Tuesday, February 27, 2024
Advertisement

Love Horoscope 27 November 2023: आज किसके नसीब में है प्यार का साथ और किन्हें करना होगा अभी इंतजार, पढ़ें अपना आज का लव राशिफल

Love Horoscope 27 November 2023: आज का दिन (27 नवंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: November 27, 2023 6:46 IST
Love Horoscope 27 November 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 27 November 2023

Love Horoscope 27 November 2023: आज का दिन (27 नवंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि प्रेमी जोड़े के लिए आज का दिन खास रहेगा। दोनों के बीच आपसी मधुरता बढ़ेगी। मित्र और रिश्तेदार भी आपका सहयोग करेंगे। आपके प्यार में नयापन आएगा और आप दोनों अपने रिश्ते को एक नई दिशा देंगे। आप अपने रिश्तों को अपने दम पर विकसित कर सकते हैं इसलिए दूसरों पर भरोसा न करें।

भाग्यशाली रंग : सुनहरा

भाग्यशाली अंक : 7

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि दांपत्य और प्रेम जीवन जीने वालों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा। नया माहौल आपके नीरस जीवन को खुशहाल बना सकता है। प्यार का इजहार आप दोनों के लिए गुलाबी दिन लेकर आया है, इसका भरपूर आनंद लीजिए। आप अपने दोस्तों, परिवार और परिचितों को प्रेरित करते हैं।

भाग्यशाली रंग : भूरा
भाग्यशाली अंक : 12

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि जो लोग आज प्रेम जीवन में व्यस्त हैं उनका रिश्ता जल्द ही लोगों के लिए मिसाल बनेगा। यही कारण है कि आपका जीवनसाथी आपके लिए कुछ भी करने को तैयार रहता है। आप भी अपनी तरफ से कोई कसर न छोड़ें। आमतौर पर आप जिंदगी खुलकर जीते हैं, लेकिन आज आप थोड़ी थकान महसूस कर सकते हैं।

भाग्यशाली रंग : जामुनी
भाग्यशाली अंक : 2

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि जो लोग हमेशा अधिक पाने की चाह रखते हैं, आज उनकी इच्छा अवश्य पूरी होगी। आप घर में शांति और सुरक्षा चाहते हैं और इसके लिए आप हर संभव प्रयास कर रहे हैं। ऐसे में आपका दोस्त आपकी मदद कर सकता है। जीवनसाथी के साथ कुछ सुकून भरे पल बिताकर आप दुनिया के सारे गम भूल जाएंगे।

भाग्यशाली रंग : बैंगनी
भाग्यशाली अंक : 1

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि अपने पार्टनर से खुलकर बात करें। काम में व्यस्त होने के कारण आप अपने जीवनसाथी को समय नहीं दे पा रहे हैं, जिससे अलगाव का डर आपको सता सकता है। आपके मित्र आपकी प्राथमिकता हैं। आपके साथी का प्यार आपको जीवन में आने वाली बाधाओं से उबरने में मदद करेगा।

भाग्यशाली रंग : गुलाबी
भाग्यशाली अंक : 3

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि खुद पर नियंत्रण रखें और अपने दिमाग को किसी दूसरे काम में लगाएं। आज के दिन आप अपने प्यार के प्रति पजेसिवनेस महसूस करेंगे, जिससे मतभेद होने की संभावना है। आप अपने दोस्तों के प्रति आभारी हैं क्योंकि वे जीवन के हर मोड़ पर आपका समर्थन करते हैं और आपकी सराहना करते हैं।

भाग्यशाली रंग : नारंगी
भाग्यशाली अंक : 6

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने पार्टनर पर भरोसा दिखाना होगा तभी आपका रिश्ता आगे बढ़ पाएगा। अपने जीवनसाथी पर भरोसा रखें क्योंकि प्रेम-रोमांस का रिश्ता विश्वास की नींव पर बनता है। अगर रिश्ते की नींव कमजोर हो तो रिश्ता कमजोर होने में वक्त नहीं लगता। आज आप अपने दिल से जुड़े मामलों को लेकर भावुक और संवेदनशील महसूस कर सकते हैं।

भाग्यशाली रंग : पीला
भाग्यशाली अंक : 8

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आज भाग्य आपका साथ देगा। आप भाग्यशाली हैं इसलिए आपको जीवन के हर चरण में सफलता मिल रही है। मनोरंजन और छेड़खानी जीवन को उत्साह से भर देते हैं। अगर आप सिंगल हैं तो किसी का साथ पाने का आपका सपना जल्द ही पूरा होने वाला है। यह कोई महंगा उपहार नहीं है, लेकिन कभी-कभी आपकी उपस्थिति और व्यक्तिगत स्पर्श ही काफी होता है।

भाग्यशाली रंग : काला
भाग्यशाली अंक : 11

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आपका पार्टनर आपकी परवाह करता है और हर संभव तरीके से आपकी मदद करना चाहता है। अगर कोई आपको सलाह देता है या उपदेश देता है तो इसका मतलब है कि वह आपसे प्यार करता है, वरना आजकल किसी के पास दूसरों के लिए समय नहीं है। परिवार के साथ छोटी यात्रा की संभावना है।

भाग्यशाली रंग : हरा
भाग्यशाली अंक : 2

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि जीवन में आने वाली समस्याओं से कभी निराश न हों क्योंकि ये अस्थायी हैं, जल्द ही आपकी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी। आपके भाई-बहन और पड़ोसी भी आपके मददगार रहेंगे। रिश्तों और जीवन में जोश और उत्साह के साथ आगे बढ़ें। आज आप अपने प्रिय के साथ कहीं घूमने जाना चाहते हैं, जिसकी योजना आप दोनों काफी समय से बना रहे हैं।

भाग्यशाली रंग : नीला
भाग्यशाली अंक : 14

कुंभ: 

गणेशजी कहते हैं कि आपके जीवनसाथी को आपसे बहुत उम्मीदें हैं और आप उन्हें पूरा करने में सक्षम हैं। आपके सहकर्मी आपके गुणों से परिचित हैं और आपको उनसे नए विचार मिलेंगे। आज आप यह भी सोचें कि आप जीवन में क्या चाहते हैं। आज आपको अपने प्यार की मदद की जरूरत पड़ सकती है।

भाग्यशाली रंग : लाल
भाग्यशाली अंक : 9

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आप एक समझदार प्रेमी हैं और आज कुछ नया करने का अच्छा दिन है। आपका रोमांटिक स्वभाव और आत्मविश्वास एक रिश्ते में सोने पर सुहागा है। दिल के मामले में आप पूरी तरह से बेफिक्र हैं क्योंकि आपको अपने रिश्ते और अपने प्रिय पर पूरा भरोसा है।

भाग्यशाली रंग : सफेद
भाग्यशाली अंक : 4

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Margashirsha Month 2023 Upay: 28 नवंबर से शुरू हो रहा है मार्गशीर्ष का महीना, इस दौरान जरूर करें ये काम, शुभ फलों की होगी प्राप्ति

Guru Nanak Jayanti 2023: पंज प्यारे किसे कहा जाता है? सिख धर्म में क्यों है इनका महत्व, यहां जानें

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement