Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Love Horoscope 21 March 2024: आज इन राशि वालों को मिल सकता है सच्चे प्यार का साथ, जानें आपकी लव लाइफ का क्या है हाल

Love Horoscope 21 March 2024: आज का दिन (21 मार्च) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: March 21, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 21 March 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Love Horoscope 21 March 2024

Love Horoscope 21 March 2024: आज का दिन (21 मार्च) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपका दिन वाद-विवाद और झगड़ों में बीत सकता है। आज अपने पार्टनर के साथ कोई भी मुद्दा उठाने से बचें। यदि एक व्यक्ति बात करना बंद कर दे तो लड़ाई स्वतः ही बंद हो जाती है। इस समय शांत रहें, सौम्य और प्रेमपूर्ण बनें। अपने पार्टनर के तर्क को समझें और उसके ख़िलाफ़ कुछ भी न कहें। अपने साथी का ध्यान आपके साथ बिताए सुखद पलों की ओर आकर्षित करें। दिन का अंत थोड़े नुकसान के साथ होगा।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 8

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि इस समय आपको अपने रिश्तों से एक कदम पीछे हटकर अपने जीवन की बड़ी तस्वीर को देखना चाहिए। आप स्वयं को एक प्रकार के चक्रव्यूह में फंसा हुआ पा सकते हैं, यह भी समझने में असमर्थ हैं कि आप वास्तव में अपने रिश्ते से क्या उम्मीद करते हैं। यह समय सभी अनावश्यक चीजों को दूर करने और अपने रिश्ते को स्पष्ट रूप से परखने का है ताकि आप सही निर्णय ले सकें।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 15

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप और आपका पार्टनर दोनों ही कोई फैसला लेने के मूड में नजर आ रहे हैं। संभावना है कि आज आप आराम से बैठकर अपने रिश्ते के फायदे और नुकसान गिनेंगे और तय करेंगे कि आप इसे आगे बढ़ाना चाहते हैं या नहीं। ऐसे में संभव है कि आप या तो अपनी भावनाओं को कम महत्व दें या बिल्कुल भी महत्व न दें। लेकिन आपको कोई भी फैसला लेने से पहले अपने दिल की भी सुननी चाहिए।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे
  • भाग्यशाली अंक : 3

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि बाहर जाएं और अपने प्रियजन के साथ किसी साहसिक यात्रा की योजना बनाएं। आप जो भी करेंगे, आपको बहुत मजा आएगा। इससे आपके और आपके पार्टनर के बीच चल रहे तनाव में कुछ कमी आने की उम्मीद है। आप अपने नए अनुभवों और भावनाओं को अपने साथी के साथ साझा करना पसंद करेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : सफ़ेद
  • भाग्यशाली अंक : 11

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि अब आपको अपने जीवन में उस विशेष व्यक्ति के लिए अपने स्वभाव और कार्यों को बदलने की जरूरत है। आज आप समझ जाएंगे कि जिस व्यक्ति को आप आकर्षित करना चाहते हैं, वह सीधे तौर पर आपकी ओर आकर्षित होने की अधिक संभावना है। यह आदमी उन सबसे अलग है और वह आपसे खुलेपन और ईमानदारी की उम्मीद करता है।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 10

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आपका पार्टनर अजीब व्यवहार करेगा और अजीब मांगें करेगा, जिसके पीछे का तर्क भी अजीब होगा। यह प्रयोग करने और कुछ रोमांचक चीजें करने का अच्छा समय है, हालांकि जहां तक आपके रिश्तों का सवाल है, आप हमेशा एक गंभीर व्यक्ति रहे हैं। आपको अपने अत्यधिक गंभीर स्वभाव को छोड़ना होगा और अपने भीतर के बच्चे को मौज-मस्ती करने देना होगा। इससे आपका तनाव भी काफी हद तक कम हो जाएगा।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी 
  • भाग्यशाली अंक : 1

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि यह व्यस्त अवधि आपके और आपके प्रियजनों के बीच दरार पैदा कर सकती है, जिससे वे भावनात्मक रूप से आपसे दूर महसूस कर सकते हैं। आज अपने दिल के खास व्यक्ति को विशेष ध्यान और प्यार दें। उसे उतना ही प्यार देने की कोशिश करें जितना वह आपसे प्यार करता है।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 6

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने प्यार और अपने साथी की उपेक्षा कर सकते हैं क्योंकि आप अपना अधिक से अधिक समय अपनी नौकरी और करियर को समर्पित करते हैं। आपका पार्टनर इस बात को काफी हद तक समझ चुका है लेकिन अब उसमें अधीरता के लक्षण दिखने लगे हैं। आपको अपनी निजी जिंदगी पर भी ध्यान देना जरूरी है, नहीं तो बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आपने अभी तक इस पर ध्यान नहीं दिया है, ध्यान दीजिए नहीं तो बहुत देर हो जाएगी।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 13

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि जीवन के अन्य पहलुओं से बाहरी तनाव और काम का तनाव आपके रिश्ते की स्थिति को प्रभावित करेगा। अगर आप अपने रिश्तों की अहमियत समझेंगे और अपने काम और अपने रिश्तों को अलग रखेंगे तो काफी हद तक आप इस तूफान का सामना आसानी से कर पाएंगे। आज आपका पार्टनर आपके लिए काफी हद तक सहयोगी भूमिका निभाएगा, लेकिन इस बात को और अपने पार्टनर की उपयोगिता को समझने में आपको काफी समय लगेगा।

  • भाग्यशाली रंग : पीला 
  • भाग्यशाली अंक : 5

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आपकी जीवनशैली और आपका सामाजिक दायरा दोनों में लगातार सुधार हो रहा है। इन बदलती परिस्थितियों में आपके पार्टनर के लिए संतुलन बनाए रखना थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपको इस दौरान उनकी मदद करनी होगी। आज रिश्ते और मदद आपकी प्राथमिकता हैं और इसके लिए आपको काफी प्रशंसा भी मिलेगी। इससे आपके रिश्ते और भी मजबूत होंगे।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 2

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आप आज प्यार से भरपूर रहना चाहते हैं और इसे अपने साथी के साथ साझा करने की योजना भी बनाई है लेकिन अन्य प्रतिबद्धताओं के कारण आप आज रोमांस और प्यार से दूर रह सकते हैं। समय की कमी के कारण आपको प्रेम संबंधों से दूर रहना पड़ सकता है, लेकिन फिर भी अगर आप कुछ बड़ा नहीं कर पा रहे हैं तो कुछ छोटी और प्यार भरी चीज खरीदकर अपने पार्टनर के प्रति अपने प्यार का इजहार जरूर कर सकते हैं। 

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 7

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप और आपका पार्टनर साथ में यात्रा करने के बारे में सोच सकते हैं। अच्छे घर में रहने की योजना में आपका पार्टनर आपकी काफी मदद कर सकता है। हालाँकि, आप अपना मूड बदलने और खुद को खुश करने के लिए अपनी दिनचर्या में बदलाव के लिए किसी खूबसूरत जगह पर छुट्टियां बिताने या किसी साहसिक यात्रा की योजना बना सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 12

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

गणपति जी की मूर्ति लगाते समय इन बातों का जरूर रखें ध्यान, तभी घर में बनी रहेगी सुख-समृद्धि

हिंदू नववर्ष की शुरुआत किस दिन से होगी? 1 जनवरी 2024 से क्यों है ये इतना अलग

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement