Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Love Horoscope 14 January 2024: आज इन राशियों के जातकों को मिल सकता है किसी से प्यार का पैगाम, लव लाइफ में आएगी खुशहाली

Love Horoscope 14 January 2024: आज का दिन (14 जनवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Published on: January 14, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 14 January 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 14 January 2024

Love Horoscope 14 January 2024: आज का दिन (14 जनवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आपका साथी सहयोगी और बहुत मददगार है, इसलिए अपनी चिंताओं को अपने तक ही सीमित रखने के बजाय, उन्हें अपने प्रियजनों के साथ साझा करें। इससे आपको काफी मदद मिलेगी और काफी हद तक आपका तनाव भी दूर हो जाएगा। अगर आपके और आपके पार्टनर के बीच बात होती है तो आप कॉफी पीते हुए बात कर सकते हैं। आपका पार्टनर इस बात को सार्वजनिक नहीं करेगा और आप खुलकर बात कर सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग: सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक: 12

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि पार्टनर के साथ छोटी-मोटी बहस हो सकती है। हालाँकि ऐसा करना कठिन है, फिर भी बहस में पड़ने या गोल-मोल जवाब देने से बचें। आज छोटी-छोटी बातें भी बेवजह बड़ी बन सकती हैं। टकराव की स्थिति न आने दें, आपको अपने बच्चों पर विशेष ध्यान देने और उनके साथ अच्छा समय बिताने की ज़रूरत है। आज किसी रोमांटिक यात्रा पर जाने की बजाय पारिवारिक पिकनिक पर जाना बेहतर रहेगा।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 5

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने पार्टनर से आश्चर्यचकित हो सकते हैं। आपको अपने साथी के साथ किसी महंगे उपहार या असाधारण तरीके से बातचीत करने का मौका मिलेगा जिससे आपको अपने प्यार का एहसास फिर से हो जाएगा। यदि आप अकेले हैं, तो प्रेम सबसे असंभावित स्थानों में पनप सकता है, लेकिन इसे अविश्वसनीय न समझें। संभावना है कि इस जगह से आपको कोई ऐसा रिश्ता मिल सकता है, जो परफेक्ट होगा और जिसके बारे में आपने सोचा भी नहीं होगा।

  • भाग्यशाली रंग :  काला
  • भाग्यशाली अंक : 6

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि प्यार, रिश्ते और परिवार अब आपका ध्यान आकर्षित करेंगे। आज आप अपने बच्चों के साथ कुछ अच्छा समय बिताएंगे। आपको याद दिलाया जाएगा या एहसास होगा कि आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है और जिसके कारण आप निर्णायक कार्रवाई करेंगे जो आपको लंबे समय से परेशान कर रही है। अपने परिवार के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने से आपको उस तनाव को कम करने में भी मदद मिलेगी जो आपके दिमाग पर हावी हो रहा था।

  • भाग्यशाली रंग: नीला
  • भाग्यशाली अंक: 7 

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप अपने प्रिय साथी के साथ कुछ रोमांटिक पलों का आनंद लेने का सपना देख रहे थे तो आज इसके लिए सही दिन है। अपने घर के अंदर या प्रकृति के निकट कहीं एकत्र होकर इस दिन का आनंद लें। शीतल प्रकाश, सुगंधित पदार्थ आपके प्रेम की ज्वाला को बढ़ा देंगे। आगे बढ़ो । आज अच्छा दिन होगा।

  • भाग्यशाली रंग: सफेद
  • भाग्यशाली अंक: 8

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आज कोई दूसरा व्यक्ति आपकी लव लाइफ में दखल देने की कोशिश कर सकता है। यह आप पर निर्भर करता है कि वे कितने सफल होंगे। अगर आप उनकी बातें सुनते हैं और प्रभावित हो जाते हैं तो इससे आपके प्रेम संबंध में गिरावट आ सकती है, वहीं अगर आप किसी बाहरी व्यक्ति की बातों पर ध्यान नहीं देंगे तो यह आपके रिश्ते को मजबूत बनाने में मदद कर सकता है।

  • भाग्यशाली रंग: पीला
  • भाग्यशाली अंक: 4

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आपमें सामाजिक ऊर्जा भरपूर रहेगी और आप अपने पार्टनर के साथ लोगों से मिल सकते हैं। एकरसता आपके स्वभाव में नहीं है। कुछ नया आज़माएँ क्योंकि बोरियत आपके रिश्तों पर हावी हो रही है। व्यवसाय और काम से जुड़े मामले जबरदस्त गति से आगे बढ़ रहे हैं और ऐसा लगता है जैसे आप बवंडर में फंस गए हैं। आप ध्यान से देखिए आपका पार्टनर किनारे पर आपका इंतजार कर रहा है।

  • भाग्यशाली रंग: लाल 
  • भाग्यशाली अंक: 2

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आज बाहर घूमने और डिनर करने के लिए बहुत अच्छा दिन है। आपके आस-पास ऐसे कई लोग होंगे जो आपको आकर्षित करने की होड़ में होंगे। वे सभी अपना-अपना हित देख रहे हैं, उनमें से एक भी गंभीरता से विचार करने लायक नहीं है, हालाँकि उनमें से एक आपका अच्छा दोस्त बन सकता है जिसके साथ आप प्लेटोनिक स्तर पर दोस्ती बनाए रख सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग: हरा
  • भाग्यशाली अंक: 3

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि अब आप समझ जाएंगे कि आपको अपनी जिंदगी किस तरह के पार्टनर के साथ बिताने की जरूरत है। हाँ, आपने सही समझा, आपको प्यार की ज़रूरत है और आप अब पैसे के लिए शादी नहीं करना चाहते। आपको वह आदमी मिल गया है और उसे अपनी भावनाओं को भड़काते हुए देखना इस बात का प्रमाण है। अगर आकर्षक होने के बावजूद भी आपको निर्णय लेने में दिक्कत आ रही है तो अपने दिल की सुनें।

  • भाग्यशाली रंग: आसमानी
  • भाग्यशाली अंक: 9

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि इस बात की प्रबल संभावना है कि कोई तीसरा व्यक्ति किसी गलत इरादे से आपके रिश्ते में दखल देने की कोशिश करेगा। यह वह व्यक्ति है जिस पर आप भरोसा करते हैं और निर्भर हैं। इसलिए अगर वह आपके पार्टनर के बारे में कोई भी जानकारी देता है तो पहले उसकी जांच कर लें। आपको अपने पार्टनर की वजह से ईर्ष्या हो सकती है। आपको केवल अपनी भावनाओं पर भरोसा करना होगा।

  • भाग्यशाली रंग: बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक: 15

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज कोई दूसरा व्यक्ति आपकी लव लाइफ में दखल देने की कोशिश कर सकता है। यह आप पर निर्भर करता है कि वे कितने सफल होंगे। अगर आप उनकी बातें सुनते हैं और प्रभावित हो जाते हैं तो इससे आपके प्रेम संबंध में गिरावट आ सकती है, वहीं अगर आप किसी बाहरी व्यक्ति की बातों पर ध्यान नहीं देंगे तो यह आपके रिश्ते को मजबूत बनाने में मदद कर सकता है।

  • भाग्यशाली रंग: जामुनी
  • भाग्यशाली अंक: 1

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप स्पष्ट रूप से समझ पाएंगे कि आप क्या चाहते हैं और किसी भी रिश्ते से आपकी क्या अपेक्षाएं हैं। आपको यह भी महसूस हो सकता है कि आपके लक्ष्य आपके साथी से मेल नहीं खाते हैं, लेकिन आपको कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले बातचीत के माध्यम से मतभेदों को सुलझाने का प्रयास करना चाहिए। आपकी समझाने की शक्ति बहुत अच्छी है इसलिए आपको इसका उपयोग करना चाहिए।

  • भाग्यशाली रंग: भूरा
  • भाग्यशाली अंक: 11

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Career Horoscope 15th to 21st January 2024: कार्यक्षेत्र में इन राशियों के जातकों की होगी तरक्की , जानें इस हफ्ते क्या कुछ नए अवसर लगेंगे हाथ

Weekly Horoscope 15th to 21st January 2024: सूर्य के उत्तरायण के बाद किन राशियों की बदलेगी किस्मत, यहां जानें सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement