल से कट ऑफ करके अपने भाई बहन या दोस्तों के साथ समय बिताएंगे। चाहत में साथी की भावनाओं को समझना बेहद जरूरी है और इनका मज़ाक उड़ाकर आप अपने जीवन की मिठास कम कर सकते हैं। बॉस से प्रशंसा प्राप्त होगी। आप इस बात को पूरी तरह से मानते है कि जीवन प्यार से भरा और ज्ञान द्वारा निर्देशित होना चाहिए। अपने पति/पत्नी के प्रेम की खुशबु में आज आप मदहोश रहेंगे। आप भी अपनी चाहत के बारे में उसे ज़रूर बताएं। दो प्यार के बोल या आँखों से भी प्रेम को प्रदर्शित किया जा सकता है।

कुंभ लव राशिफल:KUMBHA LOVE RASHIPHAL

आज आपकी ज़िंदगी में यात्राओं का योग बन रहा है जो धर्म संबंधित भी हो सकती है। सोलमेट से मिलने वाले सरप्राइज या खास अवसर के लिए तैयार हो जाएँ। उन लोगों के साथ समय बिताऐं जो आपके खास हैं बस माता या पिता के स्वास्थ्य का ख्याल रखें। आज आप अपनी घरेलु जिंदगी में अधिक परेशान हो सकते है। घर में मिली सुरक्षा और आराम से आप पूरी तरह से संतुष्ट है। आपका पार्टनर आपकी सभी परेशानियों में आपका पूरा पूरा साथ देगा। सिर्फ आप दोनों के बारे में सोचें क्योंकि आपके रोमांटिक जीवन के बगीचे में नयी बहार आने वाली हैं।

मीन लव राशिफल:MEENA LOVE RASHIPHAL

लाइफ की किसी भी स्थिति में आप अपने सोलमेट पर पूरा विश्वास कर सकते हैं। अपनी मानसिक शक्तियों और आत्मविश्वास से आप पूरा संसार जीतने का समर्थ रखते हैं। अपनी चाहत का प्रमाण देने के लिए तैयार रहें, इसके लिए अपने प्रिय को उपहार दें या एक दूसरे के लिए कुछ अलग करें। आज आप अपने दिल से जुड़े हुए मामलों को लेकर भावकु और संवेदनशील महसूस कर सकते है। एक छोटी यात्रा आपको अपने चाहने वालों के और भी करीब लाएगी। अपने रोमांटिक रिश्ते और भी नमकीन बनाने के लिए अपने साथी को पैंपर करें। इसके लिए महंगे उपहार नहीं बल्कि कभी कभी आपकी मौजूदगी और व्यक्तिगत स्पर्श ही काफी है।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Monthly Horoscope December 2023: साल के जाते-जाते इन राशि के जातकों का चमकेगा किस्मत का सितारा, जानिए दिसंबर का महीना आपके लिए कैसा रहेगा?

Weekly Career Horoscope 27th to 3rd December 2023: कड़ी मेहनत के बाद इन राशियों को मिलेगी अपने कार्यक्षेत्र में सफलता, जानिए इस हफ्ते का करियर राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement