Wednesday, February 28, 2024
Advertisement

Love Horoscope 2 December 2023: दिल लगाना इन लोगों को पड़ सकता है भारी, रिलेशनशिप में आने से पहले पढ़ें आज का लव राशिफल क्या कहता है

Love Horoscope 2 December 2023: आज का दिन (2 दिसंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Published on: December 02, 2023 6:00 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope

Love Horoscope 2 December 2023: आज का दिन (2 दिसंबर ) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आपके दिल और दिमाग में एक ही समय में कई विपरीत भावनाएं चल रही होती हैं। दरअसल, आपको एक से अधिक रोमांटिक पार्टनर के बीच चयन करना बहुत मुश्किल हो रहा है। हालाँकि उत्तर बिल्कुल स्पष्ट है, लेकिन कई बार अलग-अलग भावनाएँ आपको दूर खींच लेंगी। इसलिए इस समय अपनी लव लाइफ को लेकर कोई भी बड़ा फैसला न लें।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 8

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप किसी दिलचस्प और मजेदार व्यक्ति के साथ डेट करना चाहते हैं तो आपको अपनी दिनचर्या बदलनी होगी वरना आपका रिश्ता फिर उसी उबाऊ स्तर पर चला जाएगा। अपनी लव लाइफ में बदलाव लाने के लिए आपको खुद को अंदर से बदलना होगा। अगर आप अपना पहनावा भी बदल लें तो पता नहीं आपमें कितना सुखद बदलाव आ जाए।

  • भाग्यशाली रंग : सफ़ेद
  • भाग्यशाली अंक : 11

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति ऐसी है कि आप काफी रोमांटिक और भावुक महसूस करेंगे। अब तक, आप प्यार में किसी भी ज़रूरत के बारे में बोलने में कामयाब रहे हैं, लेकिन अब आप इन ज़रूरतों के लिए खुद को पूरे दिल से समर्पित करने के लिए तैयार हैं। आपने बहुत ही महत्वपूर्ण समय पर कार्रवाई के लिए इस हार्दिक आह्वान को समझा है और यदि आप अपने प्रेम संबंध को आगे ले जाना चाहते हैं तो आपको बिना देर किए गंभीर हो जाना चाहिए।

  • भाग्यशाली रंग : जैतून
  • भाग्यशाली अंक : 1

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन मौज-मस्ती और कार्डों में बीतेगा। अपने रिश्ते के बारे में सोचना बंद करें और कुछ आवश्यक आराम करें। कोई नृत्य या हल्की-फुल्की फिल्म देखें। आज पार्टी करने के लिए सबसे अच्छा दिन है। आप पार्टी को रोशन करेंगे और आपका प्रेमी या भावी प्रेमी आपके आकर्षण से प्रभावित होगा।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 12

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आज से आपके और आपके पार्टनर के बीच समझ और तालमेल का एक नया दौर शुरू होने वाला है। आपके रिश्ते की सारी गलतफहमियां दूर हो जाएगी और आप दोनों अब एक-दूसरे को बेहतर ढंग से समझने लगेंगे । इससे आपका रिश्ता और भी मजबूत हो जाएगा। दिन आपके लिए ढेर सारी उम्मीदें लेकर आएगा।

  • भाग्यशाली रंग : पीला 
  • भाग्यशाली अंक : 5

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि प्यार और रोमांस का जादू इस समय आपके दिमाग पर है और अगर आप सिंगल हैं तो आप रोमांटिक पार्टनर ढूंढने के बारे में गंभीर हो जाएंगे। अगर आप पहले से ही किसी रिश्ते में हैं तो रिश्ते को अगले स्तर पर ले जाने या खत्म करने के बारे में सोचने का यह सही समय है। इनमें से किसी भी स्थिति में आज रिश्तों के मामले में बड़े बदलाव होने की संभावना है।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 13

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप नई दोस्ती और विस्तार के नए रास्ते बनाएंगे। आप प्रसन्नचित रहेंगे और आपका हास्यबोध दूसरों को प्रभावित भी करेगा। आज आप जो मित्र बनाएंगे वे आने वाले वर्षों में बहुत मूल्यवान साबित होंगे, लेकिन अब ऐसा प्रतीत नहीं होगा। आप मदद करने के मूड में हैं और अपने दोस्तों और परिवार को हर संभव मदद देने के लिए तैयार हैं।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 15

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आप महसूस करेंगे कि आप जिस तरह का रोमांटिक पार्टनर चाहते थे उसमें कुछ बदलाव आया है। अभी आप नकली रोमांस कर रहे हैं लेकिन अब आप इसके बारे में गंभीरता से सोचना शुरू कर देंगे और रोमांस में अपना जीवनसाथी ढूंढने की कोशिश करेंगे। इससे आपके लिए कुछ समस्याएं खड़ी हो सकती हैं क्योंकि अच्छे साथी इतनी आसानी से नहीं मिलते हैं लेकिन आप इन सभी चुनौतियों के लिए भावनात्मक रूप से तैयार हैं।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे
  • भाग्यशाली अंक : 3

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने उस साथी की शारीरिक या भावनात्मक ज़रूरत है जो आपसे दूर है। शारीरिक दूरी को पाटना मुश्किल है लेकिन भावनात्मक रूप से आप अपने पार्टनर से आसानी से जुड़ सकते हैं। अपने अहंकार को एक तरफ रखें और पहला कदम उठाएं। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि आपका पार्टनर भी उसी अनुपात में अपनी भावनाएं व्यक्त कर रहा है। इस अदृश्य दीवार को तोड़ो और आगे बढ़ो।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 6

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप नई दोस्ती और विस्तार के नए रास्ते बनाएंगे। आप प्रसन्नचित रहेंगे और आपका हास्यबोध दूसरों को प्रभावित भी करेगा। आज आप जो मित्र बनाएंगे वे आने वाले वर्षों में बहुत मूल्यवान साबित होंगे, लेकिन अब ऐसा प्रतीत नहीं होगा। आप मदद करने के मूड में हैं और अपने दोस्तों और परिवार को हर संभव मदद देने के लिए तैयार हैं।

  • भाग्यशाली रंग : खाखी 
  • भाग्यशाली अंक : 7

कुंभ: 

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन तीव्र भावनाओं के नाम रहेगा। रोमांस के नाम पर आपकी मांगें बढ़ गई हैं, लेकिन आपने अपने साथी की भावनाओं और उनके समर्थन की ताकत को बहुत कम आंका है। अगर आप अपनी मांगों को अपने रिश्ते के नजरिए से देखेंगे तो पाएंगे कि वे आपके पार्टनर की मांगों से कहीं ज्यादा हैं। आज के समय का उपयोग अपने रिश्ते में थोड़ा भावुक होने में करें।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 10

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आपका पुराना प्रियतम नया बनने की कोशिश कर रहा है। आपको उन्हें एक मौका देना चाहिए और दूरियां पाटने के उनके प्रयासों की सराहना करनी चाहिए, लेकिन ऐसा करते समय उन्हें यह महसूस कराएं कि आप जानते हैं कि उन्होंने अतीत में जो गलतियां की हैं, उन्हें दोबारा नहीं दोहराया जाना चाहिए।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 2

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

साल 2024 में शनि देव नहीं बदलेंगे अपनी चाल, इन राशियों को होगा बंपर धन का लाभ, हर क्षेत्र में मिलेगी तरक्की

02 December 2023 Ka Panchang: जानिए शनिवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement