Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Love Horoscope 6 March 2024: प्रेम संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए है बेहतर समय, बिना देरी किए कह दें दिल की बात

Love Horoscope 6 March 2024: आज का दिन (6 मार्च) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Bharti Singh Published on: March 06, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 6 March 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 6 March 2024

Love Horoscope 6 March 2024: आज का दिन (6 मार्च) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि अपने रिश्ते को एक नए स्तर पर ले जाने के लिए आज का दिन बिल्कुल सही है। आप परिवार शुरू करने के बारे में भी सोच सकते हैं। जो लोग अकेले हैं उनकी मुलाकात किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से हो सकती है जो उनके भविष्य को काफी प्रभावित करेगा। अपने करीबियों के साथ समय बिताना न भूलें।

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 10

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके बारे में कुछ गलतफहमी हो सकती है। शायद कुछ करने के पीछे आपका इरादा तो अच्छा था, लेकिन आप यह नहीं समझ पा रहे थे कि आपकी बातों या कार्यों का इस काम में शामिल दूसरे लोगों पर क्या असर होगा। इसका परिणाम यह होगा कि आपका पार्टनर आपके काम को अलग ढंग से समझेगा। इस स्थिति को सुलझाने के लिए आपको बहुत धैर्य की आवश्यकता होगी।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 5

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन मौज-मस्ती में बीतेगा। अपने रिश्ते के बारे में सोचना बंद करें और कुछ आवश्यक आराम करें। आज किसी पार्टी के लिए बहुत अच्छा दिन है। आप पार्टी में चमकेंगे और आपका प्रेमी या भावी प्रेमी आपके आकर्षण से प्रभावित होगा।

  • भाग्यशाली रंग :  सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 7

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति ऐसी है कि आप काफी रोमांटिक और भावुक महसूस करेंगे। अब तक आप अपनी प्यार की ज़रूरतों को केवल शब्दों से ही पूरा करते आए हैं, लेकिन अब आप इन ज़रूरतों के लिए खुद को पूरे दिल से समर्पित करने के लिए तैयार हैं। यदि आप अपने प्रेम संबंध को आगे बढ़ाना चाहते हैं तो आपको बिना किसी देरी के गंभीर हो जाना चाहिए।

  • भाग्यशाली रंग :  भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 15

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने पार्टनर से बहुमूल्य सलाह मिल सकती है। हो सकता है कि आपको यह सुनकर अच्छा न लगे, लेकिन आप इसे अच्छे से सुनने की पूरी कोशिश करेंगे। यह आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण बात हो सकती है। यह कोई वित्तीय मामला हो सकता है या आपके करियर या आपके परिवार से संबंधित हो सकता है। आपके लिए जरूरी है कि आप इस सलाह को नजरअंदाज न करें, नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 18

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आपका साथी सभी संभावनाएं तलाशना चाहता है लेकिन आप अपने साथी को ऐसा करने से रोक रहे हैं। आपको लगता है कि कुछ अलग करने की कोशिश करने से वे कुछ महत्वपूर्ण खो देंगे और जो जोखिम वे लेना चाहते हैं वह लेने में सफल नहीं होंगे। उन्हें आपके समर्थन की बहुत आवश्यकता है। यदि आप सहयोग में रोमांस का स्पर्श जोड़ सकें तो यह बहुत मददगार होगा। 

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप तन-मन से प्रेम का अनुभव करेंगे। अगर आप अकेले हैं तो संभव है कि आपको अपना अकेलापन दूर करने के लिए कोई मिल जाए और संभव है कि आपको उस व्यक्ति से प्यार हो जाए, लेकिन आपको यह याद रखने की जरूरत है कि इसके लिए काफी समायोजन की जरूरत होगी। अन्यथा यह एक गुजरता हुआ चरण बनकर रह जाता है। प्रेमियों को आज प्यार का आनंद मिलने की संभावना है।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि पिछले कुछ समय से आपके रिश्ते में तनाव चल रहा है और इसका असर बाहरी तौर पर भी दिख सकता है। आप हर कोशिश कर चुके हैं लेकिन अब पानी सिर से ऊपर है और कोई बड़ा विवाद होने की आशंका है। खुली बातचीत आपको एक निर्णायक मोड़ पर ले जा सकती है, जिससे आपको अपने रिश्ते की प्रगति के संबंध में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने में मदद मिलेगी।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 14

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने प्रिय के प्रति अपना व्यवहार बदलने की जरूरत पड़ सकती है। संभव है कि वह तनाव में हो और अपना गुस्सा आप पर निकाले। अगर आप भी ऐसा व्यवहार करेंगे तो स्थिति बिगड़ने में देर नहीं लगेगी। बल्कि उसकी समस्या को समझें और समझदारी से व्यवहार करें। वे आपके प्रति नरम भी रहेंगे और आपको समझेंगे भी। 

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 3

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने पार्टनर के धैर्य की परीक्षा नहीं लेनी चाहिए। वह लंबे समय से आपकी बहुत सी बातें झेल रहा है और आपके ठंडे स्वभाव के बावजूद, वह अब भी आपके साथ अच्छा व्यवहार कर रहा है, तब भी जब आप उसे खुश करने की कोशिश करते हैं। अगर एक बार आपको बुरा भी लगे तो उन्हें माफ कर दें। वह खुद अपनी गलतियों पर शर्मिंदा हैं और दोबारा ऐसी गलती नहीं करेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 2

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज अपने माता-पिता के साथ समय बिताना बहुत अच्छा रहेगा। यदि आप हाल ही में बहुत व्यस्त हैं, तो उन्हें बिना बताए कॉल करने या मिलने का यह एक शानदार अवसर है। इससे आपका तनाव काफी कम हो जाएगा। जब आप अपने भाई-बहनों या माता-पिता से मिलने जाएं तो अपने साथी को भी साथ ले जाएं, सभी को साथ रहने में आनंद आएगा। अगर आप अकेले हैं तो आपके माता-पिता आपको किसी खास शख्स से मिलवा सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 8

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आप दूसरों की बात सुनने के लिए तैयार हैं और आपकी मुलाक़ात किसी ऐसे व्यक्ति से होगी जो दुनिया से जीवन और प्रेम के बारे में बात करता है। आप खुशकिस्मत हैं। इस आदमी के साथ आपका रिश्ता जीवन भर चल सकता है। इस व्यक्ति से अधिक बार मिलने की योजना बनाएं और जब भी आपको आवश्यकता हो तो उनकी मदद मांगने में संकोच न करें।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 6

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Finance Horoscope 4 to 10 March 2024: इस हफ्ते कितनी मजबूत रहेगी आपके रुपयों-पैसों की स्थिति? जानिए साप्ताहिक आर्थिक राशिफल

Weekly Business Horoscope 4 to 10 March 2024: व्यापार के लिहाज से कितना फायदेमंद रहेगा ये हफ्ता आपके लिए? पढ़ें साप्ताहिक बिजनेस राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement