Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Love Horoscope 30 January 2024: इन राशियों के प्यार की डोर होगी मजबूत, नए रिश्तों की कर सकते हैं शुरुआत, पढ़िए आज का लव राशिफल

Love Horoscope 30 January 2024: आज का दिन (30 जनवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Published on: January 30, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 30 January 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 30 January 2024

Love Horoscope 30 January 2024: आज का दिन (30 जनवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आपके प्रेम क्षेत्र में उलझनें आ सकती हैं। आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा, क्योंकि उतावलापन आपकी मदद नहीं करेगा। आपको अपने साथी के प्रति अपने उस प्यार और स्नेह को भी पहचानने की जरूरत है जो तनाव में दब गया है। अपने आत्म-सम्मान और अपने साथी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के बीच एक अच्छा संतुलन बनाए रखना अब बहुत महत्वपूर्ण है।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 10

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आपको अन्य लोगों के प्रेम जीवन नाटक का हिस्सा बनने के लिए मजबूर किया जाता है। आपको इससे स्पष्ट रूप से बचना चाहिए और यदि आप इससे नहीं बच सकते तो आपको किसी का पक्ष भी नहीं लेना चाहिए। आप निश्चित रूप से दोनों विरोधी पक्षों को सही सलाह दे सकते हैं। अपने लिए कुछ नई और अद्भुत योजनाएं बनाएं।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि पिछले कुछ समय से आपके रिश्ते में तनाव चल रहा है और इसका असर बाहर भी देखने को मिल सकता है। आपने हर कोशिश की लेकिन अब पानी सिर से ऊपर गुजरने लगा है और बड़े टकराव की आशंका है। हालांकि, यह आपको उस तनाव को कम करने में मदद करेगा जो आपकी बातचीत और मैसेजिंग को रोक रहा था। एक खुली बातचीत आपको एक महत्वपूर्ण मोड़ पर ले जा सकती है, जो आपको अपने रिश्ते की प्रगति के बारे में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने में मदद करेगी।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 12

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आज कुछ बातों को स्पष्ट करने और छुपी बातों को सामने लाने का सबसे अच्छा दिन है। चीजों को साफ करना एक ऐसी जरूरत है जिससे आप बचते रहे हैं। इससे आपके रिश्ते में पारदर्शिता और ताजगी आएगी। दिन के अंत में शाम तक आपको अपने प्रिय से रोमांटिक मूड का तोहफा मिल सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आज नए रिश्ते बनाने का दिन है। इसके लिए आपको प्रयास करना चाहिए। आज कोई नया रिश्ता, नई दोस्ती या नई साझेदारी शुरू हो सकती है। आज आप कई सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे जहां आप अपने संभावित दोस्तों या साझेदारों से मिल सकते हैं लेकिन ध्यान रखें कि नए दोस्त बनाने के बाद अपने पुराने करीबी दोस्तों की उपेक्षा न करें।

  • भाग्यशाली रंग : जैतून
  • भाग्यशाली अंक : 7

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि अब आप महसूस करेंगे कि जिस तरह का रोमांटिक पार्टनर आप चाहते थे, उसे पाने की आपकी चाहत में कुछ बदलाव आया है। आप फिलहाल नकली रोमांस कर रहे हैं लेकिन अब आप इसके बारे में गंभीरता से सोचना शुरू कर देंगे और रोमांस के लिए अपने पार्टनर की तलाश शुरू कर देंगे। प्रयास करेंगे। इससे आपके लिए कुछ समस्याएं खड़ी हो सकती हैं क्योंकि अच्छे साथी इतनी आसानी से नहीं मिलते हैं लेकिन आप इन सभी चुनौतियों के लिए भावनात्मक रूप से तैयार हैं।

  • भाग्यशाली रंग : सोनेरी 
  • भाग्यशाली अंक : 2

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि अपने रिश्ते को एक नए स्तर पर ले जाने के लिए आज का दिन बिल्कुल सही है। अगर आप पहले से ही किसी के साथ रिश्ते में हैं, तो आज आप आखिरकार उस पर मुहर लगा सकते हैं। आप परिवार शुरू करने के बारे में भी सोच सकते हैं। जो लोग अकेले हैं उनकी मुलाकात किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से हो सकती है जिसका उनके भविष्य पर गहरा प्रभाव पड़ेगा। अपने करीबियों के साथ समय बिताना न भूलें।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 16

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप किसी रिलेशनशिप में हैं तो चीजों को बार-बार न दोहराएं। आपको यह याद रखना होगा कि कोई निश्चित रूप से आपके लिए ही बना है। सही समय आने पर प्रकृति स्वयं आपको वह अनमोल उपहार देगी। अपने प्यार को आप तक पहुंचने दें, तब तक अपने दोस्तों और सहकर्मियों के साथ अच्छा समय बिताएं और यह उम्मीद न छोड़ें कि कोई उपहार वहां कहीं छिपा हो सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 5

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आपका साथी सहयोगी और बहुत मददगार है, इसलिए अपनी चिंताओं को अपने तक ही सीमित रखने के बजाय, उन्हें अपने प्रियजनों के साथ साझा करें। इससे आपको काफी मदद मिलेगी और काफी हद तक आपका तनाव भी दूर हो जाएगा। अगर आपके और आपके पार्टनर के बीच बात होती है तो आप कॉफी पीते हुए बात कर सकते हैं। आपका पार्टनर इस बात को सार्वजनिक नहीं करेगा और आप खुलकर बात कर सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 4 

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आज नए रिश्ते बनाने का दिन है। इसके लिए आपको प्रयास करना चाहिए। आज कोई नया रिश्ता, नई दोस्ती या नई साझेदारी शुरू हो सकती है। आज आप कई सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे जहां आप अपने संभावित दोस्तों या साझेदारों से मिल सकते हैं लेकिन ध्यान रखें कि नए करीबी दोस्त बनाने के बाद अपने पुराने करीबी दोस्तों की उपेक्षा न करें।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 8

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज अपने पार्टनर के साथ कुछ रोमांटिक समय बिताएं। दिन आलस्य और आराम से भरा रहेगा। भले ही आप कुछ खास योजना नहीं बना रहे हों, फिर भी आप अपने साथी और परिवार के साथ अच्छा समय बिताकर इसे खास बना देंगे। आज महत्वपूर्ण मुद्दों को किनारे रखकर जीवन की छोटी-छोटी खुशियों का आनंद लें। आपको संतुष्टि और ढेर सारा आनंद महसूस होगा। 

  • भाग्यशाली रंग : खाखी 
  • भाग्यशाली अंक : 6

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप अपने प्रिय साथी के साथ कुछ रोमांटिक पलों का आनंद लेने का सपना देख रहे थे तो आज इसके लिए सही दिन है। अपने घर के अंदर या प्रकृति के निकट कहीं एकत्र होकर इस दिन का आनंद लें। शीतल प्रकाश, सुगंधित पदार्थ आपके प्रेम की ज्वाला को बढ़ा देंगे। आगे बढ़ो । आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। 

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 3

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Rajyog 2024: साल 2024 में बन रहे हैं ये राज योग, इन 5 राशियों की चमकने वाली है तकदीर

Griha Pravesh 2024 Muhurat: फरवरी में गृह प्रवेश के लिए मिलेंगे बस इतने ही दिन, यहां जानिए शुभ तिथि और मुहूर्त

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement