Monday, April 29, 2024
Advertisement

Love Horoscope 08 February 2024: आज किन्हें मिलेगा अपने प्यार का साथ और किसे करना होगा इंतजार, प्रपोज करने से पहले पढ़ें 8 फरवरी का लव राशिफल

Love Horoscope 08 February 2024: आज का दिन (8 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: February 08, 2024 17:05 IST
Love Horoscope 08 February 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 08 February 2024

Love Horoscope 08 February 2024: आज का दिन (8 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष: गणेशजी कहते हैं कि यह समय हल्के-फुल्के मनोरंजन का है। आज अपने साथी से प्यार करने और उनके साथ मौज-मस्ती करने का बहुत अच्छा दिन है। हालांकि आपकी चिंताएं खत्म नहीं होंगी लेकिन ये खुशी के पल आपको कुछ समय के लिए आपकी परेशानियों से दूर ले जाएंगे क्योंकि आप इस समय को खुशी से बिताएंगे। जो लोग अकेले हैं उनकी मुलाकात किसी सामाजिक समारोह में संभावित दीर्घकालिक साथी से हो सकती है।

  • भाग्यशाली रंग :  सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 9

वृषभ: गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन बेहद खास है क्योंकि आज आप अपने पार्टनर से खुलकर बात कर सकेंगे। आप काफी समय से इस मौके का इंतजार कर रहे थे। आज अपने सारे राज़ उनके सामने उजागर करें और उन्हें अपनी चिंताओं के बारे में स्पष्ट रूप से बताएं। इससे आपके रिश्ते में नई ताजगी आएगी और आप एक दोस्त और कपल के तौर पर करीब आ पाएंगे।

  • भाग्यशाली रंग :  नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 18

मिथुन: गणेशजी कहते हैं कि किसी को भी तुम्हें नीचे गिराने की इजाजत नहीं है। यह समय प्रयास करते रहने का है। अगर आपके प्यार को ठेस पहुंची है तो समझ लीजिए कि वह आपके लिए नहीं बना है। अब भविष्य की ओर देखने का समय है। ऐसी किसी चीज को पकड़कर रखने की कोई सामाजिक बाध्यता नहीं है जो आपकी ऊर्जा से मेल नहीं खाती। आपसी मतभेद के कारण पीछे हट जाना ही बेहतर है। आपको जल्द ही अपना प्यार मिल सकता है।

  • भाग्यशाली रंग :  हरा
  • भाग्यशाली अंक : 14

कर्क: गणेशजी कहते हैं कि पिछले कुछ दिनों में एक-दूसरे के प्रति आपकी सारी प्रेम भावनाएं अनावश्यक बाधाओं और गलतफहमियों में उलझ गई हैं। आज कोई ऐसी घटना घटेगी जिससे आपके सारे संदेह दूर हो जाएंगे और एक-दूसरे के प्रति आपका सच्चा और गहरा प्यार और समर्पण सबके सामने आ जाएगा। अपने पार्टनर की तारीफ करना न भूलें। रोमांटिक अभिव्यक्ति के माध्यम से अपनी अंतरतम भावनाओं को दिखाने का यह अच्छा समय है।

  • भाग्यशाली रंग :  लाल
  • भाग्यशाली अंक : 12

सिंह: गणेशजी कहते हैं कि अगर आप किसी रिश्ते में हैं तो चीजों को बार-बार न दोहराएं। आपको यह याद रखना होगा कि कोई निश्चित रूप से आपके लिए ही बना है। सही समय आने पर प्रकृति स्वयं आपको वह अनमोल उपहार देगी। अपने प्यार को आपको ढूंढने दें, तब तक अपने दोस्तों और सहकर्मियों के साथ अच्छा समय बिताएं और हो सकता है कि वह उपहार वहीं कहीं छिपा हो, उम्मीद न खोएं।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 6

कन्या: गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने पार्टनर के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी जिससे आपको उनके बारे में अपनी राय बनाने में मदद मिलेगी। आपका साथी पिछले कुछ समय से आपको भ्रमित करने वाले संकेत भेज रहा है। आज आपको जो जानकारी मिलेगी, उससे आपको अपने साथी के तर्क को समझने में मदद मिलेगी कि उसने ऐसा व्यवहार क्यों किया और आपको भविष्य के लिए योजनाएँ बनाने में मदद मिलेगी। नई चीजों को अपनाने के लिए खुद को लचीला बनाएं।

  • भाग्यशाली रंग :  गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 1

तुला: गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपनी सामाजिक प्रतिबद्धताओं के कारण काफी व्यस्त रहेंगे। किसी त्यौहार या घरेलू अवसर के कारण आपका सारा समय उसी में व्यतीत हो सकता है, जिसके कारण आज आप सामाजिक प्रतिबद्धता का आनंद लेंगे। आप आसानी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करेंगे क्योंकि आप उत्तरी सितारे की तरह चमकेंगे। इस घटना के कारण आपकी किसी पुराने माध्यम से मुलाकात हो सकती है या किसी बुजुर्ग व्यक्ति से मेल-मिलाप हो सकता है, जो आपकी प्रगति में मददगार साबित हो सकता है।

  • भाग्यशाली रंग :  ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 17

वृश्चिक: गणेशजी कहते हैं कि आप जहां भी जाते हैं, आपको अपने प्रिय के साथ बिताए अच्छे समय की याद दिलाने के लिए कुछ न कुछ अवश्य मिल जाता है। कहा जा सकता है कि अब ये पुरानी बात नहीं रही। उन चीज़ों को लेकर अपने दिल को उदास न होने दें, कुछ चीज़ें चाहकर भी नहीं बदली जा सकतीं, इसलिए उन्हें वैसे ही रहने दें जैसे वे हैं।

  • भाग्यशाली रंग :  नीला
  • भाग्यशाली अंक : 3

धनु: गणेशजी कहते हैं कि आप अस्थायी रिश्तों से संतुष्ट हैं जो थोड़े समय के लिए ही टिकते हैं, लेकिन अब आपके मन में सच्चा प्यार पाने की इच्छा है। आपको बहुत जल्दी गुस्सा आ जाता है। यह आपके सच्चे रिश्ते बनाने की राह में बाधा का काम करता है। अपने गुस्से पर काबू रखें और जल्द ही आपकी मुलाकात किसी बहुत अच्छे इंसान से हो सकती है।

  • भाग्यशाली रंग :  काला
  • भाग्यशाली अंक : 15

मकर: गणेशजी कहते हैं कि सब कुछ सुचारू और शांतिपूर्ण चल रहा है, इसलिए अपने साथी पर हावी होकर अनावश्यक परेशानी पैदा करने से बचें। सुनने का प्रयास करें और दिमाग खुला रखें। इससे आपको अपने साथी के दृष्टिकोण को समझने में मदद मिल सकती है। इससे आप कुछ अप्रिय स्थितियों का सामना करने से बच जाएंगे। 

  • भाग्यशाली रंग :  बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 7

कुंभ: गणेशजी कहते हैं कि अन्य अवसरों के लिए आज का दिन उपयुक्त है। जिन लोगों ने आपके साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया है वे आपसे मिलने या सलाह लेने आ सकते हैं। आज अपनी दोस्ती और प्यार को नए सिरे से मजबूत करने का समय है। आज क्षमा करने, गलतियों को भूलने और बेकार चीजों को छोड़ देने का समय है।

  • भाग्यशाली रंग :  पीला
  • भाग्यशाली अंक : 2

मीन: गणेशजी कहते हैं कि आपकी सुंदरता आज सभी को मंत्रमुग्ध कर देगी। आज आपके पास अपने पहले साथी के पास जाकर उसके बारे में पूछने का अच्छा मौका होगा, लेकिन सावधान रहें कि दोबारा उसके पास न लौटें। अतीत को जाने देना ही बेहतर है। आपका कोई दोस्त अपनी लव लाइफ को लेकर आपसे मदद मांग सकता है लेकिन उसके जाल में फंसकर अपनी लव लाइफ को न भूलें।

  • भाग्यशाली रंग :  भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 4

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Masik Shivratri 2024: इस विधि के साथ करें भगवान शिव की पूजा, जानें मासिक शिवरात्रि के दिन क्या करें और क्या नहीं?

Shukra Gochar 2024: शुक्र के मकर राशि में प्रवेश करते ही इन राशियों के सितारे होंगे बुलंदियों पर, 7 मार्च तक भाग्य का मिलेगा भरपूर साथ

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement