Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Love Horoscope 20 January 2024: आज लाइफ पार्टनर से बनेगी दूरी या होगा प्यार? जानिए क्या कहता है आपका लव राशिफल

Love Horoscope 20 January 2024: आज का दिन (20 जनवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Published on: January 20, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 20 January 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 20 January 2024

Love Horoscope 20 January 2024: आज का दिन (20 जनवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके प्रेम संबंधों में उलझन और असमंजस की स्थिति रहेगी। आप अपने साथी के कार्यों और इरादों को समझने में असफल रहेंगे। आपके अंदर बेचैनी और असंतोष की अस्पष्ट भावना भी बनी रहेगी. हर चीज़ को ठीक होने में समय लगता है और आपको प्रयास करने की ज़रूरत है। जल्दबाजी में काम निपटाने से आपको मदद नहीं मिलेगी। धीरे-धीरे आगे बढ़ें और स्थिति अपने आप सुलझ जाएगी।

  • भाग्यशाली रंग: हरा
  • भाग्यशाली अंक: 3

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने उस साथी की शारीरिक या भावनात्मक ज़रूरत है जो आपसे दूर है। शारीरिक दूरी को पाटना मुश्किल है लेकिन भावनात्मक रूप से आप अपने पार्टनर से आसानी से जुड़ सकते हैं। अपने अहंकार को एक तरफ रखें और पहला कदम उठाएं। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि आपका पार्टनर भी उसी अनुपात में अपनी भावनाएं व्यक्त कर रहा है। इस अदृश्य दीवार को तोड़ो और आगे बढ़ो।

  • भाग्यशाली रंग: सफेद
  • भाग्यशाली अंक: 8

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आपका पुराना अफेयर अब भी आपको परेशान कर रहा है और ऐसा कई बार हो चुका है। अपने आप को पिछले कड़वे अनुभवों से परेशान न होने दें। हालाँकि, अभी भी आपके आसपास कोई है जो आपको बीते मज़ेदार दिनों की याद दिलाएगा। आप इस आदमी के साथ एक नई शुरुआत करने का प्रयास कर सकते हैं। बस तब तक इंतजार करें जब तक आपके प्रयास सफल न हो जाएं।

  • भाग्यशाली रंग: सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक: 12

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके रिश्ते को नया रूप मिलेगा। आप पूरा दिन अपने पार्टनर के साथ बिताएंगे और उनकी कुछ नई खूबियों के बारे में भी जानेंगे, जिससे आपकी खुशी दोगुनी हो जाएगी। आप उससे बहुत जुड़ाव महसूस करेंगे और बाद में उससे शादी करने का फैसला भी कर सकते हैं। हालाँकि आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आपको उनसे सावधान रहना होगा।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 5

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने पार्टनर के धैर्य की परीक्षा नहीं लेनी चाहिए। वह लंबे समय से आपकी कई बातें बर्दाश्त कर रहा है और आपको खुश करने की कोशिश करने के बाद भी आपके ठंडे स्वभाव के बावजूद आपके साथ अच्छा व्यवहार कर रहा है। अगर आपको एक बार भी बुरा लगा तो उन्हें माफ कर दीजिए. वह खुद अपनी गलतियों पर शर्मिंदा हैं और दोबारा ऐसी गलती नहीं करेंगे।'

  • भाग्यशाली रंग :  काला
  • भाग्यशाली अंक : 6

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति के कारण कल आपके रिश्ते में कुछ दिक्कतें आ रही थीं लेकिन आज ये दिक्कतें सुलझती नजर आएंगी। आप शांत रहेंगे और समस्या का समाधान ढूंढने में सक्षम रहेंगे, हालांकि कल रिश्ता चरम पर था। यह एक-दूसरे के प्रति अपने प्यार और प्रतिबद्धता को नवीनीकृत करने का समय है।

  • भाग्यशाली रंग: जामुनी
  • भाग्यशाली अंक: 1

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आपको इस बात से सहमत होना होगा कि भले ही किसी रिश्ते में बहुत प्यार हो, फिर भी उसे जीवित रहने के लिए एक ठोस आधार की आवश्यकता होती है। सिर्फ प्यार में होना ही काफी नहीं है, आपको अपने पार्टनर को भी ऐसा ही महसूस कराना होगा। आप पिछले कुछ समय से प्यार का इजहार करने से कतरा रहे हैं, अगर आपने अपनी इस आदत में सुधार नहीं किया तो आपके पार्टनर को लगेगा कि अब आपको उनमें कोई दिलचस्पी नहीं है, वे आपको छोड़ने के बारे में सोच सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग: भूरा
  • भाग्यशाली अंक: 11

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन बेहद खास है क्योंकि आज आप अपने पार्टनर से खुलकर बात कर सकेंगे। आप काफी समय से इस मौके का इंतजार कर रहे थे. आज उसके सामने सारे राज खोल दें और उसे अपनी चिंताओं के बारे में साफ-साफ बता दें। इससे आपके रिश्ते में एक नई ताजगी आएगी और आप एक दोस्त के साथ-साथ एक जोड़े के रूप में भी करीब आ पाएंगे।

  • भाग्यशाली रंग: बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक: 15

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि अपने पार्टनर के करीब आने के लिए आपको थोड़ा विनम्र और केयरिंग होना पड़ेगा। वह फिलहाल कुछ बेहद अहम मुद्दों पर काम कर रहे हैं. आपको उसे अपने साथ सबकुछ साझा करने की प्रेरणा और साहस देने की जरूरत है। अगर आप इस समय उनका साथ देंगे तो इसका आपके रिश्ते पर लंबे समय तक असर रहेगा।

  • भाग्यशाली रंग: आसमानी
  • भाग्यशाली अंक: 9

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आप अस्थायी प्रकार के रिश्तों से संतुष्ट हैं जो थोड़े समय तक चलते हैं, लेकिन अब आपमें सच्चा प्यार पाने की तीव्र इच्छा है। आपको बहुत जल्दी गुस्सा आ जाता है. यह आपके सच्चे रिश्ते के निर्माण की राह में बाधा का काम करता है। अपने मिजाज पर नियंत्रण रखें और जल्द ही आप खुद को एक बहुत अच्छे इंसान की संगति में पाएंगे।

  • भाग्यशाली रंग: लाल 
  • भाग्यशाली अंक: 2

कुंभ: 

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके और आपके पार्टनर दोनों के पास नए विचार हैं। आप अपने प्रियजनों के लिए अपने कार्यालय या घर पर एक छोटी सी पार्टी रख सकते हैं। ये दोनों चीजें समाज में आपका रुतबा बढ़ाएंगी और इससे आपको लोगों के साथ बेहतर रिश्ते बनाने में मदद मिलेगी। केवल अपने शुभचिंतकों को ही आमंत्रित न करें, आप दूसरों को भी आमंत्रित कर सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग: नीला
  • भाग्यशाली अंक: 7 

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आप और आपका साथी हाल ही में बहुत व्यस्त हैं, इसलिए आज एक-दूसरे के साथ समय बिताने का प्रयास करें। किसी अच्छी जगह पर डिनर के लिए जाएँ जहाँ आपका पार्टनर आपकी ओर आकर्षित हो सके। सराहना का एक भाव आपके रिश्ते को और आगे ले जाएगा। एकल लोगों के लिए किसी ऐसे व्यक्ति के साथ डेट करना भी महत्वपूर्ण होगा जो उन्हें रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करेगा।

  • भाग्यशाली रंग: पीला
  • भाग्यशाली अंक: 4

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Shani Dev Asta 2024: शनि महाराज 33 दिनों के लिए अस्त होने जा रहे हैं, अपनी परेशानियों का चाहते हैं समाधान, तो इन बातों का जरूर रखें ध्यान

Magh Month 2024: माघ मास में स्नान-दान करने से मिलता है 10 हजार अश्वमेध यज्ञ के समान फल, जानें कब से शुरू हो रहा है यह पवित्र माह?

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement