Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Love Horoscope 29 October 2023: सच्चे प्यार की है तलाश, इन राशियों के लिए मौका है खास, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 29 October 2023: आज का दिन (29 अक्टूबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Updated on: October 29, 2023 6:17 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope

Love Horoscope 29 October 2023: आज का दिन (29 अक्टूबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।


मेष से लेकर मीन राशी तक

मेष: गणेशजी कहते हैं कि आज आप तन-मन से प्रेम का अनुभव करेंगे। यदि आप अकेले हैं तो हो सकता है कि आप अपने अकेलेपन को दूर करने के लिए किसी से मिलें और हो सकता है कि आपको प्यार हो जाए, जो बहुत हिंसक हो सकता है, लेकिन आपको याद रखना होगा कि प्यार में बहुत अधिक समायोजन की आवश्यकता होती है। यदि आवश्यक हो तो यह स्थायी एवं दीर्घकालिक होता है, अन्यथा यह एक गुजरता हुआ चरण बन जाता है। प्रेमी जोड़ों को आज के दिन प्रेम का आनंद मिलने की संभावना है।

  • भाग्यशाली रंग :  गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 13

वृषभ: गणेशजी कहते हैं कि आपके दिल और दिमाग में एक ही समय में कई विपरीत भावनाएं चल रही होती हैं। दरअसल, आपको एक से अधिक रोमांटिक पार्टनर के बीच चयन करना बहुत मुश्किल हो रहा है। हालाँकि उत्तर बिल्कुल स्पष्ट है, लेकिन कई बार अलग-अलग भावनाएँ आपको दूर खींच लेंगी। इसलिए इस समय अपनी लव लाइफ को लेकर कोई भी बड़ा फैसला ना लें।

  • भाग्यशाली रंग :  ऑरेंज
  • भाग्यशाली अंक : 9

मिथुन: गणेशजी कहते हैं कि आपकी सुंदरता आज सभी को मंत्रमुग्ध कर देगी। आज आपको अपने पहले पार्टनर के पास जाकर उसके बारे में पूछने का अच्छा मौका मिलेगा, लेकिन ध्यान रखें कि दोबारा उसके पास न आएं। अतीत को जाने देना ही बेहतर है। आपका कोई दोस्त अपनी लव लाइफ को लेकर आपसे मदद मांग सकता है, लेकिन उसकी बातों में आकर अपनी लव लाइफ को न भूलें।

  • भाग्यशाली रंग :  काला
  • भाग्यशाली अंक : 5

 कर्क: गणेशजी कहते हैं कि आपको अपनी लव लाइफ को लेकर कुछ कड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं, हालाँकि आप दिल से ऐसा नहीं चाहते होंगे, लेकिन फिर भी ऐसा करने का यह सबसे अच्छा समय है। यह आपको तय करना है कि आप अतीत को अपने दृढ़ संकल्प को मजबूत करने देंगे या अपने आत्मविश्वास को कमजोर करने देंगे। आप अपने अतीत को जिस तरह से देखते हैं, वह आपके निर्णय को काफी हद तक प्रभावित करेगा।

  • भाग्यशाली रंग :  पीला
  • भाग्यशाली अंक : 11

सिंह: गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने रिश्ते में एक नया आयाम मिलने वाला है। पिछले कुछ समय से आपके पार्टनर का व्यवहार काफी उलझन भरा रहा है लेकिन आज आपको इसका जवाब शायद मिल जाएगा। अब यह आप पर निर्भर करता है कि आप इस जानकारी को कैसे लेते हैं? आपको कोई भी निर्णय लेने से पहले गहराई से सोचने की सलाह दी जाती है। जो लोग सिंगल हैं उन्हें किसी भी नए आदमी के साथ रिश्ता शुरू करने से पहले सावधान रहना चाहिए। 

  • भाग्यशाली रंग :  जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 3

कन्या: गणेशजी कहते हैं कि प्रेम के लिए आज का दिन उपयुक्त है। अपने प्रियजन के लिए कुछ विशेष करके अपनी प्रशंसा और प्यार व्यक्त करें और देखें कि दिन कितना खास बन जाता है। रोमांस की संभावना है। अगर आप सिंगल हैं तो आज आपकी मुलाकात अपने प्यार से हो सकती है या फिर आप अपने किसी करीबी को नए रोमांटिक अंदाज में देख सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

तुला: गणेशजी कहते हैं कि आप जहां भी जाते हैं, आपको अपने प्रिय के साथ बिताए अच्छे समय की याद दिलाने के लिए कुछ न कुछ अवश्य मिल जाता है। कहा जा सकता है कि अब ये बीते दिनों की बात नहीं रही। उन चीज़ों के लिए अपने दिल को उदास मत करो, कुछ चीज़ें चाहकर भी नहीं बदली जा सकतीं, इसलिए उन्हें वैसे ही रहने दो जैसे वे हैं।

  • भाग्यशाली रंग :  हरा
  • भाग्यशाली अंक : 4

वृश्चिक: गणेशजी कहते हैं कि आपको बहुत व्यावहारिक होना होगा और चिड़चिड़े होने का कारण ढूंढना होगा। अगर आपको लगता है कि कोई चीज आपके ज्यादा काम नहीं आने वाली है तो भी अति प्रतिक्रिया न करें। अगर आप इस रिश्ते को आगे बढ़ाना चाहते हैं तो आपको ये छोटी-छोटी दरारें भरनी होंगी। इसके लिए आपको अपनी भावनाओं से हटकर स्थिति के बारे में व्यावहारिक रूप से सोचना होगा। आपको अपने बारे में कुछ परेशान करने वाली सच्चाइयां भी पता चल सकती हैं।

  • भाग्यशाली रंग :  सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 7

धनु: गणेशजी कहते हैं कि आज आप यह समझने लगेंगे कि आप किसी और के कहे पर नहीं जाएंगे और अपने रिश्ते में हमेशा कुछ स्वस्थ सीमाओं का पालन करेंगे। आपको यह समझना होगा कि आपको अपने सबसे बड़े शुभचिंतक को भी अपने लिए निर्णय नहीं लेने देना चाहिए, आपकी राय का सम्मान करना चाहिए। आप इस दिशा में पहला कदम बढ़ाएं, लोगों की नजरों में आपका सम्मान अपने आप बढ़ जाएगा।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 5

मकर: गणेशजी कहते हैं कि आपकी लव लाइफ कुछ रुकी हुई है। आपको ऐसे लोगों के साथ समय बिताना चाहिए जो अकेले हैं और बहुत सतर्क हैं। इससे आपको एहसास होगा कि किसी के साथ रहने के अलावा भी जीवन में करने के लिए बहुत कुछ है। यदि आप बिल्कुल अकेले हैं, तो आप अपने जीवन में किसी का स्वागत करने के लिए नए विचार लेकर आ सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 15

कुंभ: गणेशजी कहते हैं कि आज रिश्तों के मोर्चे पर कुछ बड़े बदलाव के संकेत मिल रहे हैं। कोई भी घटना या जानकारी आपको बताएगी कि आपका पार्टनर ऐसा व्यवहार क्यों कर रहा था और इसके पीछे क्या मकसद था और इस जानकारी की रोशनी में आप अपने रिश्ते का मूल्यांकन कर पाएंगे। सिंगल लोगों को आज कंपनी मिल सकती है लेकिन उन्हें सावधानी से आगे बढ़ने की सलाह दी जाती है।

  • भाग्यशाली रंग :  बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 2

मीन: गणेशजी कहते हैं कि आपको अपनों के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा। किसी भी बात पर सिर्फ जिद न करें, इससे कोई फायदा नहीं होगा, आपके आपसी संबंधों में कड़वाहट ही आएगी। आपके साथी को यह समझने के लिए कुछ समय चाहिए कि आप वास्तव में उनसे क्या चाहते हैं। मूड को हल्का करने के लिए आप किसी यात्रा या पिकनिक पर जा सकते हैं या अपना पसंदीदा संगीत सुन सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 8

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-
29 October 2023 Ka Panchang: जानिए रविवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Karwa Chauth 2023: कैसे शुरू हुआ करवा चौथ का व्रत? कौन थीं मां करवा, आइये जानते हैं इसकी पौराणिक कथा

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement