Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Love Horoscope 8 November 2023: इन राशियों को प्यार में मिलेगा दिल लगाने का चांस, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 8 November 2023: आज का दिन (8 नवंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Aditya Mehrotra Published on: November 08, 2023 6:00 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope

Love Horoscope 8 November 2023: आज का दिन (8 नवंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल:MESH LOVE RASHIPHAL

आज आपके सितारे आपके लिए कुछ अलग ही सन्देश दे रहे हैं। अपने जानू के साथ बनाये किसी प्रोग्राम में विलंब होगा जिससे आप दोनों के बीच में मतभेद हो सकते हैं। भाई बहन की परेशानियां भी चिंता का विषय हैं। इस भागदौड़ भरी ज़िंदगी से आज आप मुक्ति पा कर अपने परिवार और जीवनसाथी के साथ रहना चाहते है। यह क्षण आराम, आनंद और उपभोग से भरे हुए हैं। आपके निस्वार्थ प्रेम, मुहब्बत और योग्यता को देख कर सब आपको सराहेंगे। अगर कोई क्यूटी आपसे फ़्लर्ट करें तो हैरान न हो, आपका कूल और चार्मिंग व्यक्तित्व है ही ऐसा।

वृषभ लव राशिफल:VRISHABH LOVE RASHIPHAL

अपनी चाहत को व्यक्त करने के लिए स्वयं शुरुआत करें, न की अपने क्रश की और से पहल की प्रतीक्षा करें। आपके नम्र मिजाज के आगे बड़े-बड़े अहंकारी ढेर हो सकते हैं, इसलिए पूरे आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ें। आज का दिन उत्तेजक और रोमांटिक है! भावनात्मक सुख आपकी प्राथमिकता रहेगी और यह उन चीज़ों का मज़ा लेने का समय हैं जो आपके पास हैं। वैवाहिक सुख का भी योग बन रहा हैं इसलिए अपने दिल की बात का इजहार कर दें। हो सकता है कि फूलों का एक गुच्छा आज आपका दिन बना दे।

मिथुन लव राशिफल:MITHUN LOVE RASHIPHAL

रोमांस के ड्रीम आपको एक नयी दुनिया का अहसास करा रहे हैं और यौन सुख की भावना भी इस समय तीव्र हैं। जल्द ही आपने अकेलेपन की जगह किसी की मीठी बातें ले लेंगी। अपने सोलमेट की जुदाई का डर आप दोनों को और भी करीब ले आएगा। आज का दिन आपके जीवन में नयी ताज़गी ले कर आया है। अपने प्यार के संबंध में नई जान भरने के लिए परफेक्ट दिन है। सिंगल लोगों को अभी कुछ इंतज़ार की ज़रूरत है। आपके इंतज़ार का फल आपको बहुत जल्दी मिलेगा। बड़ों और बच्चों के साथ कुछ देर बैठ कर आप अपने दिन को यादगार बना सकते है।

कर्क लव राशिफल:KARKA LOVE RASHIPHAL

इस आधुनिक युग में नेटवर्किंग का पूरा फायदा उठायें और अपने जानू को रिझायें। कोई रोमांटिक सन्देश, ईमेल या वीडियो आप दोनों की बोरिंग लाइफ में थोड़ी एक्ससिटेमेंट लाएंगे। फार्च्यून के इस सुनहरे दौर में किसी दुर्घटना या चोरी से सावधान रहें। अपने समवन स्पेशल के नजदीक रहने की अभिलाषा में आज आप एक लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते है। हमदर्दी, मुहब्बत और लगाव यही तीन शब्द आज आपके दिल की आवाज़ हैं। इन सब में अपनी प्राथमिकताओं को भी याद रखें। आज की मुलाकात आपको जीवन भर याद रहने वाली है।

सिंह लव राशिफल:SIMHA LOVE RASHIPHAL

लव लाइफ में आये संकट या इसमें मिले धोखे से आप सामाजिक सर्कल से कट ऑफ करना चाहेंगे लेकिन भाई बहन या दोस्त आपको इस स्थिति से उबरने में मदद करेंगे। अगर किसी नए रिश्ते की शुरुआत कर रहे हैं तो अपनी भावनाओं पर नियत्रण रखें और धीरे धीरे कदम बढ़ाएं, ज़रूर सफलता मिलेगी। आपको अपनी प्राथमिकताओं के बारे में अच्छे से पता है और आप आज अपने रास्ते में आने वाली हर समस्या से निपटने के लिए भी तैयार हैं। दो चाहने वालों के बीच सम्मान, प्रशंसा और सराहना होना अवश्य है। याद रखें कई बार एक मुस्कुराहट भी वो कमाल कर जाती है जो कोई अन्य चीज़ नहीं कर पाती।

कन्या लव राशिफल:KANYA LOVE RASHIPHAL

धार्मिक झुकाव के कारण अभी आप अपने पिता या पिता तुल्य किसी व्यक्ति के साथ धर्मस्थान दर्शन का आनंद सकते हैं, जिससे आप बहुत कुछ सीखेंगे। अपने महबूब से दूर होने पर आपको अपने जीवन में उसके महत्व का अहसास है और इस एहसास से आपका संबंध और भी मजबूत बना सकते हैं। आज का दिन आपके लिए आशा, उत्साह और अवसरों को ले कर आया है। अपने साथी के साथ अपने विचारों को बांटे ताकि गलतफहमियों को दूर किया जा सके। आपके जीवन का यह चरण समृद्धि, सफलता और सहानुभूति से भरा हुआ है। याद रखें रिश्‍ते और रास्‍ते तब खत्‍म हो जाते हैं,जब पांव नहीं दिल थक जाते हैं!

तुला लव राशिफल:TULA LOVE RASHIPHAL

किसी करीबी की मृत्यु या मृत्यु के तरह की स्थिति आपको चिंतित कर सकती है। अभी रोमांस या यौन सुख आपकी प्राथमिकता है और प्रेम क्रीड़ा आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगी। पिता या शिक्षक को हुए घाटे से आपको अपनी यात्रा स्थगित करनी पड़ सकती है। आपके लिए यह समय सबसे बढ़िया हैं। आज आप खुद पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अब आप नए कार्यों को शुरू करना चाहते हैं लेकिन अभी समय उचित नहीं हैं इसलिए इन कार्यों को कुछ समय के लिए स्थगित कर दें। आपके अपने साथी के साथ कुछ मतभेद हो सकती हैं लेकिन आप सब कुछ संभाल लेंगे।

वृश्चिक लव राशिफल:VRISHCHIK LOVE RASHIPHAL

क़ानूनी समझौते या टाई अप आपको जीवन जीने का नए अवसर प्रदान करेंगे। आपके करीबी मित्र आपकी और आकर्षित हो सकते हैं जिसके कारण रोमांटिक संबंधों में नयी उत्तेजना का योग है। परिवार में संघर्ष या धन की हानि आपको संकट में डाल सकते हैं। आज आपके लिए खुशियों भरा दिन है जहाँ आपके नए दोस्त बनेंगे और आपके प्रतिद्वंदी भी आपकी सहायता करेंगे। आपका स्वीटू और सब दोस्त आपकी मदद के लिए बिलकुल तैयार है। नए रिश्तों को लेकर आप उत्साहित है। आप अपने साथी की अपने प्रति भावनाओं को अच्छे से समझते है और उसका पूरा सम्मान भी करते है।

धनु लव राशिफल:DHANU LOVE RASHIPHAL

मेहनत से आप बड़ी से बड़ी मुश्किल को भी आसान कर सकते हैं और अब समय है प्रेम के क्षेत्र में थोड़ी मेहनत करने की। अपने साथी तक अपने विचारों को विनम्रता से बांटें और उसकी भावनाओं का ध्यान रखें। हर प्रतियोगिता और मुकदमेबाजी में आपको सफलता मिलेगी। काफी समय से बचा हुआ काम आज आप पूरा कर लेंगे जिससे आपके सहकर्मी भी आपकी तारीफ करेंगे। इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आपको संतुष्टि मिलेगी। अपने साथी को कुछ समय दें और अपनी भावनाओं को साफ़ साफ़ व्यक्त करें।

मकर लव राशिफल:MAKARA LOVE RASHIPHAL

प्यार के खेल में हार कर ही प्रेमियों की जीत होती है क्योंकि इसमें अपने साथी को खुश देखना अपनी प्रसन्नता से भी बढ़कर है। यह समय एक डिवाइन लव में खो जाने और कल्पना का सही प्रयोग करने का है। अपने स्वास्थ्य का भी खास ख्याल रखें। अनावश्यक कामों या गतिविधियों से बचें। कुछ जाने पहचाने चहरे आपको परेशान कर सकते हे लेकिन आप खुद को संभालने में सक्षम हैं। अपने पार्टनर को खास महसूस कराने में कोई कसर न छोड़े, इसके लिए आप उसके लिए डिनर तैयार कर सकते है या कोई रोमांटिक फिल्म भी देखी जा सकती है। इससे आपको भी फायदा होगा।

कुंभ लव राशिफल:KUMBHA LOVE RASHIPHAL

माँ या माँ के समान किसी स्त्री का स्नेह जीवन में आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त है। किसी आकर्षक व्यक्ति से मुलाकात आपके दिल के तारों को छेड़ देंगी। एक दूसरे से छेड़छाड़ चाहत में नए रंग भर देती है। पिता की समस्याओं को दूर करने में आप उनके मुख्य सहयोगी होंगे। आज आप कुछ नया तलाश कर रहे हैं और आप भाग्यशाली हैं क्योंकि वो आपको अवश्य प्राप्त होगा। यह खोज यौन आवेगों और भावनात्मक जरूरतों से जुडी हुई भी हो सकती है। जीवन में कोई समस्या है तो उसे अकेले सुलझाने की जगह अपने प्रियतम के साथ हल करें। याद रखें प्यार का मरहम हर दर्द को दूर करता है।

मीन लव राशिफल:MEENA LOVE RASHIPHAL

सह कार्यकर्ता और बॉस आज आपके काम की प्रशंसा करेंगे और कोई इनाम भी मिल सकता है। आपका जीवनसाथी पूरी तरह से समर्पित है और हमेशा आपके साथ रहने वाला है। परिवार को धन का घाटा हो सकता है, इससे बचने के लिए सोच समझ कर धन व्यय करें। अगर आपके निजी या व्यावसायिक जीवन में किसी भी तरह का मतभेद हैं तो उससे छुटकारा पाने के लिए आज अच्छा दिन है। नयी चीज़ें आपको आकर्षित करेंगी और आप नए बदलावों का आंनद लेंगे।आपका पार्टनर अधिक प्यार व ध्यान की उम्मीद रखता है। आप भी अपनी मुहब्बत से उन्हें पूरी तरह से संतुष्य करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

November 2023 Lucky Zodiac Signs: नवंबर में ये 3 राशियां रहेंगी बेहद लकी, धन प्राप्ति के बन रहे हैं जबरदस्त योग

Finance Weekly Horoscope 6th to 12th November 2023: दिवाली से पहले बदलेगी इन राशियों की आर्थिक स्थिति, धन-संपदा में तेजी से होगी वृद्धि

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement