Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Love Horoscope 11 November 2023: इन राशियों की आपस में बढ़ेगी नजदीकियां, तो इनके रिश्तों में आएगी दरार, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 11 November 2023: आज का दिन (11 नवंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Aditya Mehrotra Published on: November 11, 2023 6:00 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope

Love Horoscope 11 November 2023: आज का दिन (11 नवंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल:MESH LOVE RASHIPHAL

आपका मिजाज आपकी खासियत हैं जिसके कारण हर कोई आपके नजदीक आना चाहता हैं। अपनी सूरत या पर्सनालिटी में बदलाव करके आप अपने आकर्षण में चार चाँद लगा सकते हैं। आने वाले कुछ दिन रोमांटिक जीवन के संबंधित कोई भी फैसला लेने के लिए अच्छे नहीं हैं। आप नयी नयी चीज़ों को सीखने में दिलचस्पी रखते है और आपका पार्टनर आपकी हर गतिविधि में शामिल होने के लिए तैयार है। आज आप दोनों एक दूसरे के और भी करीब आ जायेंगे और एक साथ समय व्यतीत करेंगे। अपने पति/पत्नी को आज नजरअंदाज न करें अन्यथा एक अनचाहे विवाद से सामना हो सकता है।

वृषभ लव राशिफल:VRISHABH LOVE RASHIPHAL

आप इस समय ड्रीम में जी रहे हैं जहाँ रोमांस आपकी प्राथमिकता हैं। अपने इन सपनों को पूरा करने के लिए पहले अपने सोलमेट को खुश करें और उसके दिल की बात भी सुनें। अपने स्वीटू को खो देने के भी को अपने मन से निकाल दें। आपका आकर्षण नए दोस्त बनाने में आपकी मदद करता है। अपने परिवार के साथ विशेष रूप से अपने पति/पत्नी के साथ समय व्यतीत करें और उनसे अपनी इच्छाओं और रणनीतियों को साझा करें। जीवन की चुनौती चाहें कैसी भी हो, आप दोनों मिल कर इनका सामना करेंगे तो जीत आपकी ही होगी।

मिथुन लव राशिफल:MITHUN LOVE RASHIPHAL

अगर कोई खास व्यक्ति आपकी तरफ आकर्षित हो तो हैरान न हों क्योंकि आपका आकर्षण और करिश्मा किसी को भी आकर्षित कर सकता है । अभी आप अपने सपनों के राजा/ रानी के साथ समय बिताने के इच्छुक हैं किन्तु एकदम आई मुसीबतें आपकी इच्छाओं पर पानी फेर सकती हैं। आज आप पार्टी के मूड में हैं। लोगों से मिलना जुलना आत्मविश्वास को बढ़ाएगा। सभी की आँखे आज आप पर और आपके व्यक्तित्व पर होंगी। अपने बाबू के साथ कुछ गुदगुदाते हुए रोमांटिक क्षणों को बिता सकते है। अच्छे विचारों के साथ साथ आपके व्यक्तित्व का आकर्षक होना भी ज़रूरी है इसलिए अपने व्यक्तित्व पर भी ध्यान दें।

कर्क लव राशिफल:KARKA LOVE RASHIPHAL

यह समय प्रेमजीवन या रोमांस के लिए समस्याओं भरा हो सकता है लेकिन सपने में भी अपने और अपने स्वीटू के बीच की दूरियों को बढ़ने न दें। अगर रिश्ते में विश्वास है तो कोई भी परेशानी आप को अलग नहीं कर सकती। दोस्तों के साथ मस्ती का प्रोग्राम बनेगा। आज आपका रिश्ता एक नया मोड़ लेगा जिससे आप अधिक उत्साहित और उत्तेजित महसूस कर सकते है। आपकी इच्छाशक्ति आपका बेहतरीन गुण है और प्यार में यही गुण आपको आसमान पर बिठा देगा। पुरानी कुछ यादें आपको परेशान कर सकती है किन्तु निराश न हों। आपका रिश्ता इतना मजबूत है जिसे कोई तोड़ नहीं सकता।

सिंह लव राशिफल:SIMHA LOVE RASHIPHAL

यह समय भाई, बहन के साथ अपने कनेक्शन को घनिष्ठ बनाने का है। अपनी भावनाओं को व्यक्त कर के आपके प्यार भरे जीवन को और भी सुगन्धित बना सकते हैं। आज दुर्घटना या किसी हानि होने की भी आशंका है। आजकल आपको भूख प्यास नहीं लग रही, न ही आपका मन काम में लग रहा है और आपको हर जगह आपको एक ही चहरा नजर आ रहा है? तो समझ लें कि आप प्यार में पड़ चुके हैं। अपनी इस रंगीन भावनाओं को ब्लैक एंड वाइट न होने दें। अपने पार्टनर को प्राथमिकता दें लेकिन अपने काम को भी भूलें।

कन्या लव राशिफल:KANYA LOVE RASHIPHAL

अभी आप अपने रिश्तों में बदलाव लाने के बारे में सोच रहे हैं ताकि आप इसमें ताज़गी और आनंद ले सकें। हालांकि कोई झटका,अपमान या दुःख भी आपके जीवन को प्रभावित कर सकता है लेकिन किसी अच्छी खबर के लिए तैयार हो जाएं। रोमांस के लिए आज का दिन अच्छा है बशर्ते आप पैसे के मामलों को प्राथमिकता न दें। अपने या किसी अन्य के बारे में कोई भी राय बनाने से पहले थोड़ा विचार करें। प्यार का इज़हार एकदम करने की जगह धीरे धीरे से इस रास्ते की ओर अकदम बढ़ाएं। दोस्ती से शुरुआत करके आप जल्दी ही मंजिल को पाएंगे ।

तुला लव राशिफल:TULA LOVE RASHIPHAL

आज का दिन बेहद खास है और इस दिन को अपने पति / पत्नी या परिवार के साथ बिताएं। जीवन के हर महत्वपूर्ण निर्णय में अपने करीबी मित्र को अवश्य शामिल करें। नया बातावरण आपको नए सम्बन्ध प्रदान कर सकता हैं जिससे विवाह की भी संभावना है। पारिवारिक झगडे कष्टदायक हो सकते हैं। आज आप बेहद प्रसन्न हैं बस आज कोई खास निर्णय लेने से बचें। आप में आया बाहरी और आंतरिक परिवर्तन आपके प्रेम संबंध में नया दृष्टिकोण प्रदान करेगा। यह दृष्टिकोण आपके और आपके साथी को एक दूसरे के और भी करीब लाएगा। कोई भी संबंध संपन्न नहीं होता बस अच्छे पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करके इसे और भी खूबसूरत बनाएं।

वृश्चिक लव राशिफल:VRISHCHIK LOVE RASHIPHAL

किसी खास से विवाद होने से आप अकेलापन और उदास महसूस कर सकते हैं। फ़िक्र न करें, जहाँ प्यार और चिंता होती है वहां रूठना मनाना चलता रहता है। रिश्तों को पुनर्जीवित करने के लिए अच्छा समय है। दुर्घटना या चोट से बचने के लिए सावधानी से यात्रा करें। अब समय है गंभीर हो कर आपके रोमांटिक जीवन के बारे में सोचने और उस पर अमल करने का। अपने व्यस्त रोजाना जीवन से छुट्टी लेकर आराम करें। यह समय आप अपने स्वीटू के साथ भी बिताएं ताकि आप दोनों प्यार की गर्मी से अपने बीच के मतभेदों को भुला सकें। आज अपने शब्दों पर नियंत्रण रखें।

धनु लव राशिफल:DHANU LOVE RASHIPHAL

इस समय आप बेहद प्रसन्न हैं लेकिन अभी किसी भी तरह की प्रतिबद्धता से बचें। किसी खास को अपने दिल की बात बताना चाहते हैं तो बुद्धिमता और कल्पना का प्रयोग करें। आपकी रचनात्मकता प्रेम के खेल को और भी मनोरंजक बना देगी बस जहाँ ज़रूरत हो वहां डिप्लोमेट बने। आज उन लोगों से मिलें जिनकी वजह से आपका जीवन गुलजार है। आप ऐसे लोगों के साथ रहना पसंद करते है जिनके साथ आपको सहज महसूस होता है। आपका प्रियतम आपका सबसे अच्छा दोस्त है जो आपको खुश और शांत रखता है। अपने बाबू को अपनी पसंदीदा गतिविधियों में शामिल करें और उनके पसंदीदा कामों में उन्हें प्रोत्साहित भी करें।

मकर लव राशिफल:MAKARA LOVE RASHIPHAL

इस समय आपका दिल आपके बस में नहीं है और आप लगातार किसी स्पेशल के प्रति आकर्षित हो रहे हैं। अभी आपकी इच्छा शांति से अपनी भावनाओं का इजहार करने और चीज़ों को खास बनाने की है। बस घरेलु मामलों या माँ के स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें। आज आपको अपने कामों और शब्दों को लेकर बेहद सावधान रहने की ज़रूरत है क्योंकि अन्य लोगों का नजरिया आपसे अलग हो सकता है। आप कुछ चीज़ों को अनियंत्रित महसूस करेंगे। रोमांटिक लहरों का भी आपके जीवन में आगमन होगा। आप सही स्थान पर और सही इंसान के साथ हैं इसलिए बस चिंता छोड़कर इस समय को एन्जॉय करें।

कुंभ लव राशिफल:KUMBHA LOVE RASHIPHAL

आज आप केवल अपने बारे में सोचेंगे और संचार के लिए समय निकालेंगे। कोई ज़रूरी निर्णय लेते हुए अपने जीवन साथी की सलाह अवश्य लें, साथ ही उसे यह बताना न भूलें कि आप उससे कितना प्यार करते है। साहस भरी छोटी यात्राओं का भी योग बन रहा है। आज का दिन केवल आपका ही है तो अपने पंखों को खोलें और उड़ान भरें। जिंदगी मे कुछ अलग करने के लिए आप एक साहसिक यात्रा की योजना बना सकते हैं। आज आप अपनी रोमांटिक जीवन मे कुछ बदलाव के बारे मे भी सोचेंगे। विवाह योग्य हैं तो तैयार हो जाये जल्द ही शहनाई बजने वाली है।

मीन लव राशिफल:MEENA LOVE RASHIPHAL

परिवार का महत्व आपसे अधिक और कोई नहीं जानता क्योंकि परिवार ही आपके लिए सब कुछ है। ऐसे में किसी खास के लिए समय निकालें और उन्हें प्रभावित करने के लिए कोई भी कसर न छोड़ें। सहयोगियों और पड़ोसियों से विवाद से बचें। रोमांस और धन आज आपके लिए चिंता का विषय होंगे। आप अपने जीवनसाथी के करीब महसूस करेंगे और उसे अपनी भावनाओं के बारे में बताएंगे। आप सब कुछ भुला कर नयी शुरुआत के बारे में भी सोच सकते है। प्यार जीवन में आत्मविश्वास के साथ एक नए उद्देश्य को लेकर आता है, इसलिए सकारात्मक सोच के साथ इसका आनंद लें।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

11 November 2023 Ka Panchang: जानिए शनिवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Diwali 2023: दिवाली पर बन रहे हैं कई शुभ संयोग, इन राशियों का चमकेगा भाग्य, मां लक्ष्मी करेंगी धनवर्षा

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement