Monday, April 29, 2024
Advertisement

Love Horoscope 10 February 2024: आज इन राशि के जातकों को मिलेगा अपने प्यार का साथ, जानिए अपने दिल का हाल

Love Horoscope 10 February 2024: आज का दिन (10 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: February 10, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 10 February 2024:- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 10 February 2024:

Love Horoscope 10 February 2024: आज का दिन (10 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आप इन दिनों पहले से कहीं अधिक आकर्षण का केंद्र बन गए हैं। आपसे ऐसे लोगों से भी संपर्क होगा जिनकी आपको उम्मीद भी नहीं थी, यह आपको बहुत आश्चर्यचकित करेगा लेकिन उनके बारे में सोचने के लिए समय निकालें और जानें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या होगा? समय बीतने के साथ वे स्वयं निर्णय लेंगे। अतीत के कड़वे अनुभवों की वजह से खुद को बंधन में न बांधें, खुलकर जिएं।

भाग्यशाली रंग :  सुनहरा

भाग्यशाली अंक : 18

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि मंगल आपकी प्रेम इच्छाओं और आपके लड़ने के जज्बे को जगा रहा है और आपका विश्वास आपको आपके साथी या आपके साथी तक ले जा रहा है। आपके रिश्ते में प्यार का एहसास उतना ही ज़रूरी है जितना चाय में चीनी की मिठास। आप अपने प्यार या रोमांस में सर्वश्रेष्ठ स्थिति में हैं। संगीत महसूस करें। सब कुछ उज्ज्वल और रंगीन है। समय अनुकूल है। 

भाग्यशाली रंग :  हरा
भाग्यशाली अंक : 14

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि ऐसे रिश्ते को केवल इसलिए लंबा खींचना व्यर्थ है क्योंकि यह लंबे समय से चल रहा है। अनिश्चितता और मानसिक अस्थिरता के कारण आप थोड़े उदास रह सकते हैं। अपने आप को दोषी महसूस न कराएं। ऐसे रिश्ते में रहना बेकार था। अपने मन को स्थिर और मजबूत करें। अगर आप खुद को मजबूत बना लेंगे तो आप इस रिश्ते से बाहर आ सकते हैं।

भाग्यशाली रंग : बैंगनी
भाग्यशाली अंक : 6

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने हास्य से दूसरे व्यक्ति को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन या तो वह आपसे प्रभावित नहीं होगा या आपको इसका पता नहीं चलने देगा। आपको अपने साथी को प्रभावित करने के लिए कोई और तरीका ढूंढना पड़ सकता है। आप जो सोचते हैं कि किसी को जीतने का सबसे अच्छा तरीका वह नहीं है जो उन्हें पसंद है, इसलिए यदि आवश्यक हो तो बदलाव करने के लिए तैयार रहें।

भाग्यशाली रंग : सफेद
भाग्यशाली अंक : 9

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि इतने सारे प्रेमियों को छाँटने और केवल एक को चुनने में बहुत अधिक समय बर्बाद न करें। आपका व्यक्तित्व आकर्षक है लेकिन भाग्य की कमी के कारण इस समय आपका जादू काम नहीं कर रहा है। जब आप किसी नतीजे पर पहुंचेंगे तो आप समझ जाएंगे कि आपने सही काम किया है।

भाग्यशाली रंग :  लाल
भाग्यशाली अंक : 12

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम और रोमांटिक जीवन को लेकर गंभीर होने का यह अच्छा समय है। आपको एहसास होगा कि अब आपको केवल फ़्लर्टिंग में कोई दिलचस्पी नहीं है। इसके बजाय, आप परिपक्व सोच वाला एक गंभीर साथी ढूंढने का प्रयास करेंगे। आप यह भी सोचना शुरू कर देंगे कि ये रिश्ते आपके भविष्य को कैसे प्रभावित करेंगे और दीर्घकालिक संबंध बनाने की दिशा में पहला कदम उठाएंगे।

भाग्यशाली रंग :  गुलाबी
भाग्यशाली अंक : 1

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति ऐसी है कि आप काफी रोमांटिक और भावुक महसूस करेंगे। अभी तक आप प्यार के मामले में सिर्फ बोलकर ही अपनी जरूरतों को पूरा कर रहे थे, लेकिन अब आप इन जरूरतों के लिए खुद को पूरे दिल से समर्पित करने के लिए तैयार हैं। आपने बहुत महत्वपूर्ण समय पर कुछ करने की अपनी इस हार्दिक पुकार को समझ लिया है और यदि आप अपने प्रेम संबंध को आगे बढ़ाना चाहते हैं तो आपको बिना देर किए गंभीर हो जाना चाहिए।

भाग्यशाली रंग :  नीला
भाग्यशाली अंक : 3

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि जो लोग अकेले हैं आज किस्मत उनका भरपूर साथ देगी। आपको अपना पार्टनर आध्यात्मिक या खेल-कूद से जुड़ी जगहों पर मिल सकता है। जो लोग पहले से ही किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं उन्हें कुछ दिनों के लिए इससे ब्रेक लेना चाहिए और उन चीजों के लिए समय निकालना चाहिए जिनके लिए उन्हें आमतौर पर समय नहीं मिलता है और जो उनकी पसंदीदा गतिविधियां हैं। कभी-कभी दो लोग एक-दूसरे से अलग होने का मूल्य सीखते हैं।

भाग्यशाली रंग :  ग्रे 
भाग्यशाली अंक : 17

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आप हाल ही में अपने जीवन में हर तरह के रिश्तों को लेकर लापरवाह रहे हैं, लेकिन समय रहते आपको दूरियां कम करने के लिए कदम उठाने चाहिए। आपके साथी ने आपके कठिन समय में आपका बहुत साथ दिया है लेकिन आप उतने उत्साह से उसका साथ नहीं दे पाए हैं। सिर्फ अपने पार्टनर की कमियां ही न निकालते रहें। आपने अभी तक इस बात पर ध्यान नहीं दिया कि उसने खुद में कितना सुधार किया है।

भाग्यशाली रंग :  नारंगी
भाग्यशाली अंक : 7

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति के कारण कल आपके रिश्तों में कुछ दिक्कतें आ रही थीं लेकिन आज ये दिक्कतें सुलझती नजर आएंगी। आप शांत रहेंगे और समस्याओं को सुलझाने में सक्षम रहेंगे, हालांकि कल रिश्ते में अत्यधिक तनाव की स्थिति थी। यह एक-दूसरे के प्रति अपने प्यार और प्रतिबद्धता को नवीनीकृत करने का समय है।

भाग्यशाली रंग :  काला
भाग्यशाली अंक : 15

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने पार्टनर में अचानक आए बदलाव का कारण जानने में मदद मिलेगी। पिछले कुछ समय से आप उस पर कम ध्यान दे रहे हैं। आज अपने पार्टनर को दुलारने का दिन है। आज अपने पार्टनर को लंबी सैर या शॉपिंग पर ले जाएं। साथ में डिनर करें। अपने पार्टनर को बधाई दें। आप अपने जीवनसाथी में वही ताजगी और चमक देखेंगे।

भाग्यशाली रंग :  भूरा
भाग्यशाली अंक : 4

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि पिछले कुछ दिनों से आपके मन में अपने वर्तमान या भविष्य के रिश्ते को लेकर काफी चिंताएं और शंकाएं हैं। आज सारे संदेह मिट जाएंगे और आप अपने रिश्ते और अपने पार्टनर के बारे में स्पष्ट रूप से सोच पाएंगे। आप अपनी लव लाइफ के संबंध में भी अच्छे और स्पष्ट निर्णय ले पाएंगे।

भाग्यशाली रंग :  पीला
भाग्यशाली अंक : 2

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Shaniwar Remedies: शनि देव के ये मंत्र दिलाएंगे सभी समस्याओं से छुटकारा, शनिवार के दिन जरूर करें ये अचूक उपाय

Jaya Ekadashi 2024: इस दिन रखा जाएगा जया एकादशी का व्रत, यहां जानें सही डेट और शुभ मुहूर्त

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement