Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Love Horoscope 20 November 2023: इन राशियों के जातक अपने लाइफ पार्टनर को लेकर रहेंगे इमोशनल, यहां जानें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 20 November 2023: आज का दिन (20 नवंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Updated on: November 21, 2023 23:23 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope

Love Horoscope 20 November 2023: आज का दिन (20 नवंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष: गणेशजी कहते हैं कि आज आपके रिश्ते में कोई बड़ा बदलाव आ सकता है। यदि आप पहले से ही किसी रिश्ते में हैं, तो ध्यान से सोचें कि क्या आप इसे जारी रखना चाहते हैं या इससे बाहर निकलना चाहते हैं ताकि आप बाद में स्थिति को और खराब न करें। अगर आप सिंगल हैं तो नया रिश्ता शुरू करने का यह सही समय नहीं है क्योंकि आप अभी संकेतों को नहीं पढ़ पाएंगे।

  • भाग्यशाली रंग :  बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 5

वृषभ: गणेशजी कहते हैं कि आपके काम या जीवन की अन्य चीज़ों का तनाव आज आपके रिश्ते पर असर डालेगा। आज छोटे-मोटे मुद्दे भी अचानक महत्वपूर्ण हो जाएंगे। इससे आपके रिश्ते में छोटी सी बात पर बड़ा विवाद पैदा हो सकता है। यदि आप अकेले हैं, तो अपने लिए कुछ आरामदायक गतिविधियों की योजना बनाएं जिन्हें आप स्वयं कर सकें। बेहतर होगा कि आप किसी से बात न करें, क्योंकि आपको गलत समझा जा सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

मिथुन: गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन अपने परिवार को समर्पित करने का एक महत्वपूर्ण दिन है। करियर और अन्य अनावश्यक विचार आपका ध्यान खींच सकते हैं। हालाँकि, पिछले कुछ दिनों से आपके रिश्ते की स्थिति थोड़ी अनिश्चित हो गई है, इसलिए समय की माँग है कि आप अपने परिवार पर भी पूरा ध्यान दें। आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आपके वित्त को नुकसान हुआ है, लेकिन अपने साथी के लिए सोच-समझकर और संवेदनशील कुछ करने से भरपूर इनाम मिल सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 16

कर्क: गणेशजी कहते हैं कि आज आप हिम्मत जुटाकर किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति को बताएंगे कि वह व्यक्ति आपके जीवन में क्या मायने रखता है और उस व्यक्ति के प्रति आपकी भावना क्या है। आज आपके सामने आने वाले सभी अवसरों का भरपूर लाभ उठायें। आज आप प्रवाह के साथ चलने के लिए तैयार रहेंगे। ग्रहों की प्रतिकूल स्थिति के कारण आप अन्य चीजों की परवाह नहीं करेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 9

सिंह: गणेशजी कहते हैं कि जब स्वस्थ आचरण और व्यवहार की बात आती है तो स्वस्थ सीमाएँ आपके लिए आवश्यक हो जाती हैं, लेकिन आपको उनका सीमांकन करना मुश्किल लगता है। आपको अपने साथी के साथ बैठना चाहिए और अपने रिश्ते के उन विभिन्न पहलुओं के बारे में बात करनी चाहिए जो आपको असहज महसूस करा रहे हैं। आज का दिन इस काम के लिए बिल्कुल उपयुक्त है क्योंकि आपका पार्टनर आपके मन की बात सुनेगा और आपसे बात करने के लिए तैयार होगा।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 7

कन्या: गणेशजी कहते हैं कि आप अचानक अपने आप में बहुत आत्मविश्वास महसूस करेंगे और आपको अपने रोमांटिक रिश्तों के संदर्भ में भी अपनी अलग पहचान को समझने की जरूरत है। आप यह समझना शुरू कर देंगे कि सभ्य सीमाएँ होने से वास्तव में रिश्ते में अधिक गरिमा और सम्मान जुड़ जाता है। आप खुद पर ये सीमाएं लगाने के बारे में सोचने वाले पहले व्यक्ति होंगे। क्या आप इस बारे में स्पष्ट हैं कि आप अपने रिश्ते में क्या नहीं चाहते हैं?

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 15

तुला: गणेशजी कहते हैं कि आज कई घटनाओं के कारण आपकी लव लाइफ एक अलग ही रोशनी में नजर आएगी। आपको कुछ नई जानकारी मिलेगी या अपने साथी की इच्छाओं और चरित्र के बारे में एक नई जानकारी मिल सकती है, जो आपके रिश्ते में एक नया मोड़ लाएगी। आपको अपनी इच्छाओं और अपने साथी के प्रति आत्म-सम्मान के बीच संतुलन बनाना होगा।

  • भाग्यशाली रंग :  काला
  • भाग्यशाली अंक : 4

वृश्चिक: गणेशजी कहते हैं कि आज आपके और आपके पार्टनर के बीच कुछ तथ्यों पर असहमति हो सकती है। ये मुद्दे बहुत छोटे या महत्वपूर्ण हो सकते हैं, लेकिन ये पिछले कुछ समय से आपके रिश्ते में आपको बहुत परेशान कर रहे हैं। यह आपके संवाद और बातचीत की कमी के कारण हुआ। अगर आप रिश्ते को बचाना चाहते हैं तो इस स्थिति से निपटने के लिए आपको बहुत धैर्य की आवश्यकता होगी।

  • भाग्यशाली रंग :  पीला
  • भाग्यशाली अंक : 11

धनु: गणेशजी कहते हैं कि आज आप काम में काफी व्यस्त रहेंगे और इस कारण अपने पार्टनर की छोटी-छोटी बातों पर भी चिढ़ जाएंगे। जो चीज़ें पहले आपको पसंद और सभ्य लगती थीं, वे अब आपको पसंद नहीं आएंगी। आपके लिए इस कष्टप्रद स्वभाव से छुटकारा पाने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप काम से छुट्टी लें और अपने लिए कुछ खास करें, जैसे व्यायाम या अपनी सुंदरता बढ़ाने के लिए कुछ और। इससे आपको अच्छा महसूस होगा।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 8

मकर: गणेशजी कहते हैं कि अगर आप अपने प्रिय साथी के साथ कुछ रोमांटिक पलों का आनंद लेने का सपना देख रहे थे तो आज इसके लिए सही दिन है। अपने घर के अंदर या प्रकृति के निकट कहीं एकत्र होकर इस दिन का आनंद लें। शीतल प्रकाश, सुगंधित पदार्थ आपके प्रेम की ज्वाला को बढ़ा देंगे। आज अच्छा दिन होगा।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 3

कुंभ: गणेशजी कहते हैं कि अभी पिछले कुछ दिनों में एक-दूसरे के प्रति आपकी सारी प्रेम भावनाएँ अनावश्यक बाधाओं और गलतफहमियों में उलझ गई हैं। आज कोई ऐसी घटना घटेगी जिससे आपके सारे संदेह दूर हो जाएंगे और आपका एक-दूसरे के प्रति सच्चा और गहरा प्रेम और समर्पण सबके सामने आ जाएगा। अपने पार्टनर की तारीफ करना न भूलें। रोमांटिक अभिव्यक्ति के माध्यम से अपनी अंतरतम भावनाओं को दिखाने का यह अच्छा समय है।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 18

मीन: गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन जुनून के लिए विशेष रूप से उपयुक्त है। आप पिछले कुछ दिनों से बचाव की मुद्रा में हैं और अपने प्रेम संबंधों में काफी संयमित थे, लेकिन आपको एहसास होगा कि यह पर्याप्त नहीं है, बल्कि आपको अपना पागल स्वभाव दिखाना होगा और आप अपने प्यार को खिलते हुए देखेंगे। आपका साथी आश्चर्यचकित हो सकता है, लेकिन वह आपको बहुत उत्साहित प्रतिक्रिया मोड में उत्तर देगा।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 6

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Horoscope 20 November to 26 November: इस हफ्ते इन राशियों की किस्मत के सितारे चमकेंगे, अपनी राशि के अनुसार बस कर लें ये सरल उपाय

Weekly Business Horoscope 20th to 26th November 2023: इन 5 राशियों के जातकों को व्यापार में होगा मोटा मुनाफा, जानें क्या कहता है इस हफ्ते का बिजनेस राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement