Monday, June 17, 2024
Advertisement

Love Horoscope 24 May 2024: आज इन राशियों को मिलेगा ग्रहों का साथ, खुशी और प्यार से भरी रहेगी लव लाइफ

Love Horoscope 24 May 2024: आज का दिन (24 मई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: May 24, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 24 May 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 24 May 2024

Love Horoscope 24 May 2024: आज का दिन (24 मई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष 

गणेशजी कहते हैं कि किसी खास से बिछड़ना अभी आपके लिए असहनीय है, लेकिन याद रखें कि जीवन में बदलाव भी जरूरी है। आपको भी अपने रोमांटिक सपनों को पूरा करने के लिए कुछ प्रयास करने चाहिए। प्यार में होने का एक मतलब यह है कि आप दूसरे व्यक्ति के लिए पूरी तरह से खुले हैं। आपके ग्रहों के अनुसार आज आपको बच्चों, दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ मेलजोल बढ़ने की संभावना है। अपने रिश्ते को और बेहतर बनाने के लिए ड्राइव पर जाना या अपने प्रिय के साथ कॉफी पीना अच्छे विकल्प हैं। दूसरों की बातों में आकर अपना दिन खराब न करें।

भाग्यशाली रंग : काला

भाग्यशाली अंक : 14

वृषभ 

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप अकेले हैं तो आज आपका दिल चोरी होने की पूरी संभावना है, इसलिए जीवन में एक नए अनुभव के लिए तैयार रहें जो आपको सपनों की दुनिया में ले जाएगा।  आज आप अपने प्यार और स्नेह को अपनी सूची में पहले स्थान पर रखने वाले हैं, लेकिन इसके कारण आपका काम जरूर टल सकता है। आप अपनी अतिरिक्त देखभाल और प्यार से साबित करेंगे कि आप एक अच्छे प्रेमी हैं। 

भाग्यशाली रंग : बैंगनी
भाग्यशाली अंक : 8

मिथुन 

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम जीवन में आने वाली समस्याओं का दिल से सामना करें और अपने बीच की गलतफहमियों को जल्द से जल्द सुलझा लें। आप अपने अनोखे आकर्षण और मधुर वाणी से किसी का भी दिल जीत लेंगे। आज आपकी ऊर्जा का स्तर ऊंचा है लेकिन यह आपको बेचैन कर सकता है। आपका पार्टनर आज अलग व्यवहार कर सकता है और आपका रिश्ता एक अलग मोड़ ले सकता है। 

भाग्यशाली रंग : पीला
भाग्यशाली अंक : 3

कर्क 

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन सिर्फ आपका है, इसे खुले दिल से जिएं। आप दोनों के प्रयास से आपकी उबाऊ जिंदगी उत्साह की खुशबू से भर सकती है। आप अपने जीवनसाथी के प्रति पूरी तरह समर्पित हैं इसलिए आपके बीच का अटूट बंधन किसी भी कीमत पर नहीं टूट सकता। आज अपने दिल के सबसे करीबी खास इंसान के लिए समय निकालें, इससे न सिर्फ आपका रिश्ता मजबूत होगा बल्कि नजदीकियां भी बढ़ेंगी। 

भाग्यशाली रंग : हरा
भाग्यशाली अंक : 1

सिंह 

गणेशजी कहते हैं कि आपका पार्टनर बुद्धिमान है इसलिए आपकी रोमांटिक लाइफ भी खुशनुमा रहती है।  रोमांटिक रिश्तों में नया उत्साह और अवसर आएंगे। आज आप अपने प्रियजनों और दोस्तों के साथ कुछ यादगार पल बिता सकते हैं। अगर रिश्ते में कोई खटास है तो उसे अपने रिश्ते में जबरदस्ती लाने की बजाय थोड़ा समय दें।

भाग्यशाली रंग : गुलाबी
भाग्यशाली अंक : 6

कन्या 

गणेशजी कहते हैं कि नए माहौल में आप अपने अनुभव से किसी को भी लुभा सकते हैं। पारिवारिक कलह आपके लिए कष्ट का कारण बन सकती है, लेकिन साथी के लिए प्यार आपको हर स्थिति का सामना करने की हिम्मत देगा। आज आपको कुछ ऐसे मामलों का सामना करना पड़ सकता है जो अनसुलझे होंगे और आपके लिए नए होंगे। 

भाग्यशाली रंग : नीला
भाग्यशाली अंक : 9

तुला 

गणेशजी कहते हैं कि अपने प्रिय के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताना आपके रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। सामान्य जीवन में आने वाली रुकावटें आपके प्रेम जीवन को प्रभावित नहीं कर सकतीं। नये लोगों से मिलें और नये अवसरों का लाभ उठायें। आपकी जिंदगी खुशहाल हो और इसे बेहतरीन बनाने के लिए अपने साथी से हर बात शेयर करें। इन रोमांचक और मधुर भावनाओं को हमेशा अपने दिल में रखें।

भाग्यशाली रंग : लाल
भाग्यशाली अंक : 18

वृश्चिक 

गणेशजी कहते हैं कि यदि आप किसी रिश्ते में नहीं हैं तो आज आपकी रचनात्मकता और बुद्धिमत्ता आपको विपरीत लिंग के आकर्षण का केंद्र बनाएगी। आपकी सफलता का असर आपके प्रेम जीवन पर भी पड़ेगा और इससे आपका जीवन खुशहाल और उत्साहित रहेगा। अपनी जीत को अपने दिल के सबसे करीब लोगों के साथ त्योहार की तरह मनाएं और अपने प्रिय को धन्यवाद भी दें। अपने पार्टनर के साथ-साथ खुद से भी प्यार करें और अपने लिए भी समय निकालें।

भाग्यशाली रंग :  सुनहरा
भाग्यशाली अंक : 7

धनु 

गणेशजी कहते हैं कि जीवन में बदलाव हो सकता है और यह बदलाव आपके दिल की धड़कनें बढ़ा देगा, कोई खास आपके दिल के दरवाजे पर दस्तक देगा। आप अपने शोना के साथ बेहद रोमांटिक और भावुक पलों का अनुभव करेंगे।  कोई पसंदीदा उपहार मिलने की भी संभावना है। ख़र्चे आज एक समस्या हो सकते हैं लेकिन आप दोनों इससे निपटने में सक्षम हैं।

भाग्यशाली रंग :  भूरा
भाग्यशाली अंक : 15

मकर 

गणेशजी कहते हैं कि लव लाइफ को बेहतर बनाने के लिए प्यार के साथ-साथ विश्वास का होना भी बहुत जरूरी है। बस जिंदगी के फैसले एक-दूसरे पर न थोपें बल्कि साथ मिलकर लें। आज आपकी आर्थिक से लेकर रोमांटिक लाइफ तक सब कुछ बेहतरीन है। यदि आप वास्तव में प्यार में विश्वास करते हैं, तो आपको वह अवश्य मिलेगा जो आप चाहते हैं। 

भाग्यशाली रंग : जामुनी
भाग्यशाली अंक : 10

कुंभ 

गणेशजी कहते हैं कि पारिवारिक समस्याओं के कारण कोई रोमांटिक यात्रा रद्द हो सकती है। इससे आपके रिश्ते में खटास आ सकती है लेकिन अपने प्रियजन को मनाने और खुशियाँ वापस लाने के लिए कुछ विशेष करें। आपको नकारात्मक बातों को नजरअंदाज करके अपने रिश्ते को मजबूत करना होगा। आज अपने साथी को विशेष महसूस कराने के लिए, उसे उसका पसंदीदा उपहार देना या कैंडल लाइट डिनर की व्यवस्था करना दोनों अच्छे विचार हैं।

भाग्यशाली रंग : नारंगी
भाग्यशाली अंक : 2

मीन 

गणेशजी कहते हैं कि आप एक नया रिश्ता शुरू करने के लिए बहुत उत्साहित हैं। विवाहित जातकों को ससुराल पक्ष से परेशानी महसूस होगी, हालाँकि इसकी चिंता न करें। अगर आज आप कमजोरी महसूस कर रहे हैं तो डॉक्टर से सलाह लें। यह व्यस्त अवधि आपके और आपके प्रियजनों के बीच दरार पैदा कर सकती है, जिससे वे भावनात्मक रूप से आपसे दूर महसूस कर सकते हैं। आज अपने दिल के खास व्यक्ति को विशेष ध्यान और प्यार दें। 

भाग्यशाली रंग : सफेद
भाग्यशाली अंक : 5

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

24 May 2024 Ka Panchang: जानिए शुक्रवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Sankashti Chaturthi 2024: एकदंत संकष्टी चतुर्थी मई में है इस दिन, गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए ऐसे करें पूजा, दूर होंगी विघ्न-बाधाएं

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement